जानिये इस साल का KBC सीजन 14 का फाइनल एपिसोड कब होगा और कौन बनेगा करोड़पति ?

ब्रिटिश क्विज़ रियलिटी शो “हू वांट्स टू बी अ मिलियनेयर?” पर आधारित, सोनी टीवी का लोकप्रिय शो कौन बनेगा करोड़पति अपने 14वें सीजन के साथ बिग बी- अमिताभ बच्चन शो के होस्ट के रूप में वापस आ गया है।

2000 में अपनी शुरुआत के बाद से, केबीसी हर भारतीय घर के पसंदीदा शो में से एक रहा है। हर कोई रात के खाने के साथ ही शो देखना पसंद करता है।

शो के प्रारूप के अलावा, जो इसे हर किसी का पसंदीदा और भारत का सबसे लोकप्रिय रियलिटी शो बनाता है, वह शो के मेजबान बिग बी की जादुई आभा और आकर्षण है, जिसका शानदार अंदाज़ दर्शकों के साथ-साथ प्रतिभागियों का भी मनोरंजन करता है।

पिछले सभी सीज़न की तरह, केबीसी का चल रहा सीज़न भी भारत में शीर्ष रियलिटी शो की सूची में शामिल है। इसने अब तक (20 अक्टूबर तक) 54 सीजन पूरे कर लिए हैं। केबीसी 14 का प्रसारण सोनी टीवी पर 7 अगस्त, 2022 से शुरू हुआ था।

केबीसी 14: अब तक हुए बदलाव

केबीसी के इस 14वें सीजन में शो में कई बड़े ट्विस्ट देखने को मिले। शीर्ष पुरस्कार रुपये तक बढ़ा दिया गया था। आजादी का अमृत महोत्सव, या भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस को मनाने के लिए 7.5 करोड़। साथ ही, एक दिलचस्प बदलाव में प्रश्नों की संख्या 15 से बढ़ाकर 17 कर दी गई है।

पिछले सीज़न के विपरीत, पूरे गेम में केवल 3 लाइफलाइन का उपयोग किया जाता है, क्योंकि विशेषज्ञ सलाह और फ्लिप-द-क्वेश्चन को “वीडियो कॉल अ फ्रेंड” द्वारा बदल दिया गया है। अन्य दो लाइफलाइन 50:50 और ऑडियंस पोल हैं।

    Kantara : RRR के बाद ‘Kantara’ भी ऑस्कर की जंग में


केबीसी सीजन 14 फिनाले की तारीख और विजेता

चल रहे सीजन के प्रीमियर को शुरू हुए लगभग साढ़े चार महीने हो चुके हैं। सूत्रों के अनुसार 108 एपिसोड पूरे करने के बाद इस सीजन का फिनाले 30 दिसंबर 2022 को प्रसारित किया जाएगा

केबीसी सीजन 14 के फिनाले के मेहमान

शो के पहले एपिसोड में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान, मेजर डीपी सिंह और कर्नल मिताली मधुमिता के साथ-साथ भारत के स्टार फुटबॉलर और मुक्केबाज सुनील छेत्री और मैरी कॉम क्रमशः हॉट सीट पर हैं।

इसी तरह की लगातार ख़बरों के लिए आप हमे फॉलो करते रहिये।

Leave a Comment