लाड़ली बहना योजना 2.0 शुरू, शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर 3000 रुपये किश्त देने का किया एलान

लाड़ली बहना योजना 2.0 बहुत जल्द शुरू होने वाला है जिसके लिए शिवराज सरकार ने तैयारी करना शुरू कर दिया है अपने वादे के मुताबिक मुख्यमंत्री ने 25 जुलाई से योजना के आवेदन को दोबारा से शुरू करने का एलान कर दिया है, जिसमे 21 साल से अधिक उम्र की विवाहित बहनें भी आवेदन कर सकेंगी। इसके अलावा ट्रेक्टर वाले परिवारों की महिलाओं भी अब इस योजना ने आवेदन कर पाएंगी। 

लाडली बहना योजना 2.0 के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म 25 जुलाई से शुरू होंगे अतः जो महिलाएं लाडली बहना योजना के पहले चरण में आवेदन करने से वंचित रह गई थी वो महिलाएं अब लाडली बहना योजना 2.0 में अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकती है लाडली बहना योजना के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन करने वाली महिलाओं को 1000 रुपए की दो किस्तों का लाभ मिल चुका है। 

3000 रुपये की मिलेगी किश्त 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहन ने आज ट्वीट करके सभी महिलाओं के लिए एक और खुशखबरी ला दी है लाड़ली बहना योजना के तहत मिलने वाली 1000 रुपये किश्त अब बहुत जल्द 3000 रुपये होने वाली है यह बात खुद सीएम में ट्वीट में कहा है। इससे पहले सभी महिलाओं को योजना के तहत दो किश्त मिल चुकी है। 

लाडली बहना योजना 2.0 के लिए आवेदन कैसे करना है 

लाडली बहना योजना 2.0 में आवेदन करने के लिए ग्राम पंचायत/वार्ड कार्यालय/कैंप स्थल पर जाना है। जहाँ पर आपको आवेदन फॉर्म उपलब्ध कराया जायगा। उसके बाद वहां पर मौजूद अधिकारियों से बात कर आपको आवेदन फॉर्म भरकर वहीं जमा करना होगा। आवेदन फॉर्म जमा करने के बाद ग्राम सचिव या सरपंच द्वारा आपका आवेदन फॉर्म लाडली बहना पोर्टल में प्रविष्टि की जाएगी। 

आवेदन फॉर्म की प्रविष्टि के दौरान आपको अपना पासपोर्ट साइज फोटो अधिकारियों को देना होगा उसके बाद आपका आवेदन ऑनलाइन तरीके से आवेदन कर दिया जाएगा आवेदन होने के बाद आपको अधिकारी द्वारा फॉर्म की रसीद दी जाएगी जिसे आपको अपने पास सुरक्षित रखना होगा। इस तरह से आपका लाडली बहना योजना 2.0 के लिए आवेदन पूर्ण हो जायगा। 

 इसे भी पढ़ें – लाड़ली बहना योजना 25 जुलाई को नया आवेदन फॉर्म ऐसे भरना होगा वरना फॉर्म हो जायगा रिजेक्ट

देखिये मुख्यमंत्री का 3000 वाला ट्वीट 

शिवराज सिंह चौहान के इस ट्वीट से स्पष्ट हो गया है कि बहनों के खाते में अब बहुत जल्द 1000 की जगह 3000 रुपये हर महीने जमा हुआ करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि लाडली बहना योजना 2.0 के राउंड समाप्त होने के बाद चौथी या पांचवी किश्त से शिवराज सरकार 1000 से बढ़कर 1250 रुपये हर महीने कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें – लाड़ली बहना योजना आखिर क्यों नहीं आई महिलाओं के खाते में दूसरी किश्त

Author

Leave a Comment

Your Website