Kantara : RRR के बाद ‘Kantara’ भी ऑस्कर की जंग में

Last Updated on 1 month ago

इस साल मनोरंजन जगत में साउथ फिल्मों का दबदबा रहा। पुष्पा हो या आरआरआर, केजीएफ, ऋषभ शेट्टी की ‘कांतारा’ जैसी फिल्में भी पीछे नहीं हैं। इस फिल्म ने भी पूरी दुनिया में सनसनी मचा दी है। अविश्वसनीय सफलता के बाद, कांतारा   को पूरी दुनिया में रिलीज़ किया गया है।

फिल्म ने दुनियाभर में जबरदस्त कमाई की है। अब ‘कांतारा’ को ऑस्कर 2023 में भेजने की तैयारी चल रही है। फिल्म के ऑस्कर नॉमिनेशन के लिए आवेदन जमा कर दिया गया है। हॉम्बल प्रोडक्शंस के फाउंडर विजय किरगंदूर ने एक मीडिया हाउस से बात करते हुए इस बात की जानकारी दी।

एक मीडिया हाउस से बात करते हुए विजय किरगंदूर ने कहा, ‘हमने फिल्म कांटारा को ऑस्कर के लिए जमा करने के लिए आवेदन दिया है. हम उत्साहित हैं क्योंकि अभी फाइनल नॉमिनेशन आना बाकी है। कांटारा लोगों की कहानी है। आशा है कि यह दुनिया तक पहुंचेगा।’

फिल्म ‘कांटारा’ पहले सिर्फ कन्नड़ में रिलीज होती थी, लेकिन फिल्म की लोकप्रियता को देखते हुए इसे तेलुगु, हिंदी, तमिल और मलयालम जैसी भाषाओं में डब करके रिलीज किया गया था। महज 16 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने अब तक वर्ल्डवाइड 400 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. कंतारा को थिएटर के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर हिंदी में भी स्ट्रीम किया गया है।

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status