एक लड़की की सच्ची प्रेम कहानी | Real Love Story In Hindi 2023

Last Updated on 3 days ago

एक लड़की की सच्ची प्रेम कहानी | Real Love Story In Hindi 2023

Let’s Start The Topic With An Untold Real Love Story In Hindi

Love Story In Hindi

प्रेम एक ऐसा शब्द है जिनका भावार्थ सबके मन को मोहित कर लेता है।  प्रेम ही एक ऐसा माध्यम है  जो एक इन्सान को दूसरे से जोड़े रखता है।  प्रेम का कथा हर युग में जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है।  प्रेम हमारे मन को निर्मल और सरल बनता है।  प्रेम ही एक ऐसा माधयम है जिनके जरिये आप संसार के समस्त पराणियों को अपना बना सकते है। प्रेम एक ऐसा खजाना है जिसे आप लोगों में बाटते है तो ये घटने के जगह बढता है।  

आईये आज आपको ऐसे ही एक  दिलचस्प कहानी से रूबरू कराते है । यह कहानी  एक लड़का और एक लड़की की  प्रेम कथा पर आधारित हैं। जो बहुत ही रोचक है।

आरची की सच्ची प्रेम कहानी

ये कहानी है आरची की :- आरची एक मिडिल क्लास फैमेली से थी। उनका पापा  किराना स्टोर चलाता  था 

आरची  दसवीं के परीक्षा के बाद वो कंप्यूटर की शिक्षा हासिल करना चाहती थी।  लेकिन वो  पापा से कहने से डरती थी।  आरची ने अपनी मम्मी से बोल कर कंप्यूटर क्लास की एडमिसन  के लिए पापा को  मना लिया

आरची – अपनी सहेली पूनम के माध्यम से कंप्यूटर क्लास में एडमिसन करा लिया। 

आरची – की क्लास में 9 स्टूडेण्ट था जिसमे 3 लड़कियाँ और 6 लड़का था जिनमें एक लड़का था जिनका नाम माहि था 

माहि :- माहि बहुत ही शांत स्वभाव का था चेहरे पर हमेशा स्माईल रहता था। पढ़ाई में भी अच्छा था माहि पढ़ाई से लेकर दोस्ती के यारी तक बहुत ही ईमानदार था । बाकि दोस्तों की तरह बोलता काम था लेकिन दिल का बहुत ही भोला था । माहि का भोलापन हर किसी को गुदगुदाता था । 

आरची – आरची एक महत्वकांछी लड़की थी।  हमेशा पॉजिटिव रहती थी देखने में भी सुन्दर थी।  उनका हल्का  घुंघराला बल काली आँखे मनो भगवान ने काजल लगा कर ही धरती पर भेजा हो मन और तन का सुंदरता उनके चहरे से झलकता था 

टीचर –  टीचर ने क्लास में सारे स्टूडेंट का परिचय जैसे ही कराया सभी लडके ने मन ही मन  अपना नाम का जोड़ी बना लिया  

आरची – आरची हर रोज अपने घर से 2 km दूर कंप्यूटर क्लास के लिए अपने सहेली के साथ जाती थी। 

क्लास में माहि को छोड़ कर सभी लडके आरची से बात करना चाहता था।  कोई लड़का  पेन के  बहाने से बात करना चाहता  तो कोई  पानी का बहाना करके आरची से बातें करने का मौका ढूँढता रहता था  

आरची :- आरची पढ़ाई में भी अच्छी थी जिस वजह से उन्हें क्लास में टीचर से  कॉम्पलिमेंट भी मिलता था

माहि :- माहि बेचारा बहुत ही भोला भला था उनका दोस्त उन्हें माया मेरी जान कह कर चिढ़ाता रहता था। लेकिन माहि अपने दोस्तों का बात का कभी बुरा नहीं मनाता था क्लास के बाहर उनका दोस्त आरची से बात करने के लिए माहि को उकसाते रहता था। लेकिन माहि दोस्तों के बातों को टाल देता था 

आरची :-आरची मन ही मन माहि को उनके ईमानदारी और भोलापन के कारन थोड़ा थोड़ा पसंद करती थी । आरची को जब भी माहि से सवाल जवाब करने का मौका मिलता तो , वह सवाल जवाब करते रहती थी । और माहि भी उनके हर सवाल का जवाब बारे प्यार से देता था । 

क्लास :-  फिर एक दिन क्लास में  ऐसा हुवा की माहि का पेन उनका दोस्तों ने जान बुझ कर चुरा लिया और माहि से कहने लगा की आरची   के पास दो तीन पेन है माँग लो माहि खामोश था।  तभी एक दोस्त ने आरची को आवाज लगाई, ए आरची माहि अपना पेन भूल गया है।  सो माहि तुमसे  पेन मांग रहा है। Real Love Story In Hindi | एक लड़की की सच्ची प्रेम कहानी

आरची – आरची  ने जवाब दिया जिसे पेन चाहिए वो खुद माँग लेगा। … थोड़ी देर बाद आरची ने खुद पेन निकल कर  माहि को दे दिया और फिर माहि ने बदले में आरची को thank you बोला।… फिर क्या 

