Ladli Behna Yojana 2024: लाडली बहनों के खाते में सीएम मोहन यादव डालने जा रहें है राशि, सामने आया यह आधिकारिक अपडेट

मध्य प्रदेश की लाडली बहनों के लिए एक बड़ी खबर सामने निकल कर आई है। इस बार अपडेट महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की तरफ से जारी किया गया है और यह अपडेट लाडली बहना योजना आठवीं किस्त को लेकर है। आपकी आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोहन सरकार लाडली बहनों के खाते में आठवीं किस्त की राशि डालने जा रहे हैं।

2023 की विधानसभा चुनाव में मुख्य भूमिका निभाने वाली लाडली बहनों के लिए एक और खुशखबरी सामने आई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लाडली बहना योजना को अब नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी जारी रखेंगे। और मोहन सरकार ने पहले ही यह साफ़ कर दिया है कि हम राज्य सरकार द्वारा लागू किसी भी योजना को बंद नहीं करेंगे। और लाडली बहना योजना अगामी 5 सालों तक निरंतर जारी रहेगी।

लाडली बहना योजना आधिकारिक अपडेट

लाडली बहन योजना की आठवीं किस्त नई मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा जारी की जाएगी और इसके लिए आज आधिकारिक अपडेट जारी कर दिया गया है आधिकारिक अपडेट के अनुसार 10 जनवरी 2024 दिन बुधवार को सभी 1 करोड़ 31 लाख बहनों के खाते में आठवीं किस्त DBT के माध्यम से जारी की जाएगी। यह अपडेट महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के आयुक्त डॉ राम राव भोंसले द्वारा जारी किया गया है।

लाडली बहन योजना के आधिकारिक अपडेट के अनुसार महिला में बाल विकास मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि 8 जनवरी 2024 को ही पंजीकृत लाडली बहनों की सूची के आधार पर पोर्टल में ई पेमेंट के लिए स्वीकृति प्रदान करें इसके बाद में खाते में 10 मिनट 2024 को राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा जारी इस आधिकारिक अपडेट को आप नीचे फोटो के माध्यम से भी विस्तृत देख सकते हैं।

Ladli Behna Yojana

यह भी पढ़ें – लाड़ली बहना योजना के बाद अब आई महतारी वंदन योजना, महिलाओं को मिलेंगे ₹1000 प्रतिमाह, जाने पात्रता 

लाडली बहन योजना आठवीं किसी को लेकर थी कई अटकलें

लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त का आधिकारिक अपडेट आने के बाद यह साफ हो जाता है कि 10 जनवरी को सभी महिलाओं के खाते में डीबीटी की सहायता से राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी और यह राशि 1250 रुपए होने वाली है। इसके साथ ही सभी अटकलें बंद हो जाएंगे। क्योंकि पिछले कुछ दिनों से विपक्ष और सोशल मीडिया पर यह चल रहा था कि लाडली बहना योजना बंद हो जाएगी। हालाकि नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी लगातार आश्वासन दे रहे थे कि ऐसा कुछ भी नहीं होने वाला है।

यह भी पढ़ें – MP e-District – मप्र मूल निवासी प्रमाण पत्र फार्म डाउनलोड करें 2024

Author

Leave a Comment

Your Website