शिवराज सिंह चौहान: लाड़ली बहनों के लिए लगातार काम करता रहूँगा, तीसरा चरण शुरू करवाऊंगा

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की शुरुवात करने वाले पूर्व सीएम शिवराज चौहान भले ही अब अपने मंत्री पद में नहीं है फिर भी उन्हें लगातार अपनी लाड़ली बहनों की चिंता है और वो सदैव ही महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम करते रहे हैं। मुख्यमंत्री के पद में होते हुए उन्होंने महिलाओं के उत्थान के लिए बहुत से योजनाओं को लागू किया है जिसमें सबसे चर्चित लाड़ली बहना योजना ही रही है। 

लाड़ली बहना योजना के तहत कऱोड़ों महिलाओं को इसका लाभ मिल रहा है वहीं इस योजना में अब तक दो चरणों में महिलाओं को शामिल किया गया जबकि बहुत से पात्र महिलाओं को अभी भी इसके तीसरे चरण का इंतजार है। बता दें कि 10 जनवरी को बहना योजना की लाभार्थी महिलाओं को उनकी आठवीं किश्त मिलने वाली है जिससे महिलाएं अब काफी ज्यादा खुश हैं। 

शिवराज सिंह चौहान ने भी अपनी ख़ुशी जाहिर की

हाल ही में CM मोहन यादव ने विडिओ प्रेस में लाड़ली बहनों के आठवीं किश्त देने का निर्देश दिया है जिसके लिए अब राज्य सरकार द्वारा साडी तैयारी कर ली गई है इस पर शिवराज सिंह चौहान ने भी अपने सोशल अकाउंट में जमकर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि लाड़ली बहना योजना जारी रहेगी और 10 जनवरी को लाड़ली बहनों के खातों में फिर से पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि भले ही में अब मुख्यमंत्री नहीं रहा है परन्तु आप सभी को भाजपा सरकार के नेतृत्व में लखपति बहना बनाया जाएगा। मैं भी इसके लिए लगातार काम करूंगा और राज्य सरकार भी इस दिशा में काम करेगी।

22 जनवरी देश के लिए बहुत खास दिन 

लाड़ली बहनों पर चर्चा के साथ साथ अयोध्या राम मंदिर के अभिषेक पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि 22 जनवरी देश के लिए एक भावनात्मक दिन होगा और हर कोई उन क्षणों का गवाह बनने के लिए अयोध्या जाना चाहता है। 

इसे भी पढ़ें –  मध्यप्रदेश में 10 से 15 जनवरी तक महिला सशक्तिकरण के कार्यक्रम, तीसरा चरण शुरू होना निश्चित

Author

Leave a Comment

Your Website