हंसल मेहता ने ऋषभ पंत वाले ‘Dreem 11’ विज्ञापन की आलोचना की

Last Updated on 2 months ago

हंसल मेहता ने क्रिकेटर ऋषभ पंत की ड्रीम 11 के एक विज्ञापन की निंदा की है। उनका मानना ​​है कि विज्ञापन शास्त्रीय कला का अपमान करता है।

फिल्म निर्माता हंसल मेहता क्रिकेटर ऋषभ पंत की ड्रीम 11 के एक नए विज्ञापन से निराश हैं। विज्ञापन में, ऋषभ को शास्त्रीय गायन में हाथ आजमाते हुए और कला रूप की कीमत पर एक चुटकुला सुनाते हुए दिखाया गया है। हंसल ने इसे ‘घृणित और अपमानजनक’ करार दिया है।

“यह एक घृणित और अपमानजनक वाणिज्यिक है। अपने आप को दलाल लेकिन हास्यास्पद कला और इसकी समृद्ध परंपराओं की कीमत पर नहीं। मैं मांग करता हूं कि @ Dream11 इसे नीचे खींचे, ”हंसल ने अपने ट्वीट में लिखा। विज्ञापन में ऋषभ पंत को यह सोचते हुए दिखाया गया है कि अगर वह क्रिकेटर नहीं होते तो क्या होते। फिर यह एक शास्त्रीय गायक के रूप में ऋषभ की विशेषता वाला एक काल्पनिक परिदृश्य दिखाता है। हालाँकि, वह माइक के सामने विकेटकीपर का रुख अपनाता है और खराब गाता है।

लेखक मुनीश भारद्वाज ने हंसल को जवाब दिया कि जब विज्ञापन बुरी भावना से भरा हुआ था, तो इसे हटाने की आवश्यकता नहीं है। “यह खराब स्वाद में है, माना। लेकिन इसे नीचे क्यों खींचो? आईएमओ, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता तब तक पूर्ण होनी चाहिए जब तक कि यह हिंसा या किसी को नुकसान नहीं पहुंचा रही हो। साथ ही, कला और इसकी समृद्ध परंपराएं हमेशा बरकरार रहेंगी, लेकिन इस तरह के मूर्खतापूर्ण विज्ञापनों को सेकेंडों में भुला दिया जाएगा। हंसल ने जवाब दिया, “बिल्कुल मुनीश। आपको ऐसा सोचने का पूरा अधिकार है। मैं आहत हूं और मुझे ऐसा कहने का अधिकार है। वही FoS।” उन्होंने कहा, “और हाँ शायद इसे हटाने के लिए कहना बहुत अधिक हो सकता है। यह विज्ञापनदाताओं को संवेदनशील और सम्मानित होने के लिए कहने का एक तरीका है – विशेष रूप से एक परंपरा का, जो खेल की तरह, जाति/धर्म से ऊपर है। / सीमाएँ और सबसे बड़ी एकीकृत करने वालों में से एक है। इसका उपहास न करें।

मुनीश ने हामी भरी, “हां। उसके साथ बहस नहीं कर सकता। लेकिन हम सभी इस बात से सहमत हैं कि यह बेहद खराब स्वाद में है। घिनौना।”

हंसल मेहता एक फिल्म निर्माता हैं जिन्हें शाहिद, अलीगढ़ और अन्य जैसी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्में देने के लिए जाना जाता है। उन्होंने हिट स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी भी बनाई। उनकी आने वाली फिल्म करीना कपूर के साथ एक अनटाइटल्ड प्रोजेक्ट है, जो एक थ्रिलर होगी।

इसे भी पढ़ें – अजय देवगन और बोनी कपूर की फिल्म मैदान रिलीज, जानें कमाए कितने करोड़

 

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status