ICDS Supervisor Recruitment 2024: महिला सुपरवाइजर के पदों पर निकली भर्ती, जल्द से जल्द करें आवेदन

जितनी भी महिला सुपरवाइजर की नौकरी करना चाहती हैं तो उनके लिए विभाग के द्वारा रिक्त पदों पर भर्ती जारी की गई हैं। जो कोई भी महिला इस नौकरी के लिए आवेदन करना चाहती हैं तो वह सभी महिलाएं 31 जनवरी 2024 तक अपना आवेदन फॉर्म भर सकती हैं।

महिला सुपरवाइजर भर्ती का इंतजार हजारों लाखों महिलाएं करती हैं कि इन पदों पर रिक्तियां हो और वे आवेदन करके नौकरी करने का सुनहरा आवश्यक प्राप्त करें इसी तरह इस बार भी महिला सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती जारी की गई है तो आप सभी महिलाओं के लिए यह सुनहरा अवसर है आवेदन का नौकरी प्राप्त करने का।

महिला सुपरवाइजर के लिए 498 पदों पर भर्ती जारी

महिला सुपरवाइजर पदों के लिए विभाग ने 498 रिक्त पद पर भर्ती निकाली है जो भी इच्छुक महिला उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहती है। वह ऑनलाइन आवेदन आसानी से कर सकती है। जितनी भी बेरोजगार महिलाएं लंबे समय से इस भर्ती के लिए इंतजार कर रही थी। उन सभी के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। विभाग की वेबसाइट पर इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म 30 दिसंबर से शुरू किए गए हैं। और 31 जनवरी तक इसके लिए आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए आयु सीमा

जो कोई भी इच्छुक महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहती है। उसकी न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 38 वर्ष होनी चाहिए। इन महिलाओं की आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के आधार पर कैलकुलेट की जाएगी। बता दे कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग की महिलाओं को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। इस भर्ती लिए सभी कैटिगरी की महिलाओं को निशुल्क आवेदन करने का अवसर दिया जा रहा है। इसलिए जो भी महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहती है। वह फ्री में आवेदन कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें – पशुपालन विभाग में दसवीं पास के लिए निकली 5934 पदों पर ओपन भर्ती, जल्दी करें ऑनलाइन आवेदन

महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

यदि कोई इच्छुक महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए फॉर्म भरना चाहती है। तो उसकी शैक्षिक योग्यता ग्रेजुएट होनी चाहिए या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स में किसी भी विषय में बैचलर डिग्री होनी बहुत जरूरी है।

महिला सुपरवाइजर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

  • यदि कोई महिला इस पद के लिए आवेदन करना चाहती है तो सबसे पहले उसको इसकी आधिकारिक वेबसाइट http://osssc.gov.in/ पर जाना है।
  • फिर इसके बाद आपको वेबसाइट के माध्यम से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना है।
  • इस आवेदन फार्म को एक बार आपको अच्छे से पढ़ना होगा।
  • उसके बाद फिर आपको इस आवेदन फार्म को भरना होगा।
  • जब आप इस आवेदन फार्म को अच्छे से भर देंगे।
  • उसके बाद आपको इसके साथ अपने डॉक्यूमेंट अपलोड करने होंगे।
  • जब आप अपनी आवेदन प्रक्रिया कंप्लीट कर देंगे तो आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना है।
  • यदि आप इस आवेदन फार्म का प्रिंट आउट लेना चाहते हैं तो आप इसका प्रिंट आउट भी आसानी से ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें – एक ही मोबाइल नंबर से पूरे परिवार का बनायें PVC आधार कार्ड, बिलकुल फ्री में

महिला सुपरवाइजर भर्ती केवल महिलाओं के लिए है और यह भर्ती साल में कुछ चुनिंदा दोनों पर ही आती है इसलिए अगर कोई महिला है और वह आवेदन करना चाहती है तो उनके लिए यह सुनहरा मौका है आप ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जरूर आवेदन करें और चयनित होने पर इस पद पर नौकरी करें।

Author

Leave a Comment

Your Website