क्लास – क्लास में माहि और आरची के सिवा सबको पता चल गया की दोनों में कोई न कोई चक्कर है माहि का दोस्त माहि को रोमियो  कह कर चिढ़ाता रहता था  

माहि का दोस्त :- माहि का दोस्त ने क्लास के बहार माहि का कान खिचाई शुरू कर दिया।  और माहि  अपना दोस्तों का  बात को टालता रहता था ।की, ऐसा कुछ नहीं है। जैसे तुम लोग सोच रहे हो। 

आरची – आरची जब भी माहि को देखता उनका चेहरे पर  स्माइल आ जाता था। आरची का बचपन से कोई लड़का मित्र नहीं था। आरची को माहि के अंदर कई अच्छी बातें दिखता था। माहि का भोलापन, ईमानदारी और उनका सरल स्वभाव आरची को बहुत ही प्रभावित करता था ।

माहि – माहि भी क्लास में चुपके चुपके आरची को देखता था। लेकिन लड़कियों से उसे बहुत शर्म आता था।

दोनों का आकर्षण एक दूसरे के प्रति बढ़ाता जा रहा था। लेकिन कोई एक दूसरे से कहता नहीं था ।

जब एक दिन  अचानक से आरची  क्लास में  नहीं आयी थी । उस दिन  क्लास में आरची को न देखकर माहि बहुत  परेशान होने लगा।  माहि का मन सवालो से भर गया था।  उनका मन बार बार क्लास से बाहर जा रहा था आरची का स्माइल उनका प्यार से देखना माहि को बेचैन कर रहा था माहि का हर दिन का  क्लास का शुरुवात आरची के एक खूबसूरत स्माइल के साथ शुरू होता था। love story in hindi

माहि – क्लास से निकलने के बाद सीधा घर चला गया। और अगले दिन क्लास में सबसे पहले आ गया।  उन्हें ऐसा लग रहा था मनो उसके पास सवालों का एक लम्बा लिस्ट है। जिनका उन्हें जवाब चाहिए था।

अगले दिन – अगले दिन जैसे ही माहि ने आरची को देखा उनकी आँखो में चमक आ गया।  और फिर आरची का  स्माइल मनो माहि के सरे सवालों का जवाब दे दिया। और फिर माहि का चेहरा ख़ुशी से चमकने लगा।

आरची – आरची जानती थी की माहि हमे पसंद करता है और वो चाहती थी की माहि हमें प्रोपोज़ करे।

माहि – अब तो माहि भी अपने एहसास को आरची से बताने का  मौका ढूंढता रहता था जैसे ही आरची सामने आती माहि का पाँव डगमगने लगता और फिर सब भूल जाता।

और फिर एक दिन माहि ने अपनी सच्चा प्रेम की एहसास को बताने के लिए हिम्मत करके  कागज के एक टुकड़े पर लिखकर आरची के note book पर रख दिया। जिसका आरची को पहले से इन्तजार था।

love story in hindi

और फिर अगले दिन  माहि ने डरते डरते तालाब के किनारे  अपनी प्रेमिका आरची को प्यार का इजहार किया और फिर  दोनों अपने पहला प्यार की  सच्ची घटना को एक दूसरे से साझा करने लगा।

मुझे नहीं पता था कि मैं क्या खो रहा था

मेरी शादी तब हुई जब मैं 20 साल का था एक ऐसे आदमी से जो हर तरह से बुरा नहीं था , लेकिन वह मेरे लिए अच्छा नहीं था। लंबी कहानी छोटी, मेरी शादी एक हारे हुए व्यक्ति से हुई थी। जरूरी नहीं कि उसने कुछ गलत किया हो , उसने बिल्कुल भी कुछ नहीं किया. अब, अगर ऐसी कोई बात है भी, तो मैं एक “ठेठ महिला” नहीं हूँ। मुझे खुद से प्यार है। ज़रूर, ऐसी चीज़ें हैं जिन्हें मैं सुधारना चाहता हूँ, लेकिन मुझे अपनी उम्र, या बुद्धि, या मेरा शरीर कैसा दिखता है, या मेरे व्यक्तित्व से कोई समस्या नहीं है- वे चीज़ें जो महिलाओं को रूढ़िवादिता से ग्रस्त लगती हैं, मुझे परेशान नहीं करतीं जो कोई भी कारण के लिए। मेरे पास एक ऐसा करियर है जहां मैं आराम से रहने के लिए अपने दम पर जरूरत से ज्यादा पैसा कमाता हूं। मुझे पता है कि बिजली के उपकरणों का उपयोग कैसे करना है, अपनी कार को ठीक करना है, और जो कुछ भी करने की आवश्यकता है, उसे Google से निकालना है। मैं कहता हूं कि मेरा क्या मतलब है, और दूसरों से भी ऐसा ही करने की अपेक्षा करता हूं, इस निष्क्रिय-आक्रामक बकवास में से कोई भी नहीं। लेकिन मैं एक खच्चर के रूप में जिद्दी हूं, और विवाह लंबे समय तक चलने वाले हैं, इसलिए भले ही मैं प्राथमिक कमाने वाला था, और घर के अधिकांश काम करता था, और अपने बच्चों की परवरिश ज्यादातर अपने दम पर करता था, मैंने अभी भी उस बेकार शादी में 13 साल बिताए हैं। दिन के अंत में, मेरे पति को लगा कि मुझे उनकी ज़रूरत नहीं है, क्योंकि मैं बहुत सक्षम हूँ। लेकिन वह गलत था। मुझे सहारे की जरूरत थी। मुझे एक साथी, एक दोस्त की जरूरत थी। यहां तक ​​कि कोई है जो यह देखेगा कि मैं अपने सिर को पानी के ऊपर रखने के लिए कितनी मेहनत कर रहा हूं। मैं अपने दम पर सब कुछ प्रबंधित नहीं कर सका; और मैं अभी भी नहीं कर सकता।  

