लाड़ली बहना योजना में चुनावी जंग कमलनाथ ने कहा राज्य के सभी महिलाओं को 1500 रुपये हर महीने दूंगा

लाड़ली बहना योजना मध्यप्रदेश में आने वाले कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाला है जिसके चलते अब कांग्रेस पार्टी के नेता कमलनाथ भी अपने कदम बढ़ाना शुरू कर दिए हैं  दोस्तों हाल ही में कमलनाथ सरकार ने ये एलान किया की अगर उनकी पार्टी यह विधानसभा चुनाव जीतती है तो वह एक से बढ़कर एक योजना लाएंगे जिससे राज्य के सभी नागरिकों और महिलाओं को इसका पूरा लाभ मिलेगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में लाड़ली बहना योजना का शुभारम्भ किया है जिसके तहत राज्य के सभी महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये यानी साल में 12000 रूपए देने का प्रावधान है। परन्तु इसके लिए शिवराज सरकार ने कुछ शर्तें रखी है उसके तहत ही महिलाओं को इस योजना का लाभ मिल पाएगा। 

आपको बता दें शिवराज सरकार द्वारा लागू लाड़ली बहना का आवेदन 25 मार्च से शुरू हो गया है और आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल है सरकार का कहना है कि आवेदन समाप्त होते जून माह से सभी पात्र महिलाओं के खाते में पैसे आने लगेगा। 

महिलाओं को मिलेंगे 1500 रुपये हर महीने

जी हाँ दोस्तों कमलनाथ सरकार ने यह एलान कर दिया है कि अगर उनकी सरकार बनती है तो वह हर महीने बिना किसी शर्त के सभी महिलाओं के खाते में 1500 रुपये भेजेंगे और अगर हम बात करें सालाना राशि कि तो साल भर में आपके खाते में 18000 रुपये आएंगे। 

दूसरी तरफ मध्यप्रदेश में वर्तमान बीजेपी सरकार ने शर्तों के साथ जिन महिलाओं की उम्र 23 वर्ष से अधिक और 60 वर्ष से कम है उन्हें हर महीने लाडली बहना योजना के तहत पात्र पाए जाने पर 1 हजार रुपये की सहायता राशि उनके बैंक खाते में दिया जायगा और साल भर में आपके खाते में 12000 रुपये आएंगे।

इसे भी पढ़ें – मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार जनता को देगी 5 बड़ी सौगात

कमलनाथ ने  कहा की इस तरह की बहुत सी योजनाएं हम लेकर आने वाले हैं जिससे प्रदेश के सभी नागरिकों को आर्थिक रूप से लाभ मिलेगा उन्होंने बहुत सी चीजों को लेकर बड़े बदलाव करने का एलान किया है जैसे बिजली,गैस टंकी, पेंशन योजना, कर्ज माफ़ी योजना ऐसे बहुत से मुद्दों पर सवाल उठाया और उन्हें ठीक करने महंगाई को काम करने के लिए प्रदेश कि जनता से वादा किया है। 

इसे भी पढ़ें – लाडली बहना योजना अपने गांव की पात्र और अपात्र सूची कैसे देखे

तो दोस्तों उम्मीद करता हूँ कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी इसी तरह की ख़बरों के लिए आप हमारे साथ बने रहिये और हमें व्हाट्सप्प ग्रुप पर ज्वाइन कर लीजिये, धन्यवाद। 

Author

  • Srajan Thakur

    मेरा नाम सृजन है और मुझे लिखना काफी पसंद है। मैं एक जिज्ञासु वक्तितित्व का हूँ इसलिए मैं सम्पूर्ण विषयों के ऊपर लेख लिखने में सक्षम हूँ। में एक पूर्ण रूप से लेखक कहलाता हूँ।

    View all posts

Leave a Comment

Your Website