लाडली बहना योजना आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि – Ladli Bahna Yojana application form

Ladli Bahna Yojana application form Last date: लाडली बहना योजना आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि के बारे में महत्वपूर्ण सूचना! जैसा की सभी को विदित है कि सीहोर जिले के बुधनी में एक बड़ी घोषणा करते हुए, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना शुरू करने की घोषणा की। बुधनी में 400 करोड़ रुपये की लागत से एक भव्य मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा और उन्होंने प्यारी बहनों को हर महीने एक हजार रुपये देने का वादा किया। उन्होंने यह भी वादा किया कि बुधनी में विकास का महायज्ञ जारी रहेगा।

लाडली बहना योजना आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि घोषित कर दी गई है इस योजना के आवेदन फॉर्म 25 मार्च से भरे जा रहे है और अगर आपने अब तक इसका फॉर्म नहीं भरा है तो 30 अप्रैल से पहले आप इस योजना का लाभ लेने के लिए फॉर्म जरूर भर दें।

लाडली बहना योजना आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि

लाडली बहना योजना आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2023 है। लाडली बहना योजना के आवेदन फॉर्म 25 मार्च 2023 से भरे जा रहे हैं और अब तक 50 फीसदी फॉर्म भरा चुके है और उम्मीद है कि 30 अप्रैल 2023 तक बाकि के आवेदन फॉर्म सबमिट कर दिए जायेंगे। अगर आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि तक नहीं भराये जाते है तो अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया जायगा।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए “लाड़ली बहना” योजना की घोषणा की है। इसके तहत 1000 रुपये की मासिक आर्थिक सहायता से राज्य की महिलाओं को लाभ होगा। यह बात सीएम शिवराज ने सीहोर जिले के बुधनी में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही।

महिलाओं के प्रति असमानता को मध्यनजर रखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आर्थिक सहायता के रूप में 1 हजार रुपये हर महीने और 12 हजार रुपये सालाना देने की घोषणा की है और इस तरह महिलाओं के जीवन स्तर में सुधार होगा और महिलाएं सशक्त बनेंगी।

 यह भी पढ़ें – लाड़ली बहना योजना नया यूजर पासवर्ड यहाँ से लॉगिन कर देखें पात्र और अपात्र महिलाओं की लिस्ट

लाडली बहना योजना के लिए पात्रता

लाडली बहना योजना का लाभ पाने के लिए आपको मध्यप्रदेश का निवासी होना आवश्यक है। साथ ही आपके पास मध्यप्रदेश के तहत समग्र पोर्टल में परिवार आईडी में आपका नाम होना चाहिए। आवश्यक दस्तावेज में आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड और बैंक पासबुक की जरुरत होगी। साथ ही आपके सभी आवश्यक दस्तावेज आपस में लिंक होना चाहिए। 

एक बात और आपको ध्यान रखना बहुत जरुरी है कि इस योजना का लाभ सरकार आपके बैंक अकाउंट में डायरेक्ट देगी। जिसके तहत आपके बैंक में डीबीटी एक्टिवेट होना भी जरुरी है। अगर आपके में डीबीटी एक्टिवेट नहीं है तो कृपया बैंक डीबीटी एक्टिवेट जरूर कराएं।

धन्यवाद !!!

 यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना फॉर्म रिजेक्ट होने से जरूर बचाएं, 50% से ज्यादा फॉर्म रिजेक्ट

Author

Leave a Comment

Your Website