मैं भावनात्मक रूप से कितना अलग था, इस पर कुछ परिप्रेक्ष्य के लिए, मैं तीन साल तक बांझपन से जूझता रहा; मुझे उन वर्षों के लिए बहुत सारी दवाएं और शॉट्स लेने पड़े, जिससे मैं बीमार, थका हुआ, गर्म चमक, शरीर में दर्द और माइग्रेन हो गया; उस लानत छड़ी पर एक भी गुलाबी रेखा को देखे बिना हर महीने के भावनात्मक निकास का उल्लेख नहीं करना चाहिए। गर्भावस्था परीक्षणों के एक बड़े पैक के माध्यम से जाने की भावना, या अपने चचेरे भाई के बच्चे के पहले जन्मदिन की तस्वीरें लेना (आपके द्वारा कोशिश शुरू करने के बाद वे जिस बच्चे के लिए गर्भ धारण करते हैं), बस … सहन करने के लिए बहुत कुछ है; मैं अपने संघर्षों को लेकर बहुत खुला था, क्योंकि मुझे लगता है कि इससे दूसरे लोगों को भी मदद मिली। किसी तरह, मेरे पति को पता भी नहीं था कि यह एक ऐसी चीज है जिसमें मुझे सहारे की जरूरत है। उन्हें कुछ पता नहीं था। और ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि मैंने उसे नहीं बताया या सीधे उससे नहीं पूछा। वह बस इतना मोटा और खोया हुआ था। 

और एक बार जब मेरे बच्चे हुए, तो वह वास्तव में मदद से ज्यादा बोझ था। मैंने अपना अधिकांश समय अंडे के छिलके पर चलने में बिताया, एक उच्च-मांग वाली नौकरी से थकने की कोशिश करने, रात का खाना बनाने और बच्चों की प्रार्थना करने (जो कि अच्छे बच्चे हैं) ने “भालू को प्रहार” करने के लिए कुछ भी नहीं किया। मेरे पति अपने फोन पर गेम खेलते थे और ज्यादातर उनकी उपेक्षा करते थे। मैंने उन्हें किसी और चीज की तुलना में उन्हें परेशान करने से रोकने की कोशिश में अधिक समय बिताया।

जब मैंने आखिरकार उसे जाने के लिए कहा, तो सब कुछ तुरंत ठीक हो गया। मैं फिर से सांस ले सकता था। मैं इतने मृत भार से मुक्त था। मैं उसके आस-पास न होने से बहुत खुश था। यह इतना बेहतर था, मैंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, और मैं अपने दम पर ठीक था। ज़रूर, मैं हर रात बिस्तर पर रेंगता था, दिन के अंत में गिरने के लिए तैयार महसूस करता था। बच्चे आखिर मांग कर रहे हैं। लेकिन मैं आजाद था। और मैं खुश था। 

लेकिन यह आप पर पहनता है। मुझे अपने जीवन में अनुचित मात्रा में मदद मिली है। मेरे पास छह अंक का वेतन है और मैं अपने साधनों के भीतर अच्छी तरह से रहता हूं। मेरा एक परिवार है जो मेरे बच्चों की देखभाल करता है जब मुझे जरूरत होती है। मेरे पास अद्भुत पड़ोसी और एक चर्च परिवार है जो अक्सर जब भी मुझे एक हाथ की आवश्यकता होती है, और फिर भी, मेरे पास कई, कई दिन थे जहां मैं पूरे दिन सोचने से बहुत थक गया था, मेरे 4 साल के चिल्लाते हुए घर आ रहा था, और मेरे 10 एक टीवी शो के बारे में एक साल का चिल्लाना, और कुत्ता दरवाजे पर चिल्ला रहा है और बिल्ली मेरे पैरों के नीचे रो रही है, और यह बहुत कुछ है। हर चीज को मेरी जरूरत है, हर समय। ध्यान दें, मैंने यह नहीं कहा कि मुझे चाहिए । उन्हें चाहिए थामुझे। जरूरत महसूस करना बहुत अच्छा है, लेकिन ज्यादातर दिनों में मैं ज्यादातर खाली प्याला था जो मेरे छोटे परिवार में डालने के लिए हर आखिरी बूंद को निचोड़ने की कोशिश कर रहा था, और वहां बस जाने के लिए पर्याप्त नहीं था।

