मध्यप्रदेश में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किये गए देखें राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र की ये रिपोर्ट

नमस्कार दोस्तों अभी कुछ दिन पहले ही मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में भूकंप के झटके महसूस किये गए थे जिसका असर उसके आस पास के इलाकों में देखने में मिला था बता दें कि यह जमीन से लगभग 10 KM की गहराई में  4.0 रिएक्टर भूकंप की तीव्रता थी। 

और आज 11 बजे लगभग एक बार फिर मध्यप्रदेश के जबलपुर और पचमढ़ी संभाग पर भूकंप के झटके देखने को मिले हैं इस बात की जानकारी नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोलॉजी (National Center For Seismology) ने ट्वीट करके दिया है। हालांकि भूकंप से किसी भी तरह का जान हानि नहीं हुआ है क्योंकि यह भूकंप पहाड़ी इलाके पचमढ़ी से लगभग 218 किलोमीटर दूर जमीन के 28 किलोमीटर अंदर आया था। और इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल 3.6 रही। इस भूकंप का केंद्र जबलपुर के उमरिया जिले को बताया जा रहा है। 

हमने आपको ये नेशनल सेंटर ऑफ सीस्मोलॉजी की रिपोर्ट  शेयर किया है जो उन्होंने ट्वीट किया था। आप इस तरह के एक के बाद एक भूकंप के झटके ने स्थानीय लोगों और इन जिलों के आस पास में रहने वाले लोगों में डर का महौल बना दिया है क्योंकि भूकंप 1 सप्ताह के अंदर ही 2 बार देखने मिला। इस भूकंप के आने के बाद प्रसाशन अब इसे गम्भीरता से ले रहा है और जिस क्षेत्र में इसके झटके महसूस किये गए हैं उन जगहों पर सर्चिंग किया जा रहा है। 

वहां के स्थनीय लोगों का कहना था की यह भूकंप लगभग सुबह 11 बज कर 16 सेकेण्ड में आया तब उन्हें हल्के झटके महसूस हुए और वो समझ नहीं पाय बाद में उन्हें पता चला की यह भूकंप था। प्रसाशन अब इसे लेकर अलर्ट हो गया है और झटके वाले जगहों की जांच की जा रही है की कुछ जान हानि या कोई दुर्घटना न हुआ हो। इस तरह की ख़बरों के लिए आप हमारे साथ बने रहें। 

इसे भी पढ़ें – सहारा इंडिया निवेशकों को जल्द मिलेगा पैसा वापस, सुप्रीम कोर्ट ने दिए 5 हजार करोड़ रिलीज करने का आदेश

Author

1 thought on “मध्यप्रदेश में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किये गए देखें राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र की ये रिपोर्ट”

  1. Aaj ka bhookamp ka jhatka to mene bhi feel kiya or Hume sabhi Ghar ke log bahar aagye the, hamare padosi ke gharon ki diwaron me darar aa chuki hai,

    Reply

Leave a Comment

Your Website