Ladli Bahne Yojana: लाडली बहनों के खाते में 9वीं किस्त की राशि हस्तांतरित

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी आज शनिवार को मंडला जिले में लाड़ली बहना योजना की 9वीं किस्त हस्तांतरित करने जा रहे हैं। जिसके अंतर्गत लाड़ली बहनों के खाते में 1250 रुपए आएंगे। लाड़ली बहना योजना की 9वीं किस्त में कुल 1.29 करोड़ लाभान्वित होंगी।

मध्य प्रदेश के मंडला में होगा लाड़ली बहनों का कार्यक्रम

मध्य प्रदेश के मंडला जिले में महिला सशक्तिकरण दिवस का यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मोहन यादव जी शामिल होंगे और लाडली बहनों के खाते में नोबेल किसकी राशि हस्तांतरित करेंगे। इस कार्यक्रम में महिलाओं को शामिल करने के लिए आस पास के गावों में बस पहुंचाई गई है। ताकि लाडली बहनें कार्यक्रम में शामिल हो पाएं।

बहनों के खाते में 1576 करोड़ की राशि अंतरण होगी

आज 10 फरवरी को राज्य की महिलाओं के खाते में मुख्यमंत्री मोहन यादव जी 9वीं किस्त की राशि टअंतरण करेंगे। जिसमें 1 करोड़ 29 लाख महिलाएं लाभान्वित होंगी। और इन बहनों के खाते में कुल 1576 करोड़ की राशि मुख्यमंत्री जी अंतरित करेंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद यह दूसरा मौका होगा जब डॉ मोहन यादव जी लाड़ली बहनों के खाते में राशि डालेंगे। इसके पहले उन्होंने 10 जनवरी को आठवीं किस्त की राशि महिलाओं को ट्रांसफर की थी।

मध्य प्रदेश के मंडला जिले में होगी विकास कार्यों की सौगात

मुख्यमंत्री मोहन यादव जी आज महिला सशक्तिकरण के कार्यक्रम में शामिल होकर लाड़ली बहनों को 9वीं किस्त ट्रांसफर करेंगे। इसके साथ ही जिला कलेक्टर सलोनी सिडाना ने अपना कल की टीम से बात करते हुऐ बताया कि मुख्यमंत्री जी 134 करोड़ के विकासकार्यों की सौगात देने जा रहे हैं। आज मंडला जिले के इस कार्यक्रम में विकासकार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन भी होगा।

इसे भी पढ़ें – मंडला जिले से CM मोहन यादव करेंगे 1.29 करोड़ लाडली बहनों और 56 लाख पेंशन हितग्राहियों को राशि ट्रांसफर

मुख्यमंत्री जी आज के कार्यक्रम में सिंगल क्लिक के माध्यम से बहनों के खाते में 9वीं किस्त की राशि ट्रांसफर करेंगे। इसके साथ ही 56 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन हितग्राहियों को भी सिंगल गिल के माध्यम से पेंशन राशि ट्रांसफर करेंगे।

सीएम ने ट्वीट कर जानकारी दी

मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने आज के कार्यक्रम की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर कर दी। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि “सक्षम नारी,सशक्त प्रदेश… आदरणीय प्रधानमंत्री श्री  @narendramodi जी के नेतृत्व में चारों दिशाओं में प्रगति करती नारी शक्ति बनी, भाजपा सरकार की पहचान। आज मध्‍यप्रदेश की लाड़ली बहनों के खातों में ‘लाड़ली बहना योजना’ की 9वीं किस्‍त हस्तांतरित की जा रही है जिसके अंतर्गत बहनों के खाते में ₹1250 आ रहे हैं।

इसे भी पढ़ें –  मध्य प्रदेश के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर टिकट बुकिंग एजेंट की निकली भर्ती, इस तरह करें आवेदन

Author

Leave a Comment

Your Website