क्या मैंने कभी डेटिंग के बारे में सोचा? लॉल नहीं। उसके लिए समय किसके पास है? मुझे यकीन है कि नहीं किया। मैं काफी व्यस्त था, और मैं स्पष्ट रूप से अपने दम पर ठीक था। इसके अलावा, कौन ऐसी महिला को डेट करना चाहेगा जिसके छोटे बच्चे हों, और जो पूरी तरह से स्वतंत्र और बहुत सफल हो? मुझे यकीन था कि नर्क कभी भी “मज़े” के लिए डेट नहीं देख रहा होगा – क्या किसी के पास डेट के लिए समय नहीं है! उल्लेख नहीं है, मैं किसी से मिलने के लिए अपने रास्ते से बाहर नहीं जा रहा हूँ, मेरे मानक मेरे पूर्व के बाद उच्च थे, और फिर से, बस यही समय है कि मेरे पास कुछ ऐसा नहीं है जिसकी मुझे कोई विशेष आवश्यकता नहीं दिखी,

तो तभी भगवान ने कहा “मेरी बीयर पकड़ो” और उसके पोर को तोड़ दिया।

वह गर्मियों में एक प्रशिक्षु था; एक बिल्कुल शानदार। अच्छा दिखने वाला, मेहनती, आकर्षक, अपनी खुद की कार और बजट ठीक करने जैसी अजीबोगरीब चीजें करता था। लेकिन 10 साल से अधिक उम्र का अंतर था, और निश्चित रूप से नरक में यह मौका नहीं था कि यह आदमी मेरे और मेरे बच्चों के साथ हमारे साधारण उपनगरीय जीवन में आराम करना चाहेगा। गर्मी बीत गई, और इससे पहले कि मैं यह जानता, वह स्कूल वापस जा चुका था। लेकिन वह सप्ताहांत के लिए वापस आ गया, और हमारे आपसी आश्चर्य के लिए, उसने मुझे चूमा … और तब से हम एक चीज हैं।

ओह। मेरे। भगवान। अगर मुझे पता होता कि स्वस्थ रिश्ते यही होते… हां। मैं इस आदमी के साथ भी नहीं कर सकता। वह मुझे यह बताने के लिए अपने शब्दों का उपयोग करता है कि वह क्या सोच रहा है और महसूस कर रहा है, भले ही उसे पूरा यकीन हो कि मुझे यह पसंद नहीं आएगा। तुम लोग। मुझे अनुमान लगाने की ज़रूरत नहीं है कि वह क्या सोच रहा है! वह सिर्फ मुझे बताता है! क्या उपहार है… वह बजट बनाता है, वह अपने पैसे देखता है। यह शख्स 22 साल का है और इसका क्रेडिट स्कोर 800 से ज्यादा है! मैं उससे पूरे दिन गहरी चीजों के बारे में बात कर सकता हूं, जैसे कि अस्तित्व संबंधी चीजें, या विज्ञान, फिल्में, टीवी शो, या वास्तविक कथानक वाली किताबें और न केवल विस्फोट। वह मुझसे मेरे दिन के बारे में पूछता है, हर दिन, और जब मैं उसे बताता हूं, वह वास्तव में याद करता है और परवाह करता है। मेरे पास फूल या गहने या उस अन्य बकवास के बारे में देने के लिए एक भी चुदाई नहीं है, मुझे बस एक साथी चाहिए, क्या आप जानते हैं? तो वेलेंटाइन डे के लिए, उसने हर संभव चैनल पर मेरे इनबॉक्स में बाढ़ ला दी, मुझे मुस्कुराने के लिए वह जो कुछ भी सोच सकता था, उसके साथ मुझसे संपर्क करना पड़ा- मीम्स, स्वीट लव नोट्स, बिल्लियों की तस्वीरें, जो भी हो। पहली बार जब मैं उसके अपार्टमेंट में गया (उसके कई रूममेट हैं), मैं उस दिन से थक गया था, और उसके बिस्तर पर बहुत ज्यादा बेहोश हो गया था। मैं 2-3 घंटे बाद उठा और अपने एक रूममेट के साथ बात कर रहा था और पता चला कि वह पास के सभी दरवाजों के आसपास गया था और जब मैं सो रहा था, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि चीख़ नहीं जागी मुझे ऊपर।

वह सफाई करता है। वह खाना बनाता है, वह नई चीजें आजमाना चाहता है और नई चीजें करना चाहता है। वह काबिले तारीफ है! ओएमजी तुम लोग! वह वास्तव में कहता है “वाह, यह रात्रिभोज अद्भुत है, खाना पकाने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद!” या “वाह, आप वास्तव में एक्स में अच्छे हैं, यह बहुत अच्छा है!” इसे समझो तुम लोग- यह पागलपन है। यह एक दिन था जब मैं उसे (बहुत खुशी से) एक एहसान करने के लिए अपने रास्ते से बहुत दूर चला गया था, लेकिन जब मैं उसे सामान देने के लिए वहां गया तो वह अजीब तरह से छोटा था। बहुत अनैच्छिक। मेरे जाने के बाद मैं सोच रहा था कि मुझे शायद फोन करना चाहिए और उसे बताना चाहिए कि मैंने उसकी बहुत सराहना नहीं की, लेकिन क्या सब कुछ ठीक था? – जब फोन बज उठा। वह मेरे साथ इतने कम समय के लिए माफी माँगने के लिए बुला रहा था, मेरे जाने के बाद उसे एहसास हुआ कि वह असभ्य हो रहा था और वह बहुत, बहुत प्रशंसनीय था। इस आदमी ने अपनी गलती स्वीकार की और तुरंत माफ़ी मांगी! क्या। है। यह?!

