Ladli Bahna Yojana: लाड़ली बहना योजना आठवीं किस्त के साथ रसोई गैस सब्सिडी चार्ट तैयार, जल्दी देखें

मध्य प्रदेश में महिलाओं को सिलेंडर भरवाने में भारी राहत दी जा रही है। यदि कोई महिला घरेलू गैस सिलेंडर भरवाती हैं तो उस महिला को सब्सिडी दी जाएगी। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने इसके लिए घोषणा की है कि अब सभी महिलाओं को घरेलू गैस सिलेंडर केवल 450 रुपए में दिया जाएगा। इसके साथ ही लाड़ली बहना योजना की आठवीं किस्त 10 जनवरी को सीएम मोहन यादव जी जारी कर चुके हैं।

मध्य प्रदेश एलपीजी गैस सब्सिडी 2024

मध्यप्रदेश में जितनी भी महिलाएं लाड़ली बहना योजना के द्वारा आर्थिक सहायता प्राप्त कर रही है। उन महिलाओं को मुख्यमंत्री जी द्वारा अब गैस सिलेंडर 450 रुपए में दिया जाएगा। इसके अलावा जिनके पास प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना का कनेक्शन है उनको भी अब गैस सिलेंडर 450 रुपए में ही दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री मोहन यादव जी महिलाओं को रसोई गैस में देंगे सब्सिडी

मध्य प्रदेश में जो महिलाएं लाड़ली बहना योजना के माध्यम से लाभ प्राप्त कर रही हैं। उन महिलाओं को रसोई गैस सिलेंडर योजना का लाभ मिलेगा। जिन्होंने रसोई गैस सिलेंडर योजना के लिए आवेदन फार्म भरे हैं। मध्यप्रदेश में लाड़ली बहना योजना के बाद महिलाओं से रसोई गैस सिलेंडर योजना के लिए आवेदन फॉर्म भरवाए थे। इस योजना के तहत लाखों महिलाओं ने आवेदन फार्म जमा किए हैं। अब मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री जी कहना है की लाड़ली बहनों को घरेलू गैस सिलेंडर 450 रुपए में उपलब्ध करवाया जाएगा।

रसोई गैस योजना सब्सिडी चार्ट

यदि आप रसोई गैस सब्सिडी चार्ट के अनुसार गैस सिलेंडर 950 रुपए में भरते हो तो सब्सिडी 500 रुपए मिलेगी। अगर आप गैस सिलेंडर 1000 रुपए में भरते हो तो सब्सिडी 550 रुपए मिलेगी। और यदि गैस सिलेंडर 1000 रुपए में भरते हो तो सब्सिडी 600 रुपए दी जाएगी।

यह भी पढ़ें – लाड़ली बहनों को मिली आठवीं किश्त, आवास योजना हेतु आदेश जारी इस दिन मिलेगी पहली किश्त

मध्य प्रदेश एलपीजी गैस सब्सिडी 2024 के लिए क्या करें

यदि आप एलपीजी गैस सब्सिडी का लाभ लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको 1000 रुपए में गैस सिलेंडर भरवाना है। उसके बाद एजेंसी के रिकॉर्ड में यह सब चेक किया जाएगा। यदि आपने लाड़ली बहना योजना के द्वारा गैस सब्सिडी योजना के लिए आवेदन किया होगा तो यह आपके रिकॉर्ड में होगा।

यदि आपने रसोई गैस योजना का आवेदन फॉर्म भर दिया है और आप इस योजना के लिए पात्रता साबित हैं तो आपके बैंक खाते में 550 रुपए की सब्सिडी ट्रांसफर की जाएगी। इस प्रकार महिलाओं को गैस सिलेंडर केवल 450 रुपए में दिया जाएगा। इसके लिए आपको यह प्रक्रिया करनी अति आवश्यक है जब आप यह प्रक्रिया पूरी कर देंगे तो आपके बैंक खाते में 550 रुपए भेज दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें – “एक देश एक चुनाव” करवाना चाहिए या नहीं, सरकार ने मांगी देश की जनता से राय आप भी अपना वोट दें

Author

Leave a Comment

Your Website