लाड़ली बहनों के लिए सुनहरा मौका, सरकार फ्री में दे रही है घर, बस इस तरह करें आवेदन

मध्यप्रदेश सरकार द्वारा शुरु की गई लाड़ली बहना योजना की सफलता के बाद लाड़ली बहनों को आवास और जमीन की सुविधा देने के लिए लाड़ली बहना आवास योजना का शुभारंभ किया गया है। इस योजना के तहत अगर आप बिना किसी लापरवाही और उचित ढंग से आवेदन करते हैं तो आपको भी इस योजना का लाभ मिलेगा। इस लिए आप बिना किसी गलती किए, यहां दिए गए चरणों के अनुसार ही आवेदन करें।

लाड़ली बहनें इन दस्तावेजों को रखे तैयार

लाड़ली बहना आवास योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए आपको आवश्यक दस्तावेजों को तैयार रखना होगा। कयोंकि आपकी एक लापरवाही से आपका फार्म रिजेक्ट हो सकता है। इस लिए सहायक दस्तावेजों को संलग्न जरुर करें। आवश्यक दस्तावेजों में शामिल है – समग्र आईडी, आधार कार्ड, मोबाइल नंबर और बैंक खाता पासबुक। वैकल्पिक रुप से आप आय प्रमाण पत्र और जॉब कार्ड को भी उपलब्ध रखें। इसके साथ ही लाड़ली बहना योजना का पंजीयन क्रमांक और सभी दस्तावेजों में e-KYC और बैंक खाता में डीबीटी सक्रिय करना अनिवार्य है।

लाड़ली बहना आवास योजना का शुभारंभ रविवार को किया है और अंतिम तिथि 5 अक्टूबर से पहले आप सभी को अनिवार्य रुप से आवेदन करना होगा। क्योंकि इस बार अगर आप आवेदन करने से चूक जाते हैं तो बिना ट्रैक्टर वाली 21 से 23 वर्ष की वंचित महिलाओं की तरह आप को पछतावा होगा और आवेदन करने की तलाश में यहां वहां भटकना होगा। इस लिए आधिकारीक तरीक़े से आवेदन करें और अपना नाम रिजेक्ट होने से भी बचाएं।

सीएम शिवराज सिंह ने आवेदन करने का आधिकारिक तरीका साझा किया

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने लाड़ली बहना गैस सिलेंडर योजना का शुभारंभ 15 सितंबर से किया जिसमें शर्मिला बाई और संगीता सोलंकी का पंजीयन भी किया और आवास योजना की शुरूआत 17 सितंबर से की गई और आवास योजना का पहला फॉर्म भी सीएम शिवराज सिंह ने भरा और आवास योजना में आवेदन करने की प्रक्रिया साहित सहायक दस्तावेजों, पात्रता और लाभ के बारे में जानकारी साझा की।

सीएम शिवराज सिंह ने लाड़ली बहनों को जमीन देने के लिए भी घोषणा की है। और उन्होंने इसके लिए बताया कि मध्यप्रदेश के विभिन्न स्थानों में माफिया से छुड़ाई गई जमीन है जिसे भूमिहीन गरीब परिवारों को दिया जाएगा। और इसी जमीन में लाड़ली बहना आवास योजना के तहत उन्हें घर बनाकर भी देंगे। इसकेे साथ ही सीएम शिवराज सिंह जी ने बताया की प्रधानमंत्री आवास योजना और आवास प्लस से वंचित परिवारों को लाड़ली बहना आवास योजना में शामिल कर लाभान्वित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – मुख्यमंत्री लाड़ली बहना आवास योजना पोर्टल जारी, घर बैठे करें आवेदन

Author

Leave a Comment

Your Website