और वह मुझे मेरी बकवास पर बुलाता है। भगवान, मुझे वह पसंद है। अगर मैं हास्यास्पद हो रहा हूं, तो मैं यह जानना चाहता हूं– और वह मुझसे कहता है! वह मुझे इससे दूर नहीं होने देता। और धिक्कार है अगर वह उसी तरह नहीं है– मुझे यह भी नहीं पता कि एक परिपक्व वयस्क को कैसे संभालना है … यह बहुत बढ़िया है

वह बच्चों की बात पर झुक गया। पिछले हफ्ते वह रात के खाने के लिए आया था। मेरा चार साल का बच्चा एक खास मूड में था। आमतौर पर वह आसपास की सबसे चंचल बच्ची होती है, लेकिन उस रात वह एक ग्रेड-ए टर्ड थी। मैं पहले से ही टूटने वाला था जब वह रात के खाने के कुछ खाने के साथ वहां पहुंचे। उसने एक नज़र मुझ पर डाली, मुझे झट से गले लगा लिया, और कहा कि अगर वह ठीक होता तो वह मेरी बेटी को एक मिनट के लिए पिछवाड़े में ले जाता… ठीक है?! नरक हाँ, कृपया इसे ले लो! और वह कुत्ते को भी ले गया। क्या तुम मुझसे मजाक कर रहे हो, मैं बिना चिल्लाए रात का खाना बना सकता हूं?! मैं लगभग रोया। वह कुछ मिनटों के बाद आया और मुझसे पूछा कि क्या मैं ठीक हूं और वह मदद करने के लिए क्या कर सकता है। मैं अभी भी बहुत थका हुआ था, और बस बुदबुदाया “हाँ, मैं पागल हूँ, मैं वास्तव में यह भी नहीं जानता …” उसने मुझे एक लंबा आलिंगन दिया, और कहा कि वह मेरे लिए वहाँ था, और यह ठीक रहेगा। मेरे माथे पर एक चुम्बन दिया और फिर से बाहर बच्चों के साथ खेलने के लिए चल पड़ा। तब वह उन्हें भीतर ले आया और मेज लगाने में उनकी सहायता करने लगा। उसने सब कुछ किया, मैंने अपने पूरे वयस्क जीवन में कभी भी रात के खाने के लिए बैठने का मौका नहीं दिया, जबकि बाकी सभी को टेबल सेट और खाना तैयार और पेय आदि मिलता है। रात के खाने के बाद, उसने बच्चों को यह बताने का एक बिंदु बनाया कि वह तब तक नहीं खेल सकता उसने मुझे साफ करने में मदद की। और मदद करके, उसका मतलब मेरे लिए सब कुछ करना था। मैं सचमुच नहीं जानता था कि आप लोगों के साथ क्या करना है। मेरे पास करने के लिए कुछ नहीं था… यह… बहुत अच्छा था। मैं अपने आदमी को हर समय बताता हूं कि मैं उसकी कितनी सराहना करता हूं, और वह इसके बारे में असहज महसूस करता है क्योंकि उसे नहीं लगता कि वह कुछ खास कर रहा है। दोस्तों, वह सोचता है कि यह सामान्य है और हर कोई ऐसा है। क्या?! गलत। मैंने जो देखा है, ये लोग बहुत कम हैं और बीच में हैं।

मेरे लिए यहां सबसे पागलपन की बात यह है कि वह मुझे चाहता है। वह। चाहता हे। मुझे। इस आदमी के साथ हमेशा रहने वाले नरक में क्या गलत है ?? वह कॉलेज के अपने वरिष्ठ वर्ष में है, वह जो चाहे कर सकता है, दुनिया उसकी सीप है। निश्चित रूप से, वह अपनी ही उम्र की कॉलेज की अरबों हॉट लड़कियों के बीच अपना रास्ता बना सकता था; वह लंबी दूरी के नहीं थे, जिनके बच्चे नहीं थे, लेकिन नहीं। उसने मुझे चुना। मैं, मेरे सामान के साथ, और मेरे बच्चे, और मेरे खिंचाव के निशान, और दिनों के लिए मेरी व्यंग्य। मैं, जो कठोर दिमाग और विचारों वाला है, और मुश्किल से इसे हर दिन एक साथ रख सकता है। मुझे नहीं पता कि मैंने इस आदमी को पाने के लिए क्या किया, लेकिन मुझे यकीन है कि मैं उसे उतना ही खुश करने के लिए सब कुछ करूंगा जितना वह मुझे हर दिन करता है। मेरे दिल को भी नहीं पता था कि मुझे उसकी जरूरत है …

