मोहन सरकार का आदेश, मध्य प्रदेश में सरकारी कार्यालयों और स्कूल-कॉलेज के लिए अवकाश घोषित

भारत देश में 22 जनवरी दिन सोमवार को श्री राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर के उद्घाटन के साथ प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम हो रहा है। और इसी उपलक्ष्य पर देश के कई राज्यों में एक दिन का अवकाश तो कहीं आधे दिन का अवकाश भी दिया गया है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश सरकार ने ऐलान किया है कि 22 जनवरी को मध्य प्रदेश में (Dry Day) शुष्क दिवस मनाया जाएगा। जिसकी लिए प्रदेश में शराब सहित भांग की सभी दुकानें 22 जनवरी को बंद रहेंगी।

22 जनवरी को श्री राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के उपलक्ष पर देश के कई राज्यों में स्कूल कॉलेज सहित सरकारी कार्यालय में 1 दिन का अवकाश और कहीं-कहीं आधे का अवकाश भी दिया गया है। इसी वजह से मध्य प्रदेश के कर्मचारियों ने भी मांग की। इसके बाद मध्य प्रदेश सरकार द्वारा यह फैसला लिया गया।

मध्य प्रदेश में होगा आधे दिन का अवकाश

श्री राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा की कार्यक्रम की उपलक्ष पर मध्य प्रदेश के कई जिलों में कलश यात्रा निकाली जाएगी। तो कई जिलों में रामलीला और प्रभात फेरी भी निकाली जाएगी। मंदिरों के साथ-साथ लोग अपने घरों में भी दीपक जलाएंगे और इस दिन को दिवाली की तरह मनाएंगे।

राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा और कलश यात्रा संबंधित अन्य कार्यकर्मों के लिए मध्य प्रदेश में भी भी सरकारी कार्यालयों और स्कूल कॉलेज में आधे दिन का अवकाश दिया गया है। सरकार द्वारा 22 जनवरी को अवकाश से संबंधित नवीन आदेश जारी किए गए हैं जिसमें कहा गया है कि 22 जनवरी को सुबह से लेकर दोपहर 2:30 बजे तक सरकारी कार्यालय सहित स्कूल कॉलेज में आधे दिन का अवकाश रहेगा।

यह भी पढ़ें – MP News: कर्ज में डूबी मध्य प्रदेश सरकार, 370 सरकारी योजनाओं को किया बंद

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि में भव्य मंदिर के उद्घाटन के साथ प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम से संबंधित मध्य प्रदेश शासन द्वारा जारी 22 जनवरी को अवकाश से संबंधित नवीन आदेश की की ओरिजनल कॉपी आप नीचे भी देख सकते हैं।

मध्य प्रदेश में होगा आधे दिन का अवकाश

मध्य प्रदेश में 22 जनवरी को होगा ड्राई डे

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी ने 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मंदिर के भव्य कार्यक्रम और प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के दिन मध्य प्रदेश में (ड्राई डे) शुष्क दिवस मनाने के लिए ऐलान किया। जिसके परिणाम स्वरुप मध्य प्रदेश में 22 जनवरी को शराब सहित भांग की सभी दुकानें बंद रहेंगी। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि इस कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी जी स्वयं उपस्थित रहेंगे और पूरा देश इस कार्यक्रम को आदर्श श्रद्धा के साथ देखना चाहता है।

यह भी पढ़ें – मध्यप्रदेश कैबिनेट मीटिंग में लिया गया बड़ा फैसला, राज्य में खुलेंगे 5 मेडिकल कॉलेज होगी सीधी भर्ती

Author

Leave a Comment

Your Website