सहारा इंडिया का पैसा कैसे मिलेंगे जानें पूरे प्रक्रिया के साथ

सहारा इंडिया में निवेशकों के पैसे वापसी की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। अगर आप भी सहारा इंडिया में पैसे निवेश किए हुए थे अब आपके लिए यह जानना जरूरी हो जाता है कि सहारा इंडिया से पैसे प्राप्त करने की प्रक्रिया क्या है।

सहारा इंडिया के प्रति लोगों का बढ़ा आक्रोश

सहारा इंडिया को लेकर तमाम तरह की खबरे सामने आती रहती है। लोगों के बीच सहारा इंडिया में पैसे इन्वेस्ट करने को लेकर आए दिन लडाई के मामले सामने आ रहे हैं। इसी बीच हाल ही में सभी निवेशकों को पैसे वापसी करने की खबर सामने आई।

सुप्रीम कोर्ट ने पैसे वापसी के दिए आदेश

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से 5 हजार करोड़ रुपए सहारा में निवेश किए लोगों को वापसी करने का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया है। लेकिन सहारा इंडिया की तरफ से अभी तक ऐसी कोई अधिकारिक सूचना नहीं दी गई है।

मंत्रालय की सूचना अनुसार बिहार, झारखंड, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान इन क्षेत्रों में सहारा का पैसे वापसी करने की सूचना प्राप्त हुई।

यह पढ़ें – जानिये गरीब मध्यप्रदेश में 30 हजार की नौकरी वाली मैडम का ‘साम्राज्य’ लोकायुक्त के उड़े होश

सहारा इंडिया पैसे प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरें

सहारा इंडिया के पैसे प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने के नियम सामने आ रहे हैं। जिसमें आपको सहारा इंडिया में निवेश किए गए दस्तावेजों के प्रमाण अपलोड करना होगा। और दसतावेज अपलोड करने के बाद आपको दस्तावेज सत्यापित करने के लिए एक वेरिफिकेशन लिंक प्राप्त होगा। जिसे आप कन्फर्म कर सकते है।

सहारा इंडिया लिंक कन्फर्मेशन के बाद आपको अगले पेज में अपना स्टेटस दिखाई देगा जिसमे आप अपनी सहारा इंडिया से सबंधित सभी जानकारी देख सकते हैं। अगर आपने 5 हजार से लेकर 50 हजार रूपये का निवेश किया है तो आपको प्राथमिकता दी जाएगी। और आपका पैसा ही सबसे पहले प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें –

हमे उम्मीद है आपको इस आर्टिकल में सहारा इंडिया का पैसा कैसे मिलेंगे से संभंधित सभी जानकारी मिल गई होगी और आपको यह आर्टिकल पसंद भी आया होगा, इसके अलावा आपको कोई संदेह या सवाल तो आप हमे नीचे कमैंट्स बॉक्स में पूछ सकते हैं।

धन्यवाद !

Author

Leave a Comment

Your Website