मेरा पहला प्यार

यह उस लड़की के साथ मेरे रिश्ते के पहले साल की कहानी है जिसे मैं प्यार करता हूं।

मुझे लगता है कि यह जुलाई 2017 में वापस शुरू होता है। वह उस समय मेरे सबसे अच्छे दोस्त से डेटिंग कर रही थी, वे कुछ हफ्तों तक रिश्ते में थे और यह बुरी शर्तों पर समाप्त हो गया। जब वे डेट कर रहे थे तब मैंने उसे केवल एक बार देखा था, मैंने वास्तव में उससे ज्यादा कुछ नहीं कहा क्योंकि मैं बहुत शर्मीला और सामाजिक रूप से अजीब व्यक्ति हूं। मुझे लगता है कि मैं कुछ हैलो आउट करने में कामयाब रहा लेकिन इससे ज्यादा कुछ नहीं।

अगली बार मैं उनसे 31 अक्टूबर को मिला था। ईमानदारी से कहूं तो मुझे वह रात वास्तव में ज्यादा याद नहीं है क्योंकि मैं ज्यादातर शराब के नशे में बेहोश था। उस समय तक उसके और मेरे दोस्त के बीच सब कुछ ठीक लगने लगा था और इस तरह मैं उससे और बात करने लगा।

नवंबर के अंत में हम सभी समूह चैट में बात कर रहे थे, ऑनलाइन मैं बहुत कम अजीब हूं और अन्य लोगों से बात करने में सक्षम हूं, इसलिए मेरे लिए उससे बात करना शुरू करने का यह एक शानदार तरीका था।

जैसे-जैसे मैं उसके साथ और अधिक मित्रवत होने लगा, मुझे यह महसूस होने लगा कि वह वैसी नहीं है जैसी मेरे सबसे अच्छे दोस्त ने उसे बिल्कुल भी बना दी थी।

हम और अधिक बाहर घूमने लगे, और जितना अधिक समय मैंने उसके साथ बिताया, मैं उसके उतना ही करीब महसूस करने लगा। हमारे मित्र समूह में काफ़ी लोग हैं, मैं पूरी तरह से समझा नहीं सकता कि क्यों। लेकिन मुझे ऐसा लगा कि मेरा उसके साथ किसी तरह का बंधन है, जैसे मैं उसके साथ इस तरह जुड़ सकता हूं कि मैं दूसरे लोगों के साथ नहीं जुड़ सकता। आमतौर पर जब लोग मुझे गले लगाते हैं तो मुझे उससे नफरत होती है, लेकिन जब वह ऐसा करती है तो हमेशा गर्माहट और सुकून मिलता है।

जहां हमारा रिश्ता नए साल की पूर्व संध्या पर आगे बढ़ा था, मेरे पास मेरे अवसादग्रस्त एपिसोड में से एक था और मैं उन सभी समूह चैटों को छोड़ रहा था जिनमें मैं था।

उसने मुझे निजी संदेश भेजकर पूछा कि क्या गलत था और मुझे ऐसा क्यों लग रहा था। बहुत कम लोग हैं जो जानते हैं कि मेरा बचपन कितना बकवास शो था, मैं उसके साथ इस बारे में बात करने में सहज महसूस करता था। और उसे लग रहा था कि उसे हर चीज का सही जवाब मिल रहा है। थोड़ी देर बाद मुझे अपने बारे में थोड़ा अच्छा महसूस हुआ और उस रात उसने मुझसे जो कुछ बातें कही थीं, उनमें से कुछ को मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा।

जनवरी..

हम सप्ताह में एक बार, आमतौर पर 7 लोगों के समूह में रहते थे। इस बिंदु पर मैं उसे अपना बहुत करीबी दोस्त मानता था, और एक सफेद नाइट एसजेडब्ल्यू की तरह आवाज नहीं करना चाहता था। मुझे लगा जैसे मैं जितना संभव हो सके उसके लिए बाहर देखना चाहता था। उस समूह में कुछ लोग थे, वास्तव में खौफनाक। और उन्होंने उसके साथ जिस तरह का व्यवहार किया, उससे मैं परेशान और क्रोधित हो गया, मुझे यकीन नहीं था कि मैं उसके प्रति इतनी दृढ़ता से क्यों महसूस करता हूं। मुझे यकीन हो गया था कि मैं उसे पसंद नहीं कर सकता क्योंकि वह मेरी सबसे अच्छी दोस्त पूर्व थी।

