लास्ट दिन जल्दी करें – लाडली बहनों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी, नई अंतिम सूची भी जारी

लाडली बहना योजना का लाभ ले रही सभी महिलाओं को सूचित किया जा रहा है कि अब जल्द ही महिलाओं को योजना की अगली किस्त उनके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी। इसके लिए सभी महिलाओं को अपना ई केवाईसी अपडेट करना होगा। ताकि उनको मिलने वाली आर्थिक सहायता धनराशि आसानी से उनके बैंक अकाउंट में भेजी जा सके।

लाडली बहना योजना 9वीं किस्त

सभी महिलाओं को लाडली बहना योजना की नवी किस्त दी जा रही है। मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना एक चर्चित योजना है। जितने भी महिलाएं योजना के तहत जुड़ी हैं उन सभी के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी की बात निकलकर सामने आ रही है। अब तक महिलाओं को लाडली बहना योजना की 8 किस्त सफलतापूर्वक दी जा चुकी हैं। और सरकार नवी किस्त देने की तैयारी कर रही है।

प्रदेश की लाडली बहनों को सूचित किया जाता है कि उनको अपना ई केवाईसी अपडेट करवाना बहुत जरूरी है। ताकि उनकी आने वाली किस्त में अटकल ना आए। क्योंकि पहले भी ऐसा हुआ है। ई केवाईसी अपडेट न करवाने की वजह से लाडली बहनों की किस्त अटक गई थी। इसलिए सभी लाडली बहनों को सूचित किया जाता है कि उनका यह काम करना बहुत जरूरी है। ताकि उनके बैंक खाते में या धनराशि ट्रांसफर हो सके।

लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त कब तक मिलेगी

जैसा कि सभी जानते हैं कि हर महीने की 10 तारीख को लाडली बहनों को योजना की किस्त ट्रांसफर कर दी जाती है। ठीक उसी प्रकार से 10 फरवरी 2024 को सभी महिलाओं को लाडली बहना योजना की नवी किस्त उनके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।नवी किस्त कितनी मिलेगी अभी इसके लिए हमारे पास कोई अपडेट नहीं है। जैसे ही हमको इसके बारे में कोई अपडेट मिलता है हम आपको इस वेबसाइट के माध्यम से बता देंगे। इसके लिए आपको हमारी वेबसाइट को समय-समय पर पढ़ना होगा। ताकि हम आपको सही जानकारी उपलब्ध करा सकें।

यह भी पढ़ें – MP KVS Bharti 2024: केंद्रीय विद्यालय में बिना परीक्षा के भर्ती जारी, जल्द करें आवेदन

लाडली बहना योजना से संबंधित पात्रता सूची में अपना नाम कैसे देखें

  • जितनी भी महिलाएं लाडली बहना योजना की पात्रता सूची में अपना नाम चेक करना चाहती हैं। उन महिलाओं को सबसे पहले योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/AntimSoochi.aspx पर जाना है।
  • अब आपको होम पेज पर अपना रजिस्टर मोबाइल नंबर और कैप्चर कोड दर्ज करना है।
  • इसके बाद आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आ जाएगा।
  • उसके बाद आपको इस ओटीपी को भरना है।
  • फिर आपके सामने पात्र और अपात्र सूची का ऑप्शन खुलकर आ जाएगा आपको पात्र सूची में अपना नाम देखना होगा।
  • जैसे ही आप पात्र सूची के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो वहां पर आपको अपनी सारी जानकारी भरनी है।
  • जब आप अपनी जानकारी सही से भर देंगे अब आपको अंतिम सूची देखें वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • पात्रता सूची मैं आपको अपने अनुसार अपनी डिटेल भरनी होगी।
  • इस प्रकार आपको लाडली बहना योजना की पात्रता सूची में अपना नाम देखने को मिल जाएगा।

जिस महिला का नाम इस पात्रता सूची में होगा। उस महिला को लाडली बहन योजना की नवी किस्त प्राप्त होगी और यदि जिस महिला का नाम इस पात्रता सूची में नहीं होगा उस महिला को नवी किस्त प्राप्त नहीं होगी।

यह भी पढ़ें – महतारी वंदन योजना में आवेदन करने से पहले ही करा लें बैंक से जुड़ें ये जरूरी काम

Author

Leave a Comment

Your Website