लाडली बहना योजना अपडेट: सीएम शिवराज सिंह ने 10 हजार रुपये प्रतिमाह देने का लक्ष्य निर्धारित किया

लाडली बहना योजना में पहली और दूसरी किस्त में 1000 रुपये सभी पात्र महिलाओं को दिए गए और अब सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तीसरी किस्त के पहले एक और बड़ी घोषणा की है। लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त में इंदौर में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। और फिर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तीसरी किस्त के पहले सभी महिलाओं को खुशखबरी दे दी है। जिसके बारे में हम यहां विस्तार से जानेंगे और आप सभी महिलाएं योजना का लाभ ले सकेंगी इस लिए ध्यान पूर्वक आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

लाडली बहनों की आमदनी 10 हजार करने का लक्ष्य

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश की महिलाओं के लिए किए गए प्रयास और योजनाओं का जिक्र करते हुए सीएम शिवराज सिंह ने इन्हें सप्त क्रांति का नाम दिया और लाडली लक्ष्मी योजना से लेकर लाडली बहना योजना के बीच उन्होंने नगरीय निकाय पंचायतों आदि के चुनाव में उन्होंने महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत सीटों का आरक्षण किया और शिक्षक की नौकरी में भी 50 प्रतिशत का आरक्षण और मुख्यमंत्री कन्याविवाह से लेकर लाडली बहना योजना तक का जिक्र एक बार फिर से किया। और उन्होंने आगे कहा की सातवीं क्रांति यह होगी की लाडली बहना योजना के जरिए महिलाओं को अगले 5 सालों में 10 हजार रुपये आमदनी करने का लक्ष्य निर्धारित किया।

10 जुलाई को इंदौर के सुपर कॉरिडोर से लाडली बहना योजना के लाभार्थीयों को दूसरी किस्त के 1000 रुपये सिंगल क्लिक से डायरेक्ट बैंक खाते में डीबीटी के तहत प्रदान किए। और महिलाओं की आय अगले 5 सालों में 10 गुना करने का लक्ष्य निर्धारित किया और महिलाओं को स्वयं सहायता समूह के माध्यम से रोजगार से जोड़ना, बैंक से लोन दिलाना जिसमें ब्याज राशि सरकार पटाएगी। इस तरह विभिन्न विषयों पर सीएम शिवराज ने बात की।

यह भी पढ़ें – मध्यप्रदेश सरकार देगी 6 हजार रूपये प्रतिमाह, ऐसे करें लाडली लक्ष्मी योजना के लिए आवेदन

लाडली बहना योजना इंदौर अपडेट

MP News: लाडली बहना योजना में किए गए संशोधन की वजह से इसका दायरा पहले से कहीं ज्यादा बड़ा हो गया है। अब सीएम शिवराज ने अधिकारिक तौर पर 21 वर्ष की विवाहित महिलाओं के लिए 25 जुलाई से आवेदन प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की है। और इस योजना के संशोधन के बाद ऐसे परिवार भी शामिल किए जाएंगे जिनके पास ट्रैक्टर आदि है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 10 जुलाई को इंदौर से लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त और विभिन्न तरह की घोषणाएं की तो मौजूद सभी महिलाओं ने तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत किया। इसके अलावा एयरपोर्ट से गांधीनगर तक मुख्यमंत्री जी का रोड शो रहा। जिसमें कई महिलाएं शामिल हुई और जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, राज्यसभा सदस्य कविता पाटीदार, सांसद शंकर लालवानी, विधायक मालिनी गौड़, रमेश मेंदोला, महेंद्र हार्डिया, आकाश विजयवर्गीय सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें – मुख्यमंत्री शिवराज ने किया एलान, अब 21 वर्षीय महिलाओं के साथ इन्हें भी मिलेगा हर महीने 1000 रुपये

Author

Leave a Comment

Your Website