जिस तरह से ये लोग उसके साथ थे, उसे देखकर मुझे भारी मात्रा में पीने का मौका मिला, मुख्यतः क्योंकि मुझे लगा कि ऐसा कुछ भी नहीं है जो मैं कर सकता था। अवचेतन रूप से मुझे लगता है कि मुझे पता था कि मैं उसे तब पसंद करता था। और यह तथ्य कि मैं इसके बारे में कुछ भी नहीं कह सकता था या कुछ भी नहीं कर सकता था, यह वास्तव में मुझे भा गया, इसने मेरे अवसाद को वापस लाना शुरू कर दिया। मुझे आमतौर पर गुस्सा नहीं आता, और मैं कभी खुद को नुकसान नहीं पहुँचाता था। लेकिन केवल एक चीज जो मैं करने के बारे में सोच सकता था, वह थी खुद को मुक्का मारना। आमतौर पर जब तक मेरे हाथ में सचमुच चोट नहीं लगती थी या जब तक मेरे चेहरे से खून नहीं निकलता था। (हाँ, मुझे पता है कि मैं अभी कितना मंदबुद्धि हूँ)

मैं मानसिक रूप से बहुत बुरी स्थिति में था। मैंने उसे यह बताना समाप्त कर दिया कि मुझे ऐसा क्या लग रहा था, और उसने इसके लिए मुझे धन्यवाद दिया। जिससे वह असहज भी महसूस कर रही थी।

यह अब फरवरी 2018 की शुरुआत की ओर है। मेरे दोस्त ने मुझसे पूछा कि क्या मैं उसे पसंद करता हूं, जिसका मैंने जवाब दिया, मुझे नहीं पता। मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं नहीं कर सकता क्योंकि आप डेट करते थे, और अगर मैंने किया तो यह हमारी दोस्ती के साथ विश्वासघात होगा। वह इसके बारे में आश्चर्यजनक रूप से अच्छा था और ऐसा नहीं लगता था। वास्तव में उसने मुझे इसके लिए जाने के लिए कहा था,

अब हम फरवरी में हैं और मैंने फैसला किया था कि मैं उसे बताने जा रहा था कि मैं उसे पसंद करता हूं। मैं इस समय कभी किसी के साथ रिश्ते में नहीं रहा। कभी किसी दूसरी लड़की का हाथ भी नहीं पकड़ा, चूमा तो दूर की बात है। यह कहना कि मैं बकवास कर रहा था यह एक ख़ामोश होगा। मैंने मन ही मन सोचा कि वह मुझे इस तरह कैसे देख सकती है, वह कभी भी एक बदसूरत 6’7″ मोटी (मेरी राय में) ऑटिस्टिक, उदास, अत्यधिक सामाजिक चिंताओं वाले लंबे बालों वाले व्यक्ति को डेट कैसे कर सकती है।

वह लगभग 5’6″ है। मेरी तुलना में वह एक प्रतिभाशाली, पतली, और अभी भी सबसे सुंदर लड़की है जिसे मैंने कभी देखा है, हर बार जब मैं उससे बात करता हूं। मेरी सारी परेशानियां बस गायब हो गईं, और मैं बस खुद बनो, और एक बदलाव के लिए खुश रहो।

मैंने काफी सोचा कि मैं उसे कैसे बताने जा रहा हूं। मैं इसे वैलेंटाइन से एक दिन पहले करने जा रहा था। पब के बाहर हम आमतौर पर जाते हैं, मैं उस रात शराब नहीं पी रहा था क्योंकि मैं चाहता था कि वह इसे गंभीरता से ले।

उस रात उसे बताने के लिए मेरे पास काफ़ी अवसर थे। मैं बहुत घबरा गया और मैं ऐसा नहीं कर सका। मैं वास्तव में इसे व्यक्तिगत रूप से करना चाहता था। लेकिन मैंने उसे बताया कि मुझे ऑनलाइन कैसा लगा, मुझे नहीं लगता कि वह इसे लेना जानती थी। उसने कहा कि इसमें बहुत कुछ लेना है और इसके बारे में सोचने के लिए उसे कुछ समय चाहिए।

इसमें वास्तव में चार लंबे और नर्वस वेकरिंग दिन लगे। लेकिन हम खुद मिलने और इस बारे में बात करने के लिए तैयार हो गए। कुछ ऐसा जो हमने उस समय कभी नहीं किया था। उस दिन मैं वास्तव में चिंतित था, पेट में दर्द हो रहा था। हिलना बंद नहीं कर सका, मुझे यकीन नहीं था कि मुझे जाना चाहिए। मुझे पता था कि मैं उसके साथ ऐसा नहीं कर सकता और चला गया, उस दिन काफी कीचड़ था। हम उस कस्बे के ट्रेन स्टेशन पर मिले जहाँ हम आमतौर पर घूमते हैं। मैं बकवास के लिए बातचीत शुरू नहीं कर सका, शुक्र है कि उसने उस दिन ज्यादातर बातें कीं। यह पहली बार था जब मैंने किसी दूसरी लड़की के साथ अकेले समय बिताया था (मैं 21 साल की थी)

हम एक पहाड़ी पर चढ़े और उसके ऊपर एक बेंच पर बैठ गए। उस दिन वास्तव में मैला था, उसने फैसला किया कि उसका आखिरी रिश्ता कैसे खत्म हुआ। वह किसी भी चीज़ में जल्दबाजी नहीं करना चाहती थी और वह देखना चाहती थी कि रिश्ता शुरू करने का फैसला करने से पहले यह कैसे चलेगा। हम हर दूसरे दिन साथ में समय बिताते थे। और धीरे-धीरे मैं उससे व्यक्तिगत रूप से बात करने में सहज हो गया। एक हफ्ते के भीतर मैं बातचीत शुरू करने और उन्हें जारी रखने में सक्षम हो गया।

