MP News: 31 जनवरी को होगा रोजगार दिवस का आयोजन, 2 लाख से भी अधिक युवाओं को मिलेगा फायदा

प्रदेश के युवाओं को रोजगार दिलाने और उन्हें आत्मनिर्भर, सशक्त बनाने के लिए प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार लगातार हर मुमकिन प्रयास कर रही है। मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए विभिन्न मेलों का आयोजन किया जाता है, साथ ही राज्य सरकार की तरफ से युवाओं को रोजगार के प्रति आगे बढ़ाने और उनके बेहतर भविष्य के लिए हर महीने मध्य प्रदेश के प्रत्येक जिलों द्वारा बारी-बारी जिला स्तरीय रोजगार कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। बता दें कि इस बार 31 जनवरी को मुरैना जिले की तरफ से राज्य स्तरीय रोजगार दिवस का आयोजन किया जा रहा है। 

मुरैना जिले की तरफ से 31 जनवरी को आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय रोजगार दिवस में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव मुख्य अतिथि के रूप में अपनी उपस्थिति देंगे। इस रोजगार दिवस कार्यक्रम में प्रदेश के लगभग 2 लाख से भी अधिक युवाओं को राज्य सरकार के विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत रोजगार से जोड़ा जाएगा। जानकारी के लिए बता दें की मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव इस कार्यक्रम में 4 जिलों के हितग्राहियों के सीधा संवाद करेंगे। 

सचिव पी. नरहरि ने दी कार्यक्रम की जानकारी 

31 जनवरी 2024 को मुरैना जिले में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम की जानकारी विभाग के सचिव पी. नरहरि ने देते हुए बताया कि जिला कलेक्टर के निर्देशन में ही जिले के आयोजन की रूपरेखा निर्धारित की जाएगी और इस आयोजन में प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों को जिनके द्वारा विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं का संचालन होता है उनको, जिले के बैंकों और अन्य सम्बंधित संस्थाओं के एकीकरण से ही यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 

2 लाख से भी अधिक युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ना 

राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम का आयोजन प्रदेश के युवाओं को बेहतर भविष्य देने और उन्हें रोजगार के प्रति आगे बढ़ाने के लिए किया जाता है। इस राज्य स्तरीय रोजगार दिवस को आयोजित करने का केंद्र और राज्य सरकार का मुख्य उद्देश्य राज्य एवं केंद्र की विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं से प्रदेश के 2 लाख से भी अधिक युवाओं को जोड़ना है।

इसे भी पढ़ें – पीएम किसान योजना की राशि में बढ़ोत्तरी, मध्य प्रदेश के किसनों को होगा सबसे ज्यादा लाभ

4 जिलों के हितग्राहियों से सीधा संवाद 

मुरैना जिले में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य प्रदेश के युवाओं को विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं से जोड़ना है। इस अवसर पर CM डॉ मोहन यादव मध्य प्रदेश के 4 जिलों- अनूपपुर, दमोह, बड़वानी और छतरपुर जिलों के हितग्राहियों से सीधे तौर पर संवाद करेंगे। 

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website