Ladli Bahna Yojana Update: CM मोहन यादव का एक और ऐलान, लाडली बहनों को दिया जाएगा रोजगार

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी 7 जनवरी 2024 यानी कि कल इंदौर शहर की समीक्षा बैठक में शामिल हुए। और इस बैठक में ही महत्त्वपूर्ण निर्णय राज्य की जनता के हित में लिए गए। और आगामी लाडली बहना योजना की आठवीं किस्त के विषय में भी चर्चा की गई जिसके लिए 10 जनवरी से 15 जनवरी तक महिला सशक्तिकरण पर आधारित कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

मुख्य्मंत्री मोहन यादव जी ने की समीक्षा बैठक

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी अब अपने सभी कार्य को संभाल रहे हैं और लाडली बहना योजना को भी संबोधित करने वाले हैं जिसकी पहले किस्त 10 जनवरी 2024 को जारी की जाएगी। इसके पहले 7 जनवरी को एक समीक्षा बैठक की जिसमें लाडली बहनों को रोजगार देने संबंधी अनेक विषयों पर चर्चा की गई। जिसके लिए यह भी कहा गया कि आठवीं किस्त के बाद आगामी 5 दिनों तक महिला सशक्तिकरण के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

लाडली बहनों को मिलेगा रोजगार

मध्य प्रदेश में महिलाओं को आगे बढ़ाने, आत्मनिर्भर सशक्त और आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए आर्थिक सहायता राशि 1250 रुपए प्रतिमह दी जा रही है लेकिन इस राशि से कुछ भी नहीं होने वाला है। और इसी वजह से राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने कहा कि लाडली बहनों को इस आर्थिक सहायता राशि के अलावा रोजगार के अवसर भी दिए जाएंगे ताकि महिलाएं आर्थिक रूप से सशक्त बन सकें।

हालांकि महिलाओं को रोजगार देने संबंधी शिवराज सिंह चौहान जी ने भी अपने कार्यकाल में कहा था और स्वरोजगार और टोल टैक्स में महिलाओं को नौकरी देने की बात रखी गई थी। और अब नए मुख्यमंत्री जी भी इसी राह पर आगे बढ़ रहे हैं। हालांकि किन क्षेत्रों में महिलाओं को नौकरी दी जाएगी इस बारे में अभी स्पष्ट नहीं है। हम आपको इस न्यूज वेबसाइट के माध्यम से मध्य प्रदेश सरकार से जुडी सभी खबरें साझा करते हैं अगर आप लाडली बहना योजना और आगामी सभी सरकारी योजनाओं के बारे में जानना चाहते हैं तो हमारे साथ जुड़े रहें।

यह भी पढ़ें – बरसों से नहीं बदली आधार कार्ड की फोटो, तो घर बैठे आसानी से बदले पुरानी फोटो

महिलाओं को मिल रही है आर्थिक सहायता राशि

महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने लाडली बहना योजना की शुरुआत की थी। जिसमें महिलाओं को आर्थिक सहायता राशि प्रतिमाह दी जाती है। पहले यह राशि ₹1000 थी जिसे शिवराज जी ने बढ़कर 1250 रुपए किया था और अब इस योजना को नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी संचालित करेंगे जिसकी आगामी किस्त 10 जनवरी 2024 को जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें – नया बिज़नेस: 10 मशीनों को किराए पर देकर घर बैठे कमाओ महीने के 2 लाख रुपये

Author

Leave a Comment

Your Website