कमल हासन ने मनाया सिंगेतम श्रीनिवास राव के ‘पुष्पक विमान’ के 35 साल पूरे होने का जश्न

Last Updated on 2 months ago

कमल हासन ने मनाया सिंगेतम श्रीनिवास राव के ‘पुष्पक विमान’ के 35 साल पूरे होने का जश्न, 27 नवंबर 1987 को रिलीज हुई इस फिल्म में कोई संवाद नहीं था और इसमें कलाकारों की टुकड़ी का नेतृत्व कमल हासन ने किया था।

कमल हासन ने ट्विटर पर कहा कि सिंगेतम श्रीनिवास राव उनके साथ काम करने वाले “सबसे युवा” निर्देशक हैं। 91 वर्षीय मवेरिक फिल्म निर्माता की प्रशंसा करते हुए, अभिनेता ने लिखा, “जिन महान निर्देशकों के साथ मैंने काम किया है उनमें सिंगेथम श्रीनिवास राव अब तक के सबसे कम उम्र के हैं।

“पुष्पक नाम की हमारी कोशिश अब हमसे 35 साल पुरानी है। सर हमें अपनी कला को जवान रखना है इसे उम्र बढ़ने नहीं दे सकते। मुझे पता है कि आप हंसेंगे, यह मेरे पसंदीदा संगीत में से एक है।”

पुष्पक विमान ने एक बेरोजगार स्नातक की कहानी का अनुसरण किया, जो एक नशे में धुत अमीर आदमी से बेहोश हो जाता है और उसे कैदी बनाकर रखने के बाद उसकी जीवन शैली को संभाल लेता है – बिना यह जाने कि वह अब एक भाड़े के हत्यारे का निशाना है। पुष्पक विमाना ने कन्नड़ भाषा की प्रविष्टि के रूप में संपूर्ण मनोरंजन प्रदान करने वाली सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता। फिल्म ने प्रशंसा के लिए शुरुआत की थी और बॉक्स ऑफिस पर सफल रही।

Google News

काम के मोर्चे पर, कमल हासन को आखिरी बार फहद फासिल और विजय सेतुपति के साथ विक्रम में देखा गया था। यह फिल्म साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर में से एक बन गई।

अभिनेता शंकर की इंडियन 2 में भी नज़र आएंगे और एक फिल्म के लिए निर्देशक मणिरत्नम के साथ सहयोग करेंगे। दोनों ने आखिरी बार 1987 में फिल्म नायकन में साथ काम किया था।

इसे भी पढ़ें – ऋषभ शेट्टी ने रश्मिका को कहा ऐसे एक्ट्रेस के साथ ….

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status