सीएम शिवराज ने लाडली बहना योजना में की सौदेबाजी, देखें क्यों भड़के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी

सीएम शिवराज ने लाडली बहना योजना में की सौदेबाजी, देखें क्यों भड़के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी। जबलपुर में 10 जून को लाडली बहनों को पहली किस्त की राशि प्रदान करने के दौरान सीएम शिवराज सिंह ने कुछ ऐसा बोल दिया जिस पर विपक्ष ने उन्हें सौदेबाजी की सरकार साबित कर दिया।

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले मधयप्रदेश में चुनावी सियासत शुरू हो गई है। सीएम शिवराज सिंह चौहान राज्य के हर एक वर्ग को साधने में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। हाल ही में बहनों को साधने के लिए लाडली बहना योजना की शुरूआत सीएम शिवराज सिंह द्वारा की गई। इस योजना में 23 वर्ष से 60 वर्ष की महिलाओं को लाभान्वित किया जा रहा है।

लाडली बहना योजना चुनावी प्रलोभन

मधयप्रदेश में विधान सभा चुनाव इस साल के अंत तक नवंबर से दिसंबर में हैं। और बीजेपी सरकार द्वारा लाडली बहना योजना को लागू करने का एकमात्र उद्देश्य महिलाओं को 1 हजार रुपए की राशि का प्रलोभन देकर खुश करना और आगामी विधानसभा चुनाव में वोट हासिल करना है। इस तरह राज्य के हर एक वर्ग को विधानसभा चुनाव से पहले खुश करने का काम बीजेपी सरकार ने जारी कर दिया है।

मध्यप्रदेश के जबलपुर में लाडली बहना योजना कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने योजना की राशि 1 हजार रुपए प्रतिमाह से बढ़ाकर 3 हजार रूपए करने का ऐलान किया है, दूसरी तरफ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ जी ने इसे सौदागर की सौदेबाजी बताया।

यह भी देखें – सीएम शिवराज का ऐलान लाड़ली बहना योजना के आवेदन फिर से होगें, देखें क्या वजह

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया ट्वीट

कमलनाथ जी ने 11 जुलाई रविवार को ट्वीट किया कि “आदर, सम्मान और स्नेह कि कभी बोली नहीं लगाई जाती। इसमें कोई मोल-भाव नहीं होता। यह हृदय और भावना के विषय हैं। लेकिन कल जिस तरह से लाडली बहना योजना में आपने रकम बढ़ाने के दावे किए वह किसी भाई का प्रेम नहीं बल्कि किसी सौदागर की सौदेबाजी लग रही थी।

इस तरह बोली लगाना मध्यप्रदेश की परंपरा नहीं। मध्य प्रदेश भारत का हृदय प्रदेश है। हम दिल जोड़ते हैं, रिश्ते जोड़ते हैं, संबंध जोड़ते हैं। लेकिन आपका भी कोई कसूर नहीं है, सौदेबाजी की सरकार सौदेबाजी की भाषा ही बोल सकती है। आपका आत्मविश्वास हिल चुका है। प्रदेश की समस्त जनता और नारी शक्ति आपके झूठ को समझ चुकी है। सौ बार झूठ को दोहराने से वह सत्य नहीं हो सकता।

इसलिए मध्य प्रदेश की बहनें सौदेबाजी की सरकार की सौदेबाजी की घोषणाओं पर विश्वास नहीं कर रही हैं उन्हें पता है कि 4 महीने बाद कांग्रेस सरकार बनेगी और उन्हें नारी सम्मान योजना में रुपए 1500 हर महीने और ₹ 500 में गैस सिलेंडर मिलेगा। बहनों के परिवारों को 100 यूनिट बिजली बिल माफ और 200 यूनिट हाफ मिलेगी। प्रदेश की नारी को समग्र सम्मान मिलेगा। जय नारी, जय मध्यप्रदेश”

यह भी देखें – सीएम शिवराज का ऐलान लाड़ली बहना योजना के आवेदन फिर से होगें, देखें क्या वजह

Author

Leave a Comment

Your Website