MP News: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश सरकार देगी सौगात, राज्य के सरकारी कर्मचारियों और महिलाओं को मिलेंगी ये सुविधाएं

मध्य प्रदेश में लाडली बहना आवास योजना के तहत महिलाओं के लिए बहुत बड़ी खबर निकाल कर सामने आ रही है कि अब प्रदेश के मुख्यमंत्री जी सभी लाडली बहनों जिन्होंने लाडली बहना आवास योजना के लिए आवेदन किए हैं। और योजना के लिए पात्र है। उनके बैंक खाते में योजना की आर्थिक सहायता राशि ट्रांसफर करेंगे। क्योंकि लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और इसके पहले ही सभी लंबित मामलों को निपटाया जाएगा।

लोकसभा चुनाव के पहले मिलेगी सौगात

लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और हाल ही में हुए अंतरिम बजट में भी सरकारी कर्मचारियों, महीला एवं बाल विकास, महंगाई भत्ता, लाडली बहना योजना सहित कई तरह के प्राविधान अंतरिम बजट में किए हैं और विभिन्न योजनाओं के लिए अलग महिला एवं बाल विकास मंत्रालय को भी राशि अंतरित की जाएगी ये सभी लंबित मामलों को लोकसभा चुनाव के पहले ही पूर्ण किया जाएगा।

लाडली बहना आवास योजना के लिए नई अपडेट

जिन लाडली बहनों ने लाडली बहना आवास योजना के लिए आवेदन फार्म भरे हैं। और जिन बहनों के नाम लाडली बहना आवास योजना की नई लिस्ट में आ गए हैं। उन सभी महिलाओं के बैंक खाते में प्रदेश सरकार है 1.20 लाख रुपए ट्रांसफर करेगी। इसके लिए सभी महिलाओं को सूचित किया जाता है कि वह अपने बैंक खाता में डीबीटी सक्रिय करवा कर रखें।

जल्द मिलेगी लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त

जैसा कि सभी को पता है की लाडली बहना आवास योजना की नई लिस्ट जारी कर दी गई है। और इसके लिए लाडली बहनों को लंबे समय से इंतजार भी हो रहा है। तो जिन महिलाओं के नाम इस नई लिस्ट में आए हैं। वह सभी महिलाएं योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना नाम लिस्ट में चेक कर सकते हैं।

लाडली बहना आवास योजना की किस्त कब तक महिलाओं की को दी जाएगी। इसके लिए अभी कोई निश्चित तारीख नहीं बताई गई है। जैसे ही इसके लिए कोई अपडेट आती है तो हम आपको अपना कल वेबसाइट के माध्यम से बता देंगे। लेकिन अनुमनित तौर पर यह कहा जा सकता है कि लोकसभा चुनाव के पहले ही आधिकारिक अपडेट दिया जाएगा और आवास योजना की पहली किस्त के साथ लाडली बहना योजना का तीसरा चरण भी शुरु किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें –मध्य प्रदेश में जिला अस्पतालों को बनाया जाएगा मेडिकल कॉलेज, देखें मोहन सरकार का ऐतिहासिक फैसला

किन महिलाओं को मिलेगा लाडली बहना आवास योजना के द्वारा आर्थिक सहायता धनराशि

लाडली बहना आवास योजना के तहत गरीब परिवार की महिलाओं को या जो महिलाएं गरीब रेखा से नीचे जीवन यापन कर रही है। उन महिलाओं को ही लाडली बहना आवास योजना के तहत आर्थिक सहायता धनराशि दी जाएगी। बता दे योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र की लाडली बहनों को 25000 रुपए की आर्थिक सहायता राशि प्रथम किस्त में दी जाएगी। और कुल 1 लाख 20 हजार रुपए इस योजना के तहत मकान बनाने हेतू दिए जाएंगे।

लाडली बहनों को पक्का आवास बनाने के लिए प्रदेश सरकार 1.20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता धनराशि देगी। पक्का आवास बनाने के लिए लाडली बहनों को आर्थिक सहायता धनराशि किस्तों के रूप में दी जाएगी। योजना के तहत केवल उन महिलाओं को लाभ दिया जाएगा। जिनके पास रहने के लिए आवास नहीं है या जिनके पास रहने के लिए पक्के आवास नहीं है। और अब तक उन्हें किसी भी आवास योजना का लाभ नहीं मिला हो ऐसी महिलाओं को ही पात्रता दी गई है।

यह भी पढ़ें – मोहन यादव का कैबिनेट पंहुचा रामलला के दरबार, हर तरफ गूँजे ‘जय श्री राम’ के नारे

Author

Leave a Comment

Your Website