मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद बंद हो जाएगी लाडली बहना योजना, देखें क्या है वजह

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक है इस वर्ष के अन्तिम महिने नवंबर या दिसंबर तक हो सकते हैं। लेकिन इसके पहले ही सत्ताधारी बीजेपी और विपक्ष में बैठी कांग्रेस सरकार के बीच चुनावी सियासत शुरू हो चुकी है। आज हम यहां लाडली बहना योजना का लाभ कब तक मिलेगा इस बारे में विस्तार से चर्चा करने वाले हैं।

क्यों बंद हो सकती है लाडली बहना योजना?

मध्यप्रदेश में इस वर्ष के अंत में विधनसभा चुनाव होने है और इस वजह से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनता को खुश करने के लिय तरह तरह की योजनाएं लेकर के आ रहे हैं। लेकिन अगर राज्य में कांग्रेस की सरकार बनती है तो क्या होगा यह सवाल आज राज्य के हर एक व्यक्ति के मन में है। अगर राज्य में बीजेपी सरकार बरकरार रहती है तो लाडली बहना योजना अगले 5 वर्ष तक चलती रहेगी और प्रतिमाह पात्र बहनों को 1 हजार रुपए की राशि प्राप्त होते रहेगी।

लेकिन अगर राज्य की जनता इस बार अपना मुखिया शिवराज सिंह का न चुनकर कांग्रेस का साथ देती है और कमलनाथ को अपना मुखिया चुनती है तो लाडली बहना योजना का लाभ तो राज्य की बहनों को नहीं मिलेगा लेकिन कांग्रेस द्वारा लागू अन्य योजनाओं जैसे नारी सम्मान योजना इस तरह की तमाम उन सभी योजनाओं का लाभ राज्य की जनता को मिलेगा। शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना में प्रति माह 1 हजार रूपए प्राप्त होंगे लेकिन दूसरी तरफ कांग्रेस की नारी सम्मान योजना में 2 हजार रुपए प्रति माह प्राप्त होंगे।

यह भी पढ़ें – मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में 2200 बहनों के साथ हुआ फ्रॉड, गुरुग्राम के अज्ञात खातों में पहुंची राशि

कांग्रेस सरकार देगी 2 हजार रूपए प्रतिमाह

मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने राज्य की महिलाओं के लिए नारी सम्मान योजना की शुरूआत की है जिसमें राज्य की सभी महिलाओं को बिना किसी शर्त 2 हजार रुपए प्रति माह दिए जाएंगे। जिसमें 1500 रुपए डॉयरेक्ट बैंक खाता में और 500 रूपए घरेलू गैस सिलेंडर के दिए जाएंगे।

अगर कांग्रेस की सरकार आगामी विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करती है तो बीजेपी सरकार द्वारा लागू लाडली बहना योजना तो बंद हो जाएगी लेकिन नारी सम्मान योजना के 2 हजार रूपए बिना किसी शर्त महिलाओं को प्रतिमाह मिलते रहेंगे।

इसके अलावा अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो किसानों का कर्ज माफ़ होगा और 100 यूनिट बिजली फ्री, 200 यूनिट बिजली हाफ कर दी जाएगी। और नारी सम्मान योजना के तहत गैस सिलेंडर भी प्रतिपरिवार 500 रुपए में दिए जाएंगे। इस तरह कांग्रेस सरकार महंगाई को मात देने और आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मजबूत दिखाई दे रही है।

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना 25 जून को होगी डीबीटी से एक और किस्त जारी, जल्दी से करे ये काम

आप इस बारे में क्या विचार रखते हैं अपने विचार हमारे साथ कमेंट करके जरूर बताएं साथ ही आपका सरकार के लिए क्या संदेश है कमेंट करके जरूर बताएं और इस तरह की खबरों के लिए हमारे साथ जुडे रहें। धन्यवाद!

Author

Leave a Comment

Your Website