लाड़ली बहनों ने किया प्रदर्शन कहा हमें शिवराज सिंह चौहान वापस चाहिए 

मध्य प्रदेश की जनता फिर से कर रही है मामा की मांग, दरअसल मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले की महिलाएं सड़कों पर धरना प्रदर्शन करने पर उतर आई हैं। शिवपुरी के वार्ड क्रमांक 30 की महिलाओं ने इस धरना प्रदर्शन करने का कारण मीडिया को बताते हुए कहा कि उनको क्षेत्र में 50 दिन से भी अधिक घरों में पिछले 15 दिनों से बिजली व्यवस्था ठप पड़ी है।  

शिवपुरी में मंगलवार को वार्ड क्रमांक 30 सईसपुरे की घरों से बाहर निकाल कर धरना प्रदर्शन पर बैठी महिलाओं ने बताया कि उन्होंने इस मामले की शिकायत बिजली दफ्तर में भी की थी लेकिन उनकी इस शिकायत की कोई सुनवाई नहीं हुई और समस्या जैसे की तैसी है। बिजली की इस समस्या से परेशान होकर महिलाओं ने एक बार फिर से प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की मांग की है। 

वार्ड क्रमांक 30 की महिलाओं का कहना है कि जब तक मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान थे तब तक सब कुछ ठीक था पर आप उनके चले जाने के बाद उन्हें परेशान किया जा रहा है। बिजली की परेशानी से जूझ रही महिलाओं ने धरना प्रदर्शन के दौरान नारे लगाते हुए प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की मांग की है। 

15 दिन से बिजली व्यवस्था ठप  

मध्य प्रदेश शिवपुरी के वार्ड क्रमांक 30 सईसपूरा क्षेत्र में पिछले 15 दिन से बिजली व्यवस्था बिल्कुल ठप पड़ी है जिसकी शिकायत के बाद भी बिजली विभाग और प्रशासन कोई कार्यवाही करते नजर नहीं आ रहे। सईसपूरा क्षेत्र के तकरीबन 50 से भी अधिक घरों में लगातार 15 दिनों से बिजली लाइन बंद होने की वजह से क्षेत्रीय लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, स्कूल और कॉलेज जाने वाले छात्र-छात्राएं घर पर अपनी पढ़ाई समय पर नहीं कर पा रहे जिससे उनकी पढ़ाई का नुकसान हो रहा है साथ ही गृहणियां भी घर के सारे काम लाइट न होने के कारण अंधेरे में करने में असमर्थ है।

इसे भी पढ़ें – किसानों को खेतों में घर बनाने के लिए सरकार देगी 5 लाख का लोन, इस तरह करें आवेदन

महिलाओं ने की शिवराज सिंह चौहान की मांग 

शिवपुरी जिले की बिजली लाइन बंद होने की समस्या से जूझ रही महिलाएं परेशान होकर अब सड़कों पर निकाल कर धरना प्रदर्शन करने पर उतर आई है। प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने वर्तमान सरकार CM मोहन यादव पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें जानबूझकर परेशान किया जा रहा है पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के राज में सब कुछ ठीक था इसलिए अब उन्हें फिर से प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की वापसी चाहिए। 

शहर का हाल गांव से भी बुरा

प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने मीडिया को अपने क्षेत्र के मामले की जानकारी देते हुए बताया कि उनके शहर का हाल गांव से भी बुरा है, वार्ड क्रमांक 30 की क्षेत्रीय महिला हेमा बाथम ने बताया कि उनके क्षेत्र का ट्रांसफार्मर खराब हो गया था जिसको विभाग में बदल दिया था पर बदले हुए ट्रांसफार्मर से बिजली सप्लाई बंद पड़ी है साथ ही महिलाओं का कहना है कि उन्होंने इसकी शिकायत कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों से की पर उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। महिलाओं का मानना है कि बिजली विभाग ने खराब ट्रांसफार्मर लगाया है जिसकी वजह से उनको बिजली की समस्या हो रही है। 

इसे भी पढ़ें – Mohan Cabinet Meeting 2024: मध्य प्रदेश में कैबिनेट बैठक आज, इन 5 योजनाओं पर होगी चर्चा, साथ ही कई बड़े फैसले

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website