मध्यप्रदेश में महिलाओं की बल्ले बल्ले सरकार देगी 3 हजार रूपये प्रति महीने

मधयप्रदेश में महिलाओं की बल्ले बल्ले सरकार देगी 3 हजार रूपये प्रति महीने और महिलाओं के इसके अलावा अन्य लाभ भी मिलने वाला है। इस बार विधान सभा चुनाव में सभी महिलाओं को फायदा मिलने वाला है।

मधयप्रदेश में जैसे जैसे विधान सभा चुनाव नजदीक आ रहे है दोनों पार्टी कांग्रेस और बीजेपी नेताओं द्वारा जानता का ध्यान आकर्षित करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। और इस तरह प्रदेश में लागू की जाने वाली योजनाओं के तहत सरकार चुनावी नतीजों को देख रही है।

बीजेपी सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की शुरुआत

मधयप्रदेश में विधान सभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की शुरुआत की गई। मधयप्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने वोट बेंक के लिए लाडली बहना योजना की घोषणा की ताकि लोगों का ध्यान आकर्षित किया जा सके।

लाडली बहना योजना की शुरुआत करते हुऐ मुख्यमंत्री जी ने बताया की वे प्रदेश की बहनों के लिए सच में कुछ करना चाहते है उन्हे आगे बढ़ाना चाहते है। और 1 हजार रूपये की सहायता राशि उन्हे डॉयरेक्ट बैंक में देगें। जिससे बहनों की आर्थिक सहायता प्राप्त होगी और महिलाएं सशक्त बनेंगे की जीवन में स्तर में सुधार भी होगा।

लेकीन विपक्ष कांग्रेस कार्यकर्ता का कहना है कि! अगर शिवराज सिंह चौहान जी सच में प्रदेश की महिलाओं के लिए कुछ करना चाहते है तो उन्होंने इतने सालों में कुछ क्यों नही किया, विधान सभा चुनाव नजदीक आते ही उन्हे ये सब क्यों याद आ रहा है। और कांग्रेस के नेता कमल नाथ जी ने कहा कि हम भी देखते है बीजेपी वाले ने वादा तो किया लेकीन कब तक इस वादे को निभाते है।

यह भी पढ़ें – कल से भरे जायेंगे नारी सम्मान योजना के आवेदन फॉर्म, कमल नाथ ने की घोषणा

कांग्रेस ने की नारी सम्मान योजना की शुरुआत

बीजेपी सरकार द्वारा लाडली बहना योजना की शुरुआत करने के बाद कांग्रेस भी पीछे नहीं हटना चाहती और कांग्रेस नेता कमल नाथ जी ने नारी सम्मान योजना की शुरुआत कर दी और इस योजना के तहत महिलाओं को 2 हजार रूपये की सहायता राशि का वादा किया।

कलम नाथ जी ने देखा कि किस तरह महंगाई बढ़ती जा रही है और आज प्रदेश में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम आसमान छू रहे हैं। स्मृति ईरानी पहले गैस के दाम 500 रूपये में होने पर सड़क में धरने देने लगती थी लेकीन आज वो इस पार कुछ नही बोलना चाहती है। लेकीन कमल नाथ जी को आम जानता की फिकर है।

कमल नाथ जी ने गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों को देखते हुए 500 रूपये की सहायता राशि का भी वादा किया और महिलाओं को बिना किसी शर्त 1500 रूपये देने का वादा किया और इस तरह कांग्रेस 2 हजार रूपये की सहायता राशि प्रदान करेगी।

यह भी पढ़ें – प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना किसानों के खाते में आने लगा पैसा यहाँ से चेक करें अपना नाम

महिलाओं को कैसे मिलेगा 3 हजार रूपये प्रति महीने

बीजेपी सरकार द्वारा लाडली बहना योजना में महिलाओं को 1 हजार रूपये प्रति महीने प्राप्त होंगे। और कांग्रेस सरकार द्वारा 2 हजार रूपये प्राप्त होंगे कुल मिलकर मधयप्रदेश में महिलाओं की बल्ले बल्ले! अगर सब कुछ मिला कर देखा जाए तो प्रति महीने 3 हजार रूपये प्राप्त होंगे।

सरकार द्वारा लागू की जाने वाली योजनाओं के बारे में आपका क्या कहना है आपके विचार हमारे साथ जरुर साझा करें। और इस तरह की खबरों के लिए हमारे साथ जुडे रहें।

धन्यवाद !!!

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना अनंतिम सूची में नाम होने के बाद भी 25 लाख महिलाओं के आवेदन रिजेक्ट

Author

Leave a Comment

Your Website