मध्यप्रदेश में रोजगार सहायकों की हड़ताल जारी, साथ ही जल सत्याग्रह की चेतावनी

मध्यप्रदेश में रोजगार सहायकों की हड़ताल जारी, साथ ही जल सत्याग्रह की चेतावनी। 13 मार्च से रोजगार सहायकों द्वारा विभन्न मांगों को लेकर सामूहिक अवकाश लिया गया था। और अब शासन द्वारा उनकी मांगों पर कोई कार्यवाही और सुनवाई नहीं की जा रही है। जिसके बाद 31 मार्च तक कलम बंद हड़ताल करने का सामूहिक निर्णय लेकर ज्ञापन सौंपा गया था।

मध्यप्रदेश में रोजगार सहायकों की हड़ताल अब एक लम्बे समय से है और इस तरह सभी रोजगार सहायकों का सब्र का बांध भर गया है। और सभी रोजगार सहायकों की हड़ताल अभी भी जारी है और साथ ही जल सत्याग्रह की चेतावनी भी है।

1 अप्रैल को किये गए मांग में वेतन वृद्धि, नियमितीकरण और निलंबन अवधी में गुजारे भत्ते की मांग को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर है। शासकीय कर्मचारियों का कहना है कि 5 साल से उनकी कोई भी मांग पूरी नहीं की गई है। और अब रोजगार सहायकों का कहना है की अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो जलसत्याग्रह करने को तैयार हो जायेंगे।

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना के पोर्टल में नजर आई ये 3 बड़ी गलतियाँ, देखिये वरना हो सकती है दिक्कत

Apna Kal की टीम से बात करते हुए रोजगार सहायकों ने बताया की 2018 में माननीय मुख्यमंत्री महोदय जी ने घोषणा की थी और आज 2023 है लेकिन उनकी एक भी मांगे पूरी नहीं हुई है। वर्तमान तन्खा उन्हें 8 हजार रुपये दिए जाते है जिससे रोजगार सहायकों के घर का भी गुजारा नहीं चल पा रहा है।

रोजगार सहायकों की मांग बस ये है की उन्हें नियमितकरण किया जाये और वेतन में वृद्धि की जाये ताकि ये अपने परिवार का भरण पोषण आसानी से कर पाएं।

दोस्तों आप इस बारे में क्या विचार रखते है हमे कपंमेंट्स करके जरूर बताएं साथ आपका कोई सुझाव हमारे लिए है तो हमसे बेझिझक संपर्क करें। और इसी तरह की जानकारी के लिए हमे फॉलो करना बिलकुल ना भूलें।

धन्यवाद !!!

यह भी पढ़ें – मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना अब नहीं रहेगा कोई बेरोजगार मिलेंगे 8000 रूपए हर

Author

Leave a Comment

Your Website