अच्छा काम करने वाले कर्मचारियों को मिला इनाम, बोर्ड मीटिंग में हुआ DA और सैलरी बढ़ाने का ऐलान  

उत्तर प्रदेश सरकार ने जल जीवन मिशन में शानदार काम करने वाले हजारों कर्मचारियों को बेहतरीन इनाम देने का ऐलान किया है। बता दें जल जीवन मिशन में काम करने वालों की सैलरी में जबरदस्त बढ़ोतरी सरकार करने जा रही है। दरअसल बुधवार 21 फरवरी को उत्तर प्रदेश जल निगम ग्रामीण की 5वी मीटिंग रखी गई जिसमें बोर्ड अध्यक्ष प्रमुख सचिव नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के अनुराग श्रीवास्तव सहित बोर्ड के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे। 

बुधवार शाम को रखी गई जल निगम ग्रामीण की इस 5वीं बोर्ड मीटिंग में जल जीवन मिशन में बेहतरीन काम करने वाले कर्मचारियों और पेंशनरों को इनाम देने का फैसला लेते हुए मीटिंग सदस्यों ने आपसी सहमति के साथ कर्मचारियों का DA (महंगाई भत्ता) बढ़ाने का ऐलान किया है। बोर्ड मीटिंग में यह तय किया गया कि हजारों कर्मचारियों और पेंशनरों को महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की जाएगी जिसका भारी असर कर्मचारियों की सैलरी में भी देखने को मिलेगा। 

जल जीवन मिशन के कर्मचारियों को मिला इनाम  

उत्तर प्रदेश सरकार ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत शानदार काम करने पर कर्मचारियों को इनाम देने का फैसला लिया है। सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनरों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी करने और सैलरी में इजाफा करने का ऐलान बीती शाम बुधवार को हुई जल जीवन निगम की 5वी बैठक में किया है। सरकार द्वारा कर्मचारियों और पेंशनरों के DA व सैलरी में वृद्धि से बजट में लगभग 6 करोड रुपए का भारी भोज पड़ेगा। 

कर्मचारियों को मिलेगा बड़े हुए DA का लाभ  

उत्तर प्रदेश जल जीवन मिशन के तहत अपना शानदार प्रदर्शन देने वाले कर्मचारियों को राज्य सरकार की तरफ से बेहतरीन इनाम उपलब्ध कराया जाएगा। बता दे सरकार ने कर्मचारियों को 4 फीसदी DA में वृद्धि का लाभ पहुंचाने का ऐलान कर दिया है। प्रदेश के लगभग 3,265 कर्मचारियों और 7,596 पेंशनरों को वर्तमान में 196 फीसदी DA का लाभ मिलता है जिसको अब वृद्धि करके 200 फ़ीसदी किया जाएगा। 

बोर्ड मीटिंग में हुआ वेतन बढ़ाने का ऐलान  

बुधवार शाम को हुई जल जीवन निगम ग्रामीण की 5वी बैठक मैं बोर्ड अध्यक्ष प्रमुख सचिव नमामि गंगे, ग्रामीण जलापूर्ति विभाग अनुराग श्रीवास्तव, जल निगम ग्रामीण प्रबंधक निदेशक डॉ बलकार सिंह सहित बोर्ड सदस्य ब्रजराज यादव, अरुण कुमार और राजेश प्रजापति की सहमति से यह तय किया गया कि कर्मचारियों के DA के साथ वेतन में भी बढ़ोतरी की जाएगी।

उदाहरण के तौर पर मान लीजिए यदि किसी कर्मचारी का वेतन ₹25000 महीना है तो उसमें 4% DA की बढ़ोतरी से सैलरी में ₹1000 का इजाफा होगा। इस बढ़ते क्रम के हिसाब से ही कर्मचारियों को बढ़ा हुआ वेतन उपलब्ध कराया जाएगा।

इसे भी पढ़ें –  केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, मार्च में मिलेगा बढ़े हुए DA और सैलरी का लाभ 

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

Leave a Comment

Your Website