मैं अभी भी वास्तव में घबराया हुआ था, और निश्चित नहीं था कि क्या स्वीकार्य होगा। उस बिंदु पर जहां मैंने उससे पूछा कि क्या यह ठीक है अगर मैंने उसका हाथ पकड़ लिया।

मार्च के तीसरे दिन बर्फ गिर रही थी। हम मिले, और इस बिंदु पर मैं वास्तव में जानना चाहता था कि क्या वह रिश्ते में हो सकती है। तो मैंने उससे पूछा। और उसने हाँ कहा। मुझसे वह दिन कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। पहली डेट के रूप में हमने ब्लैक पैंथर देखने का फैसला किया। मुझे यह पसंद नहीं आया, लेकिन पहले मेरी सीट पर बैठे व्यक्ति के कारण मुझे अपनी गांड पर साल्सा लगा।

हम अभी भी इसे धीरे-धीरे लेना चाहते थे, और हमने किया। मुझे उसे चूमने में सहज होने में कुछ सप्ताह लग गए। पहली बार मैंने उसे चूमा पहाड़ी पर था। जिसके पास हम आमतौर पर चीजों के बारे में बात करने जाते हैं। वह भी कुछ ऐसा है जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगा, मेरा पहला चुंबन।

अब लगभग एक साल हो गया है, और तुम्हारे बिना मैं अभी भी अंतर्मुखी चुंबन होता – कम कुंवारी जो मैं था। और मैंने इसके हर एक पल को प्यार किया है।

हम लगभग 6 महीने से हर रात इसी बिस्तर पर एक साथ सो रहे हैं। और जब आप अस्पताल में होते हैं तो यह वास्तव में आपके बिना खाली और अकेला महसूस करता है।

तो केट, अगर आप कभी इस पोस्ट पर आते हैं। मैं तुमसे प्यार करता हूं, और मैं तुम्हारे साथ कई और साल बिताने का इंतजार नहीं कर सकता।

और भी बहुत कुछ हुआ। लेकिन मुझे एहसास है कि यह वास्तव में वास्तव में लंबा हो रहा है। तो आप में से जो यह सब पढ़ चुके हैं, शाबाश। और टाइपो या खराब व्याकरण के लिए खेद है। 

मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि तुम मेरे हो

यह एक शानदार, रंगीन शरद ऋतु थी।

हम कॉफी शॉप से ​​निकले ही थे। जब हम वहां से गुजरे, तो वह खिलखिलाकर मुझे अंदर खींच लिया, और कहा, “चलो, हम सामान्य गोरी लड़कियां बनें और कुछ कद्दू मसाला लें!”

मुझे कॉफ़ी पसंद नहीं है। मेरे पास कभी नहीं था। लेकिन जब उसने मुझे अपना प्याला दिया और मेरी आँखों में देखा जब मैंने इसे आज़माया, तो यह सबसे अच्छी चीज़ थी जिसे मैंने कभी चखा था।

मेरा हाथ अभी भी झुनझुनी जहां उसने उसे पकड़ लिया।

जैसे ही हम अपने पेय के साथ पार्क से गुजरे, हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई। उसने अपने बैग से एक छाता निकाला, मैंने अपना हुड ऊपर खींचा और अपने कंधों को झुका लिया।

“मूर्ख मत बनो,” वह मुझे अपने साथ छतरी के नीचे खींचते हुए खिलखिलाई। मैं भी हंसे बिना नहीं रह सका, उसकी हंसी संक्रामक है।

जैसे ही सूरज फिर से चमकने लगा, उसने मुझे एक बेंच पर बैठने के लिए नीचे खींच लिया। वह मुझ पर मुस्करा रही थी, और मैं केवल प्यार से पीछे मुड़कर देख सकता था।

“तो अवा …” उसने शुरू किया। मैं आवाज के इस स्वर को जानता था, यह खतरनाक है।

“आप किसको पसंद करते हैं?” वह फुसफुसाया, और मैंने दूर देखा। मैं कहना चाहता था, ‘तुम, तुम, एक हजार बार तुम। आप केवल एक ही हैं जिसके बारे में मैं कभी सोच सकता हूं। आप बहुत खूबसूरत और प्यारी और मजाकिया हैं और … ‘

इसके बजाय, मैंने अपने कंधे उचकाए और अपने कप की ओर देखा।

उसने सतर्क मुस्कान के साथ मेरी ओर देखा। “अगर मैं आपको अपना बताऊं, तो क्या आप मुझे अपना बताएंगे?”

“ठीक।” मैंने कहा था।

“जिस व्यक्ति को मैं पसंद करता हूं… वह आप हैं।”

मैं अपना ड्रिंक छोड़ देता हूं। 

इसे भी पढ़िए:-

लेखक के बारे में

  • Princi Soni

    I have been writing for the Apna Kal for a few years now and I love it! My content has been Also published in leading newspapers and magazines.

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status