लाडली बहना योजना आवेदन, एक सप्ताह में आए 25 लाख से ज्यादा आवेदन

मध्यप्रदेश में विधान सभा चुनाव से पहले महिलाओं के लिए एक योजना लागू की गई है। योजना नाम लाडली बहना योजना है। सरकार द्वारा योजना का प्रसार भी किया जा रहे है। इस योजना के तहत सरकार चुनावी नतीजों को जोड़ रही हैं।

लाडली बहना योजना के आवेदन 25 मार्च से भरे जा रहे है और एक सप्ताह में यानी अब तक 25 लाख ये ज्यादा आवेदन आ चुके हैं। और अगले सप्ताह तक 70 से 80 लाख आवेदन की संभावना जताई जा रही है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी खुद इस योजना को संबोधित कर रहे हैं। इस योजना के तहत आवेदन प्रक्रिया पंचायत और शिविर केंद्र द्वारा सरकार के नियंत्रण में किया जा रहा है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनवरी 2023 में एक सभा को संबोधित करते हुए बताया कि कैसे उन्हे लाडली बहना योजना का खयाल एक दिन सुबह 4 बजे आया और उन्होंने इस बात को आपनी पत्नी के साथ साझा किया।

योजना की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया की यह योजना 23 वर्ष से अधिक और 60 वर्ष के कम उम्र के महिलाओं के लिए पात्र रहेंगी और इस योजना के तहत सभी पात्र महिलाओं को प्रति माह 1 हजार रूपए और सालाना 12 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी जिससे महिलाओं के जीवन स्तर में सुधार होगा। और इस तरह उन्हें बराबरी का हक मिल पाएगा।

यह भी पढ़ें – विवाहित महिलाओं के लिए अब एक और योजना

लाडली बहना योजना की पहली किस्त 10 जून तक आने की संभावना जताई जा रही है। पहली किस्त में सभी पात्र महिलाएं जिन्होंने आवेदन किया हुआ है उन्हे 1000 रुपए की सहायता राशि आवेदन फॉर्म में दिए गए बैंक अकाउंट में डाल दी जाएगी।

लाडली बहना योजना के बारे में आप क्या कहना चाहेंगे। क्या यह योजना आपके लिए उपयोगी है और आप इस योजना का लाभ ले रहें हैं या नहीं? नीचे कमेंट्स करके जरूर बताएं। साथ ही इसी तरह की जानकारी के लिए हमारे व्हाट्सअप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

धन्यवाद!!!

यह भी पढ़ें – बैंक में DBT Enable करवाने के बाद भी आवेदन करते समय नहीं बता रहा लिंक तो 6 दिनों के अंदर ऐसे करें इनेबल

Author

Leave a Comment

Your Website