MP News – हजारों जनसेवा मित्र की नौकरी खतरे में, मोहन सरकार का हम पर ध्यान नहीं 

MP News – नमस्कार दोस्तों मध्यप्रदेश में पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान के जाने के बाद से हजारों जनसेवा मित्रों की नौकरी खतरे में आ गई है जिसके चलते भोपाल के जंबूरी मैदान में शनिवार को अलग अलग जिलों से आए हजारों जन सेवा मित्रों ने दिन भर प्रदर्शन किया। दुःख की बात यह रही कि सरकार की ओर से प्रदर्शन कर रहे जनसेवा मित्रों की सुध लेने कोई नहीं पंहुचा और शाम होते ही भोपाल पुलिस ने जंबूरी मैदान खाली करवा लिया। 

जनसेवा मित्र के कार्य

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम ने मध्यप्रदेश के हर 50 परिवारों पर एक जनसेवा मित्र तैनात करने का ऐलान किया था जिसके चलते उन्हें उन परिवारों के हर व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने में मदद करने का कार्य दिया गया था एक प्रकार से जन सेवा मित्र सरकार और जनता के बीच सेतु का काम कर रहे थे। फील्ड में आने जाने के लिए पेट्रोल खर्च देने एवं वेतन में इजाफा का ऐलान किया गया था जिसके चलते जनसेवा मित्रों ने घर-घर तक राशन पहुंचाने में भी जनता की मदद की है। 

लाड़ली बहना योजना को सफल जनसेवा मित्रों ने मिलकर बनाया है 

अपना कल की टीम ने जब प्रदर्शन कर रहे जनसेवा मित्रों से बात की तो उन्होंने बताया कि जब पंचायत सचिव और पटवारी हड़ताल पर थे तो जनसेवा मित्रों ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के आग्रह पर दिन रात काम किया और मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना को सफल बनाया। यहाँ तक कि हमने घर घर जाकर महिलाओं का आवेदन फॉर्म भरा उनकी मदद की है। 

 मोहन सरकार का हम पर ध्यान नहीं 

जनसेवा मित्रों का कहना है कि पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हम सभी से वादा किया था कि जनसेवा मित्रों के रोजगार पर कोई संकट नहीं आएगा। सरकार किसी की भी रहे वो सत्ता में रहे या न रहे जनसेवा मित्रों का रोजगार नहीं छीना जायगा। लेकिन नए CM के आते ही जनसेवा मित्रों को सुनने वाला कोई नहीं है उन्हें यह भी नहीं पता चल रहा है कि उनकी जो इंटर्नशिप 31 जनवरी को खत्म हो गई है वह निरंतर चलती रहेगी या हमारी सेवाएं समाप्त कर दी जायगी। सरकार द्वारा लगातार ध्यान न देने पर प्रदर्शनकारियों ने सरकार को 3 दिन का समय दिया है। इसके बाद अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू किया जाएगा। 

इसे भी पढ़ें –  छात्रों का आंदोलन हुआ सफल आज बढ़ाई जायगी परीक्षा की तारीख, MPPSC में शुरू होगी नेगेटिव मार्किंग

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

    View all posts

Leave a Comment

Your Website