LIC ने निकाला महिलाओं के लिए स्पेशल प्लान, 87 रुपए जमा करके मैच्योरिटी मिलेगी 11 लाख रुपए

देश में ऐसी कई बीमा कंपनियां है जो काफी अच्छे प्लान के साथ सुरक्षित रिटर्न उपलब्ध कराती है पर LIC पहली कंपनी है जो देश की महिलाओं के लिए स्पेशल प्लान लेकर आई है। जैसा कि आप सब जानते हैं LIC भारत की पहली सरकारी जीवन बीमा निगम कंपनी है। LIC के माध्यम से देश के अनगिनत लोगों ने बचत करने की आदत बनाई और अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए जीवन बीमा पॉलिसीयों में इन्वेस्ट करना शुरू किया। 

LIC भारत की सबसे बड़ी सरकारी जीवन बीमा निगम कंपनी है जो लोगों को बेहतर और सुरक्षित रिटर्न वाली बीमा पॉलिसी उपलब्ध कराती है। LIC देश के हर आयु तथा जाति वर्ग के लिए विभिन्न प्रकार की योजना चलाती है जिससे लोगों को अधिक से अधिक लाभ पहुंच सके। हाल ही में LIC ने देश की महिलाओं के लिए एक शानदार स्कीम निकाली है जिसका लाभ देश की हर वर्ग की महिलाएं मात्र 87 रुपए प्रतिदिन जमा करके उठा सकती है। LIC द्वारा चलाई गई इस लाभकारी योजना का नाम LIC आधार शीला योजना है। 

क्या है LIC आधार शिला योजना? 

LIC जीवन बीमा निगम ने देश की महिलाओं और लड़कियों को लाभ पहुंचाकर उन्हें अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए LIC आधार शिला योजना शुरू की है। इस प्लान में इन्वेस्ट करने पर अच्छा खासा प्रॉफिट मिलता है क्योंकि यह एक नॉन लिंक्ड व्यक्तिगत जीवन बीमा प्लान है। LIC आधार शिला पालिसी में इन्वेस्ट करने की अवधि 10 से 20 साल तक रहती है और पॉलिसी मैच्योर होने पर आपको काफी बड़ी रकम प्राप्त होती है। 

केवल 87 रुपए जमा करके पाएं 11 लाख की बड़ी रकम  

महिलाएं या लड़कियां इस LIC आधार शिला पालिसी का लाभ उठाने के लिए केवल 87 रुपए रोजाना के हिसाब से भी इन्वेस्ट कर सकती है। 87 रुपए रोजाना के हिसाब से महीने में 2610 रुपए इकट्ठा हो जाएंगे और सालाना 31320 रुपए जमा होंगे। यह पॉलिसी 10 से 20 साल तक के लिए है।  

यदि आप 55-60 वर्ष की उम्र में भी इसमें निवेश करती हैं तो आपको 75 वर्ष की आयु तक पॉलिसी मैच्योर होने पर 11 लाख रुपए की बड़ी रकम प्राप्त होगी जो उस समय आपके बुढ़ापे में आपकी हर तरह की छोटी बड़ी ज़रूरतों को पूरा करने में काफी मददगार साबित होगी साथ ही आपको आरामदायक जीवन व्यतीत करने के लिए भी किसी पर निर्भर नहीं होना पड़ेगा। 

इसे भी पढ़ें –  मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग में आयी नई भर्ती, 18 फरवरी से पहले करें ऑनलाइन आवेदन

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

    View all posts

Leave a Comment

Your Website