लाडली बहना योजना दूसरे राउंड का फॉर्म सही या गलत कैसे चेक करें | Ladli Bahna Yojana Form Status 2023

लाडली बहना योजना के आवेदन करने के बाद हमे अपने फॉर्म की स्थिति चेक जरूर करनी चाहिए जिससे हमे यह पता लग जाये की हमारे फॉर्म का क्या स्टेटस है हमे इस योजना का लाभ मिल रहा है या नहीं। अगर नहीं मिल रहा है तो क्या कमियां है जिन्हें हम सुधार सकते है। आज के इस ब्लॉग पोस्ट में हम जानने वाले हैं कि लाडली बहना योजना फॉर्म सही या गलत कैसे चेक करें तो इस आर्टिकल को आप पूरा जरूर पढ़ें।

लाडली बहना योजना के फॉर्म 25 जुलाई से भरे जा रहे है और 20 अगस्त तक भरे जायेंगे। लेकिन अब तक जितनी भी महिलाओं ने इस योजना के लिए आवेदन किया है उनके लिए यह जानना जरुरी हो जाता है की उनके फॉर्म कीस्थिति क्या है तो आज हम इस टॉपिक में ही बात करने वाले है कि लाडली बहना योजना फॉर्म सही या गलत कैसे चेक करें जिससे सभी महिलाएं यह जान पाएं की उन्हें लाभ मिल पाएगा भी या नहीं।

अगर आपने लाडली बहना योजना के लिए आवेदन कर दिया है तो आप आवेदन फॉर्म की स्थिति देख सकते हैं। लाडली बहना योजना फॉर्म सही या गलत कैसे चेक करें की चरण दर चरण प्रक्रिया निम्नलिखित है।

लाडली बहना योजना फॉर्म सही या गलत कैसे चेक करें

लाडली बहना योजना फॉर्म सही या गलत कैसे चेक करें की प्रक्रिया नीचे विस्तार पूर्वक बताई गई है।

cmladlibahna.mp.gov.in वेबसाइट पर जाएं

लाडली बहना योजना फॉर्म सही या गलत चेक करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। आप इस लिंक https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर क्लिक करके भी जा सकते हैं।

‘आवेदन की स्थिति’ विकल्प पर क्लिक करें

लाडली बहना योजना फॉर्म सही या गलत चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर आने के बाद आपको ‘आवेदन की स्थिति’ विकल्प पर क्लिक करना होगा।

अब अपना पंजीयन क्रमांक दर्ज करें

‘आवेदन की स्थिति’ विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपको लाडली बहना योजना फॉर्म सही या गलत देखने के लिए आपके द्वारा भरे गए लाड़ली बहना योजना आवेदन का पंजीयन क्र. या समग्र आईडी नंबर आपको दर्ज करना है।

इसके बाद कैप्चा कोड दर्ज करें 

लाड़ली बहना योजना आवेदन का पंजीयन क्र. या समग्र आईडी नंबर दर्ज करने के बाद आपको कैप्चा कोड दर्ज करना होगा।

अब खोजें बटन पर क्लिक करें

लाडली बहना योजना फॉर्म सही या गलत चेक करने के लिए अब आपको कैप्चा कोड दर्ज करने के बाद आपको खोजें बटन पर क्लिक करना है।

‘View’ विकल्प पर क्लिक करें

खोजें बटन पर क्लिक करने के बाद आपको एक अलग पेज में पुनर्निर्देशित किया जाएगा जहाँ पर पावती मेनू के नीचे ‘View’ बटन पर आपको क्लिक करना है।

लाडली बहना योजना फॉर्म स्थिति देखें

‘View’ बटन पर क्लिक करने के बाद आपको एक नया पेज ओपन होगा। इस पेज में लाडली बहना योजना फॉर्म सही या गलत आप देख पाएंगे। साथ ही आप इसे सुरक्षित रखने के लिए प्रिंट भी ले सकते हैं।

लाडली बहना योजना फॉर्म सही या गलत चेक करना एक सरल और मजेदार प्रक्रिया है। ऊपर दिए आसान चरणों से आप यह पता लगा सकते हैं कि लाडली बहना योजना फॉर्म की क्या स्थिति है और आप को इस योजना के तहत लाभ मिल रहा है या नहीं।

यह भी पढ़ें – लाड़ली बहना योजना ग्राम पंचायतों से महिलाओं की लिस्ट हुई जारी

हमे उम्मीद है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी और आपको कुछ नया यहाँ से सीखने ो मिला होगा। इसी तरह की जानकारी के लिए आप हमे फॉलो कर सकते हैं साथ ही यह जानकारी आपको कैसी लगी और इस बारे में आप क्या विचार रखते हैं हमे नीचे कमैंट्स करके जरूर बताएं।

धन्यवाद !!!

Author

1 thought on “लाडली बहना योजना दूसरे राउंड का फॉर्म सही या गलत कैसे चेक करें | Ladli Bahna Yojana Form Status 2023”

Leave a Comment

Your Website