एक भागवत कथा करने के लिए जानिये किसकी कितनी है फीस, इतना कमाते हैं सभी महाराज

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, अनिरुद्धाचार्य, प्रदीप मिश्रा के बारे में कि वह भागवत कथा करने के लिए कितना फीस लेते हैं  तो यदि आप भी अपने शहर में या अपने गांव में भागवत कथा करवाना चाहते हैं और जानना चाहते हैं कि ये सभी महाराज भागवत कथा करने के लिए कितनी फीस लेते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें और चलिए आर्टिकल को शुरू करते हैं और जानते हैं।

अनिरुद्धाचार्य जी महाराज भागवत कथा फीस

अनिरुद्धाचार्य जी महाराज भारत के एक प्रसिद्ध कथावाचक, आध्यात्मिक गुरु, और मोटिवेशनल स्पीक हैं। अनिरुद्धाचार्य जी महाराज का जन्म 27 सितम्बर 1989 को मध्यप्रदेश के जबलपुर में हुआ था। इन्होंने अब तक पूरे भारत में लगभग 700 से अधिक कथाएं कर चुके हैं। इनके बारे कहा जय तो अनिरुद्धाचार्य महाराज अपने गांव में गौ माता और वृद्ध संस्थान के द्वारा गायों के और वृद्ध महिलाओं की सेवा करते हैं।

अनिरुद्ध आचार्य जी एक कथा कराने के लिए कितना फीस लेते हैं तो हम आपको बता दें कि हमारी जानकारी के अनुसार महाराज अनिरुद्धाचार्य जी एक कथा करने के लिए लगभग 5 लाख रुपये लेते हैं। इनके बारे में कहा जाता है कि अनिरुद्धाचार्य जी अपने फीस को विभिन्न  संस्थाओं, वृद्ध माताओं और गौ माताओं की सेवा करने के लिए दान कर देते हैं।

प्रदीप मिश्रा की फीस

पंडित प्रदीप मिश्रा का जन्म मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में 1980 में हुआ था। पंडित प्रदीप मिश्रा बचपन से ही शिव मंदिर में कथा वाचन करते थे और वे अपनी कथा में शिवपुराण का प्रवचन सबसे ज्यादा करते हैं। यही से उनकी कथा वाचक के तौर पर प्रसिद्धि बढ़ गई है। 

पंडित प्रदीप मिश्रा एक कथा कराने के लिए कितना फीस लेते हैं तो हम आपको बता दें कि हमारी जानकारी के अनुसार मिश्रा जी एक कथा कराने के करीब 7 से 8 लाख चार्ज करते हैं। इतना ही नहीं उनका एक यूट्यूब चैनल भी है जो वह चलाते हैं। उससे भी उनकी आमदनी होती है। हालांकि इन पैसों से वह गरीबों को दान देते हैं, ताकि उनका भला हो सके।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की फीस

बागेश्वर धाम सरकार धीरेन्द्र शास्त्री जी का जन्म 4 जुलाई 1996 को मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ागंजगाँव में हुआ था। इसी स्थान पर प्राचीन मंदिर जोकि हनुमान जी को समर्पित है बागेश्वर धाम स्थित है। बागेश्वर धाम धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज जिनकी ख्याति अब पूरे देश भर में फैली हुई है आपको बता दें कि पिछले कुछ ही समय में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की एकदम से पूरे देश में बहुत ज्यादा लोकप्रियता बढ़ गई है और इसी के चलते कई लोग यह भी जानना चाहते हैं कि कथा वाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक कथा करने के लिए कितना फीस लेते है ?

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज एक कथा कराने के लिए कितना फीस लेते हैं तो हम आपको बता दें कि हमारी जानकारी के अनुसार शास्त्री महाराज कथा करने के लिए एक दिन के लिए लगभग 10-15 हजार रुपये चार्ज करते हैं और जानकारी के मुताबिक महाराज हर महीने लगभग 5-7 लाख रुपये कमाते हैं। 

यह भी पढ़ें – केंद्र सरकार ने जारी किए आदेश इन किसानों से वापस लिया जाएगा पीएम किसान का पैसा

उम्मीद करता हूँ आपको यह पोस्ट पसंद आया होगा इसी तरह की जानकारी के लिए आप हमें व्हाट्सप्प ग्रुप में ज्वाइन जरूर करें धन्यवाद। 

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website