लाड़ली बहना योजना तीसरी किश्त मिलेंगे 3000 रूपए, बिना ट्रैक्टर वाली महिलाओं को सीएम शिवराज देंगे मौका

लाड़ली बहना योजना तीसरी किश्त बहुत जल्द सभी महिलाओं के खाते में अंतरित होने वाली है इससे पहले अब तक कुल दो किश्त महिलाओं के खाते में जमा कर दिया गया है और अब तीसरी किश्त 10 अगस्त को शिवराज सिंह चौहान रीवा से राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान सिंगल क्लिक के माध्यम से सभी महिलाओं के खाते में 3000 – 3000 रुपये जमा कर सकते हैं। रीवा में होने वाले कार्यक्रम के लिए कलेक्टर को दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में अपने भाषण के दौरान कहा कि लाड़ली बहना योजना को सिर्फ एक योजना नहीं है यह मेरी बहनों के लिए त्यौहार की तरह है जिसे में हर महीने की 10 तारीख को गरिमा पूर्ण ढंग से हर्षो उल्लास के साथ मनाऊंगा। 10 अगस्त को जब लाड़ली बहनों को तीसरी किश्त मिलेगी तो यह सिर्फ रीवा जिले का कार्यक्रम नहीं पूरे प्रदेश का कार्यक्रम होगा।

तीसरी किश्त सिर्फ इन महिलाओं को मिलेगी 

लाड़ली बहना योजना के पहले चरण में जिन भी महिलाओं का नाम पात्र सूची में शामिल था और जिन महिलाओं को पहली और दूसरी किश्त मिल चुकी है केवल उन्हीं महिलाओं को लाड़ली बहना योजना तीसरी किश्त प्राप्त होगा। बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 10 अगस्त के दिन रीवा जिले से तीसरी किस्त जारी करेंगे। 

लाड़ली बहना योजना तीसरी किश्त कब मिलेगी 

लाड़ली बहना योजना तीसरी किश्त 10 अगस्त को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगल क्लिक के माध्यम से रीवा जिले में होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान सभी पात्र लाड़ली बहनों के खाते में तीसरी किश्त जमा करेंगे। 

बिना ट्रैक्टर वाली महिलाओं को सीएम शिवराज देंगे मौका

लाड़ली बहना योजना तीसरी किश्त 10 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम के दौरान लाड़ली बहना योजना के दूसरे चरण में होने वाले आवेदनों पर बदलाव करने का ऐलान कर सकते हैं। दूसरे चरण के आवेदनों में सिर्फ 21 से 23 वर्षीय शादीशुदा महिलाओं को ही स्वीकार किया जा रहा है इसके अलावा जिन महिलाओं के पास ट्रैक्टर के उचित कागजात हैं उनका ही आवेदन हो रहा है बाकि महिलाओं का आवेदन अधिकारियों द्वारा भरने से मना किया जा रहा है। 

ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज 10 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम बहना योजना के दूसरे चरण में बदलाव कर बिना ट्रैक्टर वाली महिलाएं जिनकी उम्र 23 से अधिक है, जिन्होंने किसी कारणवश पहले आवेदन नहीं कर पाया या सर्वर की वजह से उनका आवेदन नहीं हो सका ऐसे में मुख्यमंत्री जी इन महिलाओं के बारे में सोचते हुए नियमों में बदलाव कर सकती है। 

इसे भी पढ़ें – प्रधानमंत्री यशस्वी योजना के तहत सभी विद्यार्थियों को मिलेंगे 75000 रुपये, जल्दी करें आवेदन

अपना कल की टीम भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से निवेदन करती है कि वो उन सभी महिलाओं के बारे में एक बार फिर सोचे जिनका आवेदन पहले चरण में नहीं हो सका क्योंकि इन महिलाओं को योजना का लाभ मिलना बहुत जरुरी है ताकि ये बहनें भी आत्मनिर्भर बने साथ ही अपने और अपने परिवार का पालन पोषण अच्छे से कर सके। 

इसे भी पढ़ें – लाडली बहना योजना दूसरे चरण के रजिस्ट्रेशन हेतु इन कैंपों में करें संपर्क

Author

Leave a Comment

Your Website