लाडली बहना योजना तीसरे चरण के लिए अब तक नहीं आया कोई आधिकारिक अपडेट, फर्जी खबरों से रहें सावधान

लाडली बहना योजना में अब तक प्रथम और द्वितीय चरण हो चुके हैं और लगातार यह खबर सामने आ जाती है कि तीसरा चरण प्रारंभ होने वाला है या फिर प्रारंभ हो गया है। लेकिन इस तरह की खबरें पूरी तरह से गलत है और यह झूठी खबरें हैं। तो सभी लाडली बहनों को इस तरह की झूठी खबरों से सतर्क करना होगा वरना आप भी किसी बडी साजिश का शिकार हो सकतें हैं।

लाडली बहनें इन सभी खबरों से रहें सतर्क

लाडली बहना योजना से संबंधित कई तरह की खबरें सामने आती है जैसे लाड़ली बहनों को नए वर्ष में उपहार मिलने वाला है या फिर मकर संक्रांति पर लाडली बहनों को उपहार मिलने वाला है या फिर तीसरा चरण प्रारंभ हो गया है इस तरह की तमाम खबरें आए दिन हमें सोशल मीडिया पर देखने को मिलती हैं लेकिन यह पूरी तरह से गलत है और किसी भी आधिकारिक बयान में ऐसा नहीं गया कहा गया है।

हालांकि कुछ आधिकारिक बयान सीएम मोहन यादव जी की तरफ से दिए जा रहे हैं और इसके पहले शिवराज सिंह चौहान जी ने भी आधिकारिक घोषणा तीसरे चरण के लिए की थी लेकिन विधानसभा चुनाव और नए मुख्यमंत्री के चयन के बाद से तीसरे चरण से संबंधित किसी भी तरह का अपडेट नहीं दिया गया है। लेकिन सोशल मीडिया पर महिलाओं को इस तरह की खबरें दिखा कर गुमराह किया जा रहा है।

इसके साथी लाडली बहन आवास योजना की आठवीं किस्त जारी होने के बाद से यह खबर वायरल हो रही है की लाडली बहनों को मकर संक्रांति पर भी कुछ नया उपहार मिलने वाला है लेकिन मुख्यमंत्री जी ने किसी भी तरह के आधिकारिक अपडेट में या ट्विटर में भी इस तरह की बात सदर नहीं की है तो आपको अगर इस तरह की खबरें सामने आती है कि आपको मकर संक्रांति पर बाहर मिलने वाले हैं तो आप समझ जाए कि यह पूरी तरह से फर्जी खबर है और आप सभी को इस तरह की खबरों से सावधान रहना है।

लाडली बहना आवास योजना से भी रहें सतर्क

लाडली बहन योजना के साथ-साथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने लाडली बहन आवास योजना की भी घोषणा की थी लेकिन आवेदन के बाद से आवास योजना से संबंधित किसी भी तरह का अपडेट नहीं दिया गया है लेकिन सोशल मीडिया पर यह भी खबर सामने आए आती है कि आवास योजना की सूची जारी कर दी गई है और मुख्यमंत्री/ राज्य सरकार की तरफ से आपको ₹25000 या कभी- कभी 225000 मिलने वाले हैं लेकिन यह सभी गलत है ऐसा किसी भी तरह का आधिकारिक अपडेट अब तक नहीं दिया गया है तो कृपया आप सभी इन सभी तरह की खबरों से सावधान रहें सतर्क रहें।

यह भी पढ़ें – UIDAI Update: आधार कार्ड धारकों के लिए एक नई मुसीबत, सरकार ने बना दिया नया नियम

आपकी जानकारी के लिए बता दें की लाडली बहना आवास योजना की लाभार्थी सूची और पात्र सूची फिलहाल में जारी नहीं की गई है और इन तरह की तमाम झूठी और वायरल खबरों में आपको ऐसा बताया जाता है की लाडली बहना आवास योजना की पात्रता सूची, लाभार्थी सूची जारी कर दी गई है लेकिन असल में ऐसा कुछ भी नहीं है केवल प्रधानमंत्री आवास योजना की सूची जारी की गई है और यह योजना पिछले कई वर्षों से चल रही है।

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की आधिकारिक जानकारी और लेटेस्ट अपडेट आपको अपना कल की टीम प्रदान करती है और यह पूरी तरह से सच्ची और तथ्यों पर आधारित जानकारी रहती है इसलिए आप सोशल मीडिया पर चल रही तमाम गलत खबरों से दूर रहें और अपना कल के साथ जुड़े रहे ताकि आपको सही अपडेट सही समय पर मिल पाए।

यह भी पढ़ें – भारत सरकार ने अनिवार्य किया जन्म प्रमाण पत्र, आज ही इस तरह घर बैठे बनाएं यह दस्तावेज

Author

Leave a Comment

Your Website