लाड़ली बहना योजना अगर मोबाइल पर नहीं आया ये मेसेज तो आपके फॉर्म को है खतरा !! जल्दी करें ये काम

लाड़ली बहना योजना: मध्यप्रदेश सरकार द्वारा फरवरी 2023 को लाड़ली बहना योजना लागू किया गया जिसके तहत मध्यप्रदेश की सभी विवाहित महिलाओं को हर महीने एक एक हजार रूपए देने की घोषणा की गई है। इस योजना के तहत मार्च 25 से आवेदन भरना शुरू हो गए और अभी तक लगभग 60 लाख से ज्यादा फॉर्म भरे जा चुके हैं। योजना में आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल तक है। 

मोबाइल पर आ रहा है इस तरह का मेसेज 

लाड़ली बहना में आवेदन करते समय आपको समग्र आई डी में लिंक मोबाइल नंबर दर्ज कराना होता है इसी मोबाइल नंबर पर आवेदन करते वक़्त OTP आता है जिसे आपको वेरीफाई करना होता है। 

फॉर्म को सफलतापूर्वक आवेदन करने के बाद आपको कुछ दिनों में आपके मोबाइल नंबर पर लाड़ली बहना योजना से सम्बंधित एक मेसेज और आएगा जिस पर आपके पिता या पति का नाम होगा और मेसेज पर ऑनलाइन आवेदन क्रमांक नंबर लिखा होगा जो इस बात का प्रूफ होगा की आपका फॉर्म ऑनलाइन तरीके से एक्सेप्ट किया जा चुका है।

अगर मेसेज नहीं आया तो क्या करें 

अगर आपके पास आवेदन अप्लाई करने के बाद इस तरह का मेसेज नहीं आया है तो घबरायें नहीं अगर आपने ऑनलाइन आवेदन कर दिया है तो और आप सभी पात्रताओं में शामिल हैं तो आपको यह मेसेज आवेदन करने के एक हफ्ते तक आ जायगा क्योंकि यह अधिकांश महिलाओं को 1 हफ्ते के बाद ही मेसेज आया है। 

ऑनलाइन चेक करें आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के बाद एक बार आप उस फॉर्म को जरूर चेक कर लें और जांच ले कि सब कुछ सही है या नहीं अगर आप अपने फॉर्म को ऑनलाइन चेक करना चाहते हैं तो 

इस दिए गए लिंक पर क्लिक करें – लाड़ली बहना योजना का स्टेटस कैसे चेक करें

DBT इनेबल हुआ या नहीं चेक करें 

अपना कल टीम के मुताबिक बहुत से महिलायें बैंक में जाकर DBT इनेबल करवा आयी है फिर भी जब वह ऑनलाइन आवेदन के लिए पंचायत जाती हैं तो उनको DBT इनेबल न होने का एरर आता है इस स्थिति में सबसे अच्छा विकल्प आपके पास यह है की आप इस लिंक द्वारा खुद से चेक करें की आपके अकाउंट में DBT इनेबल हुआ या नहीं 

चेक करने के लिए यहाँ क्लिक करें – बैंक डीबीटी स्टेटस कैसे चेक करें

60 लाख से ज्यादा हो चुकें हैं आवेदन 

हाल ही में खंडवा में आयोजित लाड़ली बहना महासम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर खुद यह जानकारी दी की अब तक 50 लाख से ज्यादा फॉर्म भरे जा चुके हैं और अभी महीने के आखिरी तक और फॉर्म भरे जायेंगे इस बात से खुश होकर मुख्यमंत्री ने अपने बहनों के लिए गाना भी गाया। 

यहाँ देखें वीडियो – मुख्यमंत्री ने अपनी बहनों के लिए गाया यह गाना एक हजारों में मेरी बहना है…देखें पूरी वीडिओ

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

    View all posts

Leave a Comment

Your Website