लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र पहली किश्त मिलने से पहले कर लें डाउनलोड

नमस्कार दोस्तों शिवराज सरकार द्वारा लाड़ली बहना योजना की पहली किश्त देने की पूरी तैयारी हो चुकी है और उन्होंने एक बार फिर ये ऐलान कर दिया है कि सभी पात्र महिलाओं के खाते में 10 जून को 1000 रूपए आ जायगा। इसके साथ ही सभी पात्र महिलाओं के लिए खुशखबरी है कि लाड़ली बहना योजना की ओर से उन्हें स्वीकृति पत्र प्रदान किया जा रहा है। स्वीकृति पत्र प्रदान करने का कार्यक्रम 1 जून से शुरू कर दिया गया है। 

हाल ही में शिवराज सिंह चौहान ने बड़े मंच पर महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि लाडली बहना योजना के अंतर्गत आवेदन करने वाली लाभार्थी महिलाओं को स्वीकृति पत्र प्रदान किया जायगा और इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए भाजपा पार्टी के सदस्य, कार्यकर्त्ता द्वारा गाँव-गाँव और शहरी वार्डो में महिला के निवास स्थान पर जाकर के बहनों को लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र दिया जाएगा। इसके अलावा आप स्वीकृति पत्र को ऑनलाइन पोर्टल की मदद से भी डाउनलोड कर सकते हैं। 

30 मई को शिवराज सिंह चौहान ने स्वीकृति पत्र को लेकर घोषणा कर दी थी उसके बाद से ही काफी महिलाओं को यह स्वीकृति पत्र मिल गया और बहुत महिलाओं ने ऑनलाइन पोर्टल में जाकर डाउनलोड कर लिया है। अगर आपको अभी तक स्वीकृति पत्र प्राप्त नहीं हुआ है तो आप इसे ऑनलाइन पोर्टल से डाउनलोड करिये और हर महीने 1000 रुपये की पात्र लिस्ट में शामिल हो सकते हैं। स्वीकृति पत्र डाउनलोड करने के लिए आपको पूरे स्टेप्स बताये गए जिन्हें आप पढ़ कर आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – लाड़ली बहना योजना फाइनल सूची जारी, 10 जून को लाभान्वित होने वाले महिलाओं के नाम

लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र 

मध्य प्रदेश लाडली बहना योजना के अंतर्गत लगभग 1 करोड़ 25 लाख महिलाओं ने आवेदन किया जिसमें लगभग 2 लाख महिलाओं द्वारा फॉर्म रिजेक्ट होने की आपत्ति दर्ज कराई गई है। इसके बाद जिन भी महिलाओं का नाम फाइनल सूची में शामिल है उन सभी महिलाओं को लाड़ली बहना योजना की पहली किश्त प्राप्त करने के लिए बहना योजना की स्वीकृति पत्र डाउनलोड करना होगा। 

लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र डाउनलोड कैसे करें 

  • लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र Download करने के लिए महिलाओं को सबसे पहले सीएम लाडली बहना योजना की वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in पर जाना होगा। 
  • होम पेज में दिए गए ” लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र ” के लिंक पर क्लिक करना है। 
  • इसके बाद एक नया पेज खुलेगा जिस पर आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर OTP सेंड करना होगा। 
  • मोबाइल नंबर में प्राप्त ओटिपी डालकर केसबमिट के बटन पर क्लिक करना है। 
  • अब आपके सामने  लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र खुल जायगा। 
  • अपना लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र डाउनलोड कर प्रिंट करा सकते हैं। 

ये हमने आपको वो प्रोसेस बताया जिसकी मदद से आप आसानी से बहना योजना के आधिकारिक वेबसाइट में जाकर लाडली बहना योजना स्वीकृति पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। लाड़ली बहना योजना से सम्बंधित अन्य जानकारी के लिए आप  cmladlibahna.mp.gov.in लाड़ली बहना योजना की वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं। 

इसके अलावा अगर आप ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से स्वीकृति पत्र डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं तो आप लाड़ली बहना योजना स्वीकृति पत्र प्राप्त करने के लिए अपने क्षेत्र के ग्राम सचिव अथवा वार्ड मेंबर से मिलकर अपना स्वीकृति पत्र ऑफलाइन भी प्राप्त कर सकते हैं। स्वीकृति पत्र मिलने के बाद ही 10 जून से महिलाओं के खाते में पैसे आना प्रारंभ हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें – 

नारी सम्मान योजना अब सभी जिलों में भरें जाएंगे आवेदन फॉर्म

10 दिन शेष पैन कार्ड और आधार कार्ड दोनों ही हो जायेंगे रद्द जल्दी से करें यह काम

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website