लाड़ली बहना योजना ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड 1 महीने में आ गए करोड़ो आवेदन सालाना 20 हजार करोड़ खर्च

लाड़ली बहना योजना: मध्यप्रदेश सरकार की महात्वाकांक्षी ‘लाडली बहना योजना’ ने इतिहास रच दिया है। जी हाँ दोस्तों आपको बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस योजना के जरिए एक बार फिर सत्ता हासिल करना चाहते हैं। बहना योजना के लिए रिकॉर्ड तोड़ आवेदन आये हैं और यह प्रक्रिया अभी भी जारी है। हाल ही में शिवराज ने यह कहा था कि बहना योजना में आवेदन करने वालों की संख्या अभी तक प्रदेश में 1 करोड़ 20 लाख तक पहुंच गया है।

मध्यप्रदेश सरकार ने यह अनोखा रिकॉर्ड बनाया कि भारत के जितने भी योजनाएं हैं उनमें से यह योजना पहली योजना है जिसमें इतने कम दिनों में इतनी बड़ी संख्या में महिलाओं ने आवेदन किया है। सरकार की ओर से आवेदन अभी भी जारी है और बहना योजना अपने आप में इतिहास रच रही है। मध्यप्रदेश की लाडली बहना योजना महिलाओं का जीवन और दशा बदलने के लिए शुरू किया गया है। 

मुख्यमंत्री के इस योजना तहत मध्यप्रदेश की लगभग 80% महिलाओं को सरकार आर्थिक रूप से सक्षम बनाने के लिए ₹1000 महीना देने का एलान किया है जो 10 जून से महिलाओं के खाते में आना शुरू हो जाएगा। अगर इसी तरह आवेदनों की संख्या बढ़ती है तो शिवराज सरकार को लगभग हर साल 15 से 20 हजार करोड़ रुपये का खर्च आएगा। हालाँकि शिवराज सरकार ने यह योजना विधानसभा चुनाव के ठीक पहले लागू किया है इसलिए इस योजना से शिवराज सरकार को काफी ज्यादा उम्मीदें हैं और काफी ज्यादा मेहनत करती नजर आ रही है। 

कांग्रेस ने किया 1500 रुपये देने का एलान

विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस भी अब पीछे नहीं है जी हाँ दोस्तों कमलनाथ सरकार भी अब जनता को लुभाने का प्रयास कर रही है इसके तहत कांग्रेस ने यह वादा किया है कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वह हर महीने बिना किसी शर्त के सभी महिलाओं के खाते में 1500 रुपये भेजेंगे और अगर हम बात करें सालाना राशि कि तो साल भर में आपके खाते में 18000 रुपये आएंगे और सालाना 24 से 25 हजार करोड़ रुपये इस योजना पर खर्च करने पड़ेंगे। 

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना आवेदन स्थिति चेक करने का आखिरी मौका

कमलनाथ ने  कहा की इस तरह की बहुत सी योजनाएं हम लेकर आने वाले हैं जिससे प्रदेश के सभी नागरिकों को आर्थिक रूप से लाभ मिलेगा उन्होंने बहुत सी चीजों को लेकर बड़े बदलाव करने का एलान किया है जैसे बिजली,गैस टंकी, पेंशन योजना, कर्ज माफ़ी योजना ऐसे बहुत से मुद्दों पर सवाल उठाया और उन्हें ठीक करने महंगाई को काम करने के लिए प्रदेश कि जनता से वादा किया है। 

तो दोस्तों उम्मीद करता हूँ कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी इसी तरह की ख़बरों के लिए आप हमारे साथ बने रहिये और हमें व्हाट्सप्प ग्रुप पर ज्वाइन कर लीजिये, धन्यवाद। 

यह भी पढ़ें – मुख्यमंत्री फ्री लैपटॉप योजना 2023

Author

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

    View all posts

Leave a Comment

Your Website