MP News: मोहन कैबिनेट के अहम फैसले, इंदौर-उज्जैन सिक्स लेन और पंचायत ग्रामीण विभाग में 500 करोड़ का प्रावधान

मोहन कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसलों पर मोहर लगी है। उज्जैन मेले में ऑटोमोबाइल पर 50 फ़ीसदी छूट का प्रस्ताव मंजूर हुआ है। साथ ही इंदौर उज्जैन मार्ग को सिक्स लेन बनाने का प्रस्ताव मंजूर हुआ है।

पंचायत ग्रामीण विभाग में 500 करोड़ का प्रावधान

प्रोजेक्ट में 500 करोड़ की लागत आएगी गौशालाओं के लिए राशि और मानदेय वृद्धि का फैसला लिया गया है। पंचायत ग्रामीण विभाग में 500 करोड़ का प्रावधान किया गया है। कैबिनेट की बैठक में दो विश्वविद्यालय बनाने का भी निर्णय लिया गया है। मोहन कैबिनेट की बैठक समाप्त होने के बाद कई महत्त्वपूर्ण फैसले लिए गए है।

पंचायत ग्रामीण विभाग में 500 करोड़ का प्रावधान रखा गया है। दो नए विश्वविद्यालय खोले जाने का निर्णय लिया गया है और इंदौर भोपाल को सिक्स लेन बनाने का भी प्रस्ताव रखा गया। सभी कैबिनेट के मंत्री मुख्यमंत्री मोहन यादव की अध्यक्षता में इस बैठक में शामिल हुए इंदौर उज्जैन मार्ग को सिक्स लेन बनाया जाएगा। महत्त्वपूर्ण मसलों पर इस कैबिनेट बैठक में चर्चा की गई।

कैबिनेट की बैठक महत्वपूर्ण थी सबसे पहले शुरुआत हुई आचार्य विद्यासागर को श्रद्धांजलि के साथ सम्मान में आधा झंडा झुका हुआ था लेकिन आज भी कैबिनेट की बैठक में श्रद्धांजलि दी गई लेकिन कई महत्त्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं।

ग्वालियर मेला लगेगा बड़े स्तर का मेला

ग्वालियर मेला सबसे बड़े स्तर का मेला माना जाता है। पूरे मध्य प्रदेश में लेकिन इस बार जो उज्जैन में मेला लगने वाला है। वह भी काफी बड़े स्तर पर आयोजित किया जाएगा। ग्वालियर मेला के तर्ज पर ऑटोमोबिल पर 50 फ़ीसदी की छूट इस मेले में दी जाने वाली है। यानी कि व्यापारियों के लिए यह काफी ज्यादा फायदेमंद साबित होने वाला है। साथ ही साथ जो अलग-अलग जगहों से लोग इस मेले में खरीदारी के लिए आते हैं। और इस बार हम कह सकते हैं कि ज्यादा ठंड भी नहीं है। हल्की शुरुआती गर्मी के मौसम में ही इस मेले का आयोजन किया जाएगा। तो लोगों के लिए खरीददारी आसान होगी और उनके लिए फायदेमंद होगा।

यह भी पढ़ें – MP News: मध्यप्रदेश में इस साल होंगे कुल 11 भर्ती परीक्षाएं, कर्मचारी चयन मंडल ने जारी किया लिस्ट

उज्जैन से लेकर इंदौर तक एक सिक्स लेन तैयार किया

सिंहस्थ में इस बार बैठकें शुरू की जा चुकी हैं ऐसे में उज्जैन से लेकर इंदौर तक एक सिक्स लेन तैयार किया जाने वाला है। और 500 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की ये योजना आसानी से लोगों का सफर पूरा कर सके। इसको लेकर एक बड़ा फैसला कैबिनेट में लिया गया है। और इसको लेकर तैयारियां भी जल्द से जल्द शुरू हो जाएगी। आंवली सिंचाई परियोजना है जिससे ज्यादा से ज्यादा किसानों की परेशानियां जो सिंचाई को लेकर परेशानियां हैं वह खत्म हो जाएगी।

उज्जैन मेले में ऑटोमोबाइल पर 50 फीसदी छूट

इस बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई। उज्जैन मेले में ऑटोमोबाइल पर 50 फीसदी छूट के प्रस्ताव को मंजूरी मिली है। इसके साथ ही इंदौर उज्जैन मार्ग को सिक्स लेन बनाने का भी फैसला लिया गया है, जिसमें 500 करोड़ की लागत आने की उम्मीद है। गौशालाओं के लिए राशि और मानदेय वृद्धि का भी निर्णय लिया गया है। पंचायत ग्रामीण विभाग में 500 करोड़ का प्रावधान किया गया है। इसके अलावा, दो नए विश्वविद्यालय बनाने का भी निर्णय लिया गया है। इस बैठक में इंदौर उज्जैन मार्ग को सिक्स लेन बनाने का फैसला बहुत महत्वपूर्ण है, जो कि समाज के विकास के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें – MP News: मध्य प्रदेश मोहन कैबिनेट की अहम बैठक संपन्न, इन प्रस्तावों को मिली मंजूरी

Author

Leave a Comment

Your Website