पीएम मोदी ने किया 30,500 करोड़ से विकास परियोजनाओं के शिलान्यास एवं लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 फरवरी मंगलवार को जम्मू दौरा किया जहाँ पीएम मोदी आज देश को 30,500 करोड़ रूपये से भी अधिक की बड़ी सौगात दी है जिसमें शिक्षा, रेलवे, एयरलाइन, सड़क क्षेत्र से जुड़ी कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास, लोकार्पण एवं उद्घाटन किया जाएगा। जम्मू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘विकसित भारत, विकसित जम्मू’ कार्यक्रम के तहत 1500 नए कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे साथ ही भाजपा द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से सीधे तौर पर संवाद भी किया।

पीएम मोदी ने किया जम्मू दौरा 

20 फरवरी मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू दौरे पर गए जहाँ जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में आयोजित सार्वजनिक समारोह में वह अपनी उपस्थिति दी। कार्यक्रम सुबह 11:00 से आरंभ हुआ उसके बाद मौलाना आजाद स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी देश को 30,500 करोड रुपए से भी अधिक की सौगात दी है जिसमें कई विकास परियोजनाओं को शिलान्यास एवं लोकार्पण पीएम ने किया। 

30,500 करोड रुपए की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को 30,500 करोड रुपए से भी अधिक की बड़ी सौगात दी है। जम्मू की कुल 209 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास आज पीएम मोदी द्वारा किया गया बता दें पीएम मोदी जम्मू में आयोजित एक जनसभा को संबोधित किया जिसमें स्वास्थ्य, शिक्षा, रेल, एयरपोर्ट, पेट्रोलियम सहित मानव विकास के ढांचे पर की गयी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा साल 2019 में जम्मू AIIMS की नींव रखी गई थी जिसका अब उद्घाटन कार्य 1660 करोड़ की लागत से किया जाएगा। AIIMS के पहले फेस में अस्पताल में 750 बेड लगाए जाएंगे जिसको बढ़ाकर बाद में 900 कर दिया जाएगा। 

इन परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास एवं उद्घाटन 

पीएम मोदी 30,500 करोड रुपए से अधिक की कई विकास परियोजना का उद्घाटन, शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे जिसमें यह परियोजनाएं शामिल होंगी :- 

  • IIT जम्मू का होगा उद्घाटन  
  • जम्मू एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग का होगा शिलान्यास  
  • बनिहाल-संगलदान नई रेल लाइन सहित बारामूला-संगलदान संगठन के विद्युतीकरण का करेंगे उद्घाटन 
  • दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस वे के दो हिस्सों का होगा शिलान्यास 
  • AIIMS जम्मू का उद्घाटन 1660 करोड़ की लागत से सड़क सहित कई विकास परियोजनाओं की रखी जाएगी नींव। 

1500 कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र 

जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकसित ‘भारत विकसित, विकसित जम्मू’ कार्यक्रम के तहत जम्मू कश्मीर के तकरीबन 1500 नवनियुक्त सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौपा, इसके अतिरिक्त वह भाजपा द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से भी संवाद किया। 

इसे भी पढ़ें –  मध्य प्रदेश में पर्यावरण सम्मेलन का हुआ आयोजन, सीएम मोहन यादव ने की ये बड़ी घोषणाएं

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website