आचार संहिता के बाद नहीं होंगे लाड़ली बहना योजना के आवेदन, सिर्फ 4 से 5 दिनों का समय बाकी

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। और इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने के उम्मीद जताई जा रही है। और 7 अक्टूबर के बाद से आचार संहिता राज्य में लागू हो जाएगी। और इसी वजह से लाड़ली बहना योजना के आवेदन और अन्य सभी योजनाओं के आवेदन कुछ महीने के लिए बंद हो जाएंगे। इस लिए इच्छुक लाडली बहनों के पास सिर्फ 4 से 5 दिनों का और समय बचा हुआ है।

मध्यप्रदेश में 7 अक्टूबर से होगी आचार संहिता लागू

मध्यप्रदेश में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और इस महीने की 15 तारीख से यानी कि 15 अक्टूबर से आचार संहिता लागू करने का अनुमान लगाया जा रहा था लेकिन नवीनतम अपडेट से यह खबर सामने आ रही है कि 7 अक्टूबर से ही आचार संहिता लागू कर दी जाएगी।

आचार संहिता लागू हो जाने से नई लाड़ली बहनों को आवेदन करने का मौका बाद में नहीं मिल पाएगा और फिर आचार संहिता बंद होने के बाद यानी कि चुनाव के बाद ही आवेदन करने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही 17 सितंबर से 5 अक्टूबर तक आवास योजना के फॉर्म भरे जा रहे है और इस आवास योजना के फॉर्म भी 5 अक्टूबर के बाद से बंद कर दिए जायेंगे जिसके पोर्टल फिर आचार संहिता समाप्त होने और विधानसभा चुनाव होने के बाद ही पोर्टल खोले जाएंगे।

3 अक्टूबर को हो सकती है बहनों के लिए बड़ी घोषणा

लाड़ली बहना सम्मेलन हर महीने की 10 तारीख को आयोजित किया जाता है लेकिन आचार संहिता की वजह से 3 अक्टूबर को ही लाड़ली बहना सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। और इस सम्मेलन को सम्बोधित करने के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान जी लाड़ली बहनों के लिए महत्वपूर्ण घोषणा कर सकते हैं।

अनुमानित तौर पर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि तीसरे चरण को लेकर कुछ नया अपडेट मुख्यमंत्री जी दे सकते हैं और इसके साथ ही लाड़ली बहना योजना की राशि में वृद्धि करने का ऐलान सीएम शिवराज सिंह कर सकते हैं। हालाकि इस ऐलान को सीएम शिवराज सिंह द्वारा पहले ही किया जा चुका है और इसी वजह से अक्टूबर महीने से लाड़ली बहनों को 1250 रुपऐ मिलेंगे। और अगर मुख्यमंत्री सहायता राशि में वृद्धि करते हैं तो अगले महीने से 1500 रुपए प्रतिमाह बहनों को प्राप्त होगा।

यह भी पढ़ें – CM Ladli Bahna Yojana: लाड़ली बहना आवास योजना फॉर्म निरस्त, जल्दी देखें

आचार संहिता के बाद इन बहनों को मिलता रहेगा लाभ

राज्य में अनुमानित तौर पर 7 अक्टूबर से आचार संहिता लागू हो रही है और इसी वजह से वंचित बहनों और अविवाहित बहनों को आवेदन करने का मौका शायद ही मिल। और इसी वजह से अविवाहित बहनें और पहले-दूसरे चरण से वंचित बहनों को मौका नहीं मिल पाएगा और आचार संहिता हटने तक लाभ से वंचित रह जाएंगे।

लेकिन दूसरी तरफ राज्य की 1 करोड़ 32 लाख पात्र बहनें जिन्होंने चारों किस्त प्राप्त कर लिया है उन्हें बिना किसी समस्या के योजना का लाभ मिलता रहेगा। और आगे की जानकारी आपको अपना कल की टीम द्वारा लगातार मिलती रहेगी इस लिए अपना कल के साथ जुड़े रहें।

यह भी पढ़ें – लाड़ली बहना योजना तीसरे चरण के लिए पात्रता जारी, सिर्फ इन्हीं महिलाओं को मिल रहा है मौका

Author

Leave a Comment

Your Website