मध्यप्रदेश में लाडली बहना योजना की खुशी तो दूसरी तरफ जबलपुर में भूकंप के तेज झटके

मध्यप्रदेश में विधान सभा चुनाव के पहले सरकार ने हाल ही में महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना की शुरआत की। इसी बीच आज 2 अप्रैल को मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक और भूकंप का तेज झटका महसूस हुआ।

मध्यप्रदेश में एक ही सप्ताह में 2 बार भूकंप के झटके महसूस हुए। कुछ दिन पहले ग्वालियर में भूकंप का केंद्र रहा तो आज फिर एक बार जबलपुर में भूकंप के झटके महसूस हुए आज के भूकंप का केंद्र पचमढ़ी में रहा। आज का भूकंप सुबह 11 बजे रहा और जमीन तल से 10 किलो मीटर की गहराई में रहा।

मध्यप्रदेश में हाल ही में लाडली बहना योजना की शुरूआत की गई है जिसके फॉर्म 25 मार्च से भरे जा रहे है महिलाएं इस योजना को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रही हैं। तो दूसरी तरफ लगातार बढ़ते भूकंप के झटके प्रदेश की जनता से लेकर प्रशाशन तक को सोचने में विवश कर देता हैं।

यह भी पढ़ें – सहारा इंडिया निवेशकों को जल्द मिलेगा पैसा वापस

हाल ही के भूकंप के झटकों में घरों की दीवारों में दरार साफ देखा जा सकता है। और इस बार के भूकंप के झटके में भी कुछ इसी तरह घरों की कमजोर दीवारों में दरारें देखने को मिल रही हैं।

आम जनता इस तरह लगातार बढ़ते भूकंप के झटकों को लेकर काफी डरी हुई है। और ऑफिस, स्कूल दफ्तरों में काम करने वाली कर्मचारी डर के कारण बिल्डिंग के बहार नजर आ रहे है। अब शासन प्रसाशन इस भूकंप के झटके को लेकर अलर्ट हो गया है और उचित ठोस कदम उठाये जा रहे है। फिलहाल के लिए भूकंप के केंद्र पर जांच पड़ताल जारी है और किसी को कोई जान माल का हानि नहीं हुई।

इसी तरह की ख़बरों के लिए हमे फॉलो करे साथ आपके क्या विचार है इस बारे में हमे नीचे कमैंट्स करके जरूर बताएं।

धन्यवाद !!!

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना की पहली किस्त आप भी देख सकते हैं इस तरह

Author

Leave a Comment

Your Website