लाड़ली बहनों को 1250 की जगह 1500 रुपये दिए जाएंगे, शहडोल में 3 अक्टूबर को होगा कार्यक्रम

शिवराज सरकार लाडली बहनों को इस बार 3 अक्टूबर को पैसे ट्रांसफर करने की तैयारी कर रही हैं। अभी तक राज्य की लाडली बहनों को हर महीने की 10 तारीख को योजना के पैसे डीबीटी के माध्यम से ट्रासंफर लिए गए हैं लेकिन आचार संहिता जल्द ही लगने वाले हैं और इस वजह से लाड़ली बहना सम्मेलन 10 अक्टूबर की जगह 3 अक्टूबर को किया जा रहा है।

मध्यप्रदेश में विधान सभा चुनाव नजदीक हैं और 15 अक्टूबर से आचार संहिता लगने की खबर सामने आई है। और आचार संहिता के बाद लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाना और सम्मेलन आयोजित करना मुमकिन नहीं होगा इस वजह से सीएम शिवराज सिंह ने शहडोल में 3 अक्टूबर को लाड़ली बहना सम्मेलन का कार्यक्रम आयोजित किया। और इस कार्यकृम के दौरान सीएम शिवराज सिंह कई अहम घोषणाएं और कर सकते हैं।

सीएम शिवराज सिंह करेंगे बड़ी घोषण

लाड़ली बहना योजना का कार्यक्रम 3 अक्टूबर को आयोजित किया गया है। जिसमें सीएम शिवराज सिंह बहनों के लिए कई अहम घोषणाएं कर सकते हैं। और बीजेपी नेताओं से की गई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह बात सामने आई की प्रतिमाह दी जाने वाली योजना की राशि इस बार 3 अक्टूबर को दी जाएगी। क्योंकि कांग्रेस सरकार द्वारा राज्य की महिलाओं को नारी सम्मान योजना के जरिए प्रतिमाह 1500 रुपये और 500 रुपये में गैस सिलेंडर देने का वादा किया गया है। इस लिए सीएम शिवराज सिंह आचार संहिता के पहले लाड़ली बहना योजना की राशि 1500 रुपये करने का ऐलान कर सकते हैं।

21 वर्ष से अधिक अविवाहित बेटियों को भी मिलेगा लाभ

शुक्रवार को जबलपुर में जनसभा के दौरान सीएम शिवराज सिंह ने लाड़ली बहना योजना के तीसरे चरण में 21 वर्ष की अविवाहित बेटियों को भी लाड़ली बहना योजना में शामिल करने के ऐलान किया। और तीसरे चरण में बिना ट्रैक्टर वाली 21 से 60 वर्ष की महिलाओं के साथ साथ अविवाहित बेटियों को भी योजना का लाभ दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – 26 सितंबर को सीएम शिवराज सिंह इन महिला समूहों को देंगे 1400 फ्री स्कूटी, लिस्ट हुई जारी

आवास योजना के लिए 5 अक्टूबर से पहले करें आवेदन

लाड़ली बहना आवास योजना के आवेदन 17 सितंबर से किए जा रहे हैं और राज्य की सभी बहनों के लिए 5 अक्टूबर तक का समय है। 5 अक्टूबर के बाद आप लाड़ली बहना आवास योजना के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं। इस लिए आवास योजना का फॉर्म भरें और आवश्यक दस्तावेजों के साथ नज़दीकी पंचायत या वार्ड कार्यालय में जाकर जमा करें।

अगर आप भारतीय सरकारी योजनाओं की जानकारी पढ़ना पसंद करते हैं तो आप हमें गूगल न्यूज और सोशल मीडिया अकाउंट में फॉलो कर सकते हैं। हमारी टीम (अपना कल) के द्वारा आपको सभी सरकारी योजनाओं और लेटेस्ट खबरें सबसे पहले दी जाती हैं।

यह भी पढ़ें – मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने शुरू की ट्रांसफार्मर अनुदान योजना, देखें आवेदन प्रक्रिया

Author

Leave a Comment

Your Website