लाड़ली बहना योजना सेल्फी प्रतियोगिता सेल्फी भेजो और 3000 कमाओ जानिये पूरी जानकारी

लाड़ली बहना योजना में शामिल महिलाओं के लिए एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जी हाँ दोस्तों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने द्वारा बहना योजना के अंतर्गत सभी बहनों के लिए एक कांटेस्ट रखा गया है इस कॉन्टेस्ट के माध्यम से सभी बहनें अपनी सेल्फी और संदेश माननीय मुख्यमंत्री जी तक पहुंचा सकती हैं। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बहनों को अपनी वास्‍तविक सेल्‍फी लेना है और आधिकारिक वेबसाइट पर भेजना जिसका प्रोसेस आगे हम आपको बताने वाले हैं।

आपको बता दें कि इस प्रतियोगिता में अगर आप भी भाग लेना चाहते हैं तो आपके पास 8 जून से 20 जून 2023 तक का समय है। लाड़ली बहना योजना सेल्फी प्रतियोगिता में भाग लेने पर हर जिले से तीन बहनों को जिनकी सेल्‍फी और संदेश अच्‍छा लगेगा, उन्‍हें पुरस्‍कृत भी किया जाएगा। इन विजेताओं का चयन उनके सेल्फी और उनके द्वारा दिए गए मैसेज के आधार पर होगा जिसका जितना ज्यादा प्रभावशाली मैसेज होगा उनको विजेता घोषित किया जायगा। 

लाड़ली बहना योजना सेल्फी प्रतियोगिता

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि – 08 जून 2023

आवेदन करने की अंतिम तिथि – 20 जून 2023

लाड़ली बहना योजना सेल्फी प्रतियोगिता की पात्रता 

लाडली बहना सेल्‍फी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आपको अपनी ओरिजनल यानि वास्‍तविक फोटो सेल्फी के रूप में लेना है इसमें फोटो में किसी प्रकार की एडिटिंग या फ़िल्टर का उपयोग नहीं होना चाहिए या किसी सॉफ्टवेयर द्वारा तैयार सेल्‍फी नहीं होनी चाहिए। सबसे जरुरी बात यह है कि लाडली बहना सेल्‍फी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए लाडली बहना योजना में पात्र महिलाओं को अपनी सेल्‍फी सिर्फ और सिर्फ सरकार की आधिकारिक वेबसाइट mygov के पोर्टल पर ही अपलोड करना है। 

इसे भी पढ़ें – घर बैठे मोबाइल से लाडली बहना योजना डीबीटी के 1 रूपये का स्टेटस चेक करें

जानिये क्या है पुरस्कार राशि 

लाड़ली बहाना योजना सेल्फी प्रतियोगिता के अंतर्गत सर्वश्रेष्ठ सेल्फी एवं संदेश के आधार पर प्रदेश के प्रत्येक जिले से 3 बहनों को विजेता के रूप में चयनित किया जाएगा। यहाँ पर हम आपको तीनो पुरुष्कार की जानकारी दे रहे हैं यह विजेता राशि हर जिले से सिर्फ तीन महिलाओं को दिए जायेंगे ये तीन महिला सरकार द्वारा चयनित किया जायगा और उन्ह महिलाओं को जनसम्पर्क संचालनालय मध्यप्रदेश शासन द्वारा आकर्षक पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

प्रथम पुरस्कार – 3000/- रुपये 
द्वितीय पुरस्कार – 2000 /- रुपये 
तृतीय पुरस्कार – 1000 /- रुपये 

लाड़ली बहना योजना सेल्फी प्रतियोगिता
लाड़ली बहना योजना सेल्फी प्रतियोगिता

क्यों कराया जा रहा है यह प्रतियोगिता 

लाड़ली बहना योजना के शामिल सभी महिलाओं के लिए शिवराज सरकार ने एक प्रतियोगिता रखी है सूत्रों से हमें पता चला कि इस प्रतियोगिता के जरिये सरकार लाडली बहना योजना के लिए महिलाओं के क्या विचार हैं उनकी और क्या मांग है क्या समस्याएं हैं वो सभी यहाँ आसानी से साझा कर सकती हैं ताकि सरकार इस योजना में और सुधार कर सके। इसके अलावा लाडली बहना सेल्‍फी प्रतियोगिता के चलते लाड़ली बहना योजना का खूब प्रचार प्रसार बढ़ जायगा जिससे शिवराज सरकार की और ख्याति बढ़ेगी। 

इसे भी पढ़ें – लाड़ली बहना योजना 2 दिन शेष बैंक खाते में नहीं आया 1 रुपया तो जल्दी करें यह काम

सेल्फी प्रतियोगिता में आप कैसे भाग ले सकती हैं 

लाडली बहना सेल्‍फी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आपको mp.mygov.in इस आधिकारिक वेबसाइट में विजिट करना होगा। जहाँ पर आपको अपनी वास्तविक सेल्फी और मैसेज जो आप सरकार को लाड़ली बहना योजना के लिए देना चाहते हैं। इसके साथ आपको अपनी मुख्य जानकारी जैसे आपका पूरा नाम, पूरा पता (गाँव/शहर का नाम एवं जिला पिन कोड सहित), मोबाइल नंबर आदि देना होगा ताकि मुख्यमंत्री जी लाड़ली बहना योजना में हो रही गड़बड़ी और आपकी समस्यों से जुड़ सकें।

अगर आप भी इस प्रतियोगिता में आवेदन करना चाहती है तो इसे पढ़ें –

लाड़ली बहना सेल्फी कॉन्टेस्ट में आवेदन कैसे करें? स्टेप बाय स्टेप पूरा प्रोसेस

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website