एक और नई योजना गर्भवती महिलाओं को सरकार देगी 4000 रुपये अभी करें आवेदन

नमस्कार दोस्तों विधानसभा चुनाव के आते ही सभी राज्य की सरकारें फुल एक्शन में आ गयी है सभी राज्य सरकार अब अपनी जनता के लिए कुछ न कुछ करना चाह रहे हैं और आये दिन हमे कोई न कोई नई योजना के बारे में सुनने मिल रहा है जिसके चलते मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने योजनाओं की बौछार सी लगा दी है हाल ही में मध्यप्रदेश सरकार ने लाड़ली बहना योजना को पूरे प्रदेश में लागू किया है और इस योजना से सभी महिलाएं काफी खुश नजर आ रही है। 

लाड़ली बहना योजना के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं के लिए अब एक और योजना लाने जा रही है जी हाँ दोस्तों यह खुद शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य की गर्भवती महिलाओं के लिए भी एक नई योजना लाने वाला हूँ जिसके तहत गर्भवती महिलाओं को 4000 रूपए की धनराशि दी जायगी। गर्भवती महिलाओं के लिए आने वाले इस योजना का नाम मुख्यमंत्री जीवन जननी योजना है।

योजना का उद्देश्य क्या है 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अप्रैल 2023 को राज्य की गर्भवती महिलाओं को उनके देख-रेख हेतु उन्हें लाभान्वित करने के लिए शिवराज सिंह चौहान द्वारा जीवन जननी योजना 2023 के शुभारम्भ किया जायगा। इस योजना का लाभ उन महिलाओं को होगा जिनके पति आयकर दाता नहीं है ऐसी गर्भवती महिलाओं को मध्यप्रदेश सरकार ने 4 रूपए देने का एलान किया है। 

इसे भी पढ़ें – लाड़ली बहना योजना घर बैठे गूगल पर बोलकर करिये सर्टिफिकेट डाउनलोड 

मुख्यमंत्री जीवन जननी योजना के लिए आवेदन कैसे करें 

जीवन जननी योजना की घोषणा हाल ही में किया गया है इसलिए इसका अभी कोई ऑनलाइन या ऑफलाइन पोर्टल चालू नहीं हुआ है परन्तु जल्द ही इस योजना के तहत सभी गर्भवती महिलाओं को लाभ मिलना शुरू हो जायगा। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा की इस योजना को पहले हम निम्न स्तर पर लागू करेंगे ताकि इस योजना की जांच हो सके और इस पर आने वाले समस्या को जांच परख कर उसका विश्लेषण कर इस योजना को मध्यप्रदेश के सभी राज्यों में लागू कर दिया जायगा।

इसे भी पढ़ें – मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले अब हर रोज एक नई योजना

जीवन जननी योजना योजना बहुत अच्छी योजना है जिससे गरीब घर के महिला अगर गर्भवती है तो उसे अपने होने वाले बच्चे की देख रेख के लिए उसे आर्थिक सहायता मिल सके और उसका सेहत ठीक रहे इसलिए में सरकार के इस योजना का पूरा सपोर्ट करता हूँ साथ ही में आपसे सभी से पूछना चाहूंगा की आपकी इस योजना के बारे में क्या राय है आप हमें कमेंट करके जरूर बतायें। 

धन्यवाद। 

Author

1 thought on “एक और नई योजना गर्भवती महिलाओं को सरकार देगी 4000 रुपये अभी करें आवेदन”

Leave a Comment

Your Website