लाडली बहना योजना आवेदन में लापरवाही ना करें वरना 5 साल तक नही मिलेगा फायदा

लाडली बहना योजना में सभी महिलाएं आवेदन कर चुकीं हैं। और जिस किसी का भी आवेदन अभी बचा हुआ है तो वह भी 30 अप्रैल तक कर दिया जाएगा। अगर आपने अब तक आवेदन नहीं किया है तो 30 अप्रैल तक लाडली बहना योजना के पोर्टल खुले हुए है आप अंतिम तिथि के पहले आवेदन कर सकते हैं।

लाडली बहना योजना के घोषणा करते हुऐ शिवराज सिंह चौहान जी ने बताया था कि यह योजना राज्य की सभी महिलाओं जिनकी उम्र 23 वर्ष से अधिक और 60 वर्ष से कम है उन्हे इस योजना का लाभ दिया जाएगा। यह योजना में सभी पात्र महिला को 1 हजार रूपये की सहायता राशि और यह अगले 5 साल तक दी जाएगी। इस योजना का उद्देश्य महिलाओं को सक्षम और आत्मनिर्भर बनाने के साथ साथ आर्थिक सहायता प्रदान करना है।

लाडली बहना योजना आवेदन 2023

लाडली बहना योजना आज राज्य की सबसे बड़ी योजना उभर कर निकली है। इसके पहले मध्यप्रदेश में लाडली लक्ष्मी योजना की शुरुआत की गई थी और अब लाडली बहना योजना। इस योजना के लिए राज्य की सभी महिलाएं उत्साहित हैं। और सभी इस योजना के लाभ और अपने जीवान स्तर में सुधार करने के लिए तैयार हैं।

लाडली बहना योजना का पैसा अगले 5 साल तक मिलने वाला है लेकिन किसी भी तरह की लापारवाही के चलते अगर आपक फॉर्म रिजेक्ट हो जाता है तो आपको इस योजना का लाभ नहीं मिल पाएगा। और ना ही आपको अगले 5 साल तक इस योजना के पैसे मिलेंगे। अगर आप इस योजना के तहत लाभ लेना चाहते हैं तो आपको किसी भी तरह की लापारवाही नही करनी है।

यह भी पढ़ें – मध्यप्रदेश लाडली बहना योजना लिस्ट चेक करें

लाडली बहना योजना में सभी सहायक दस्तावेज आपको अपडेट करके रखना है। साथ ही सभी दस्तावेज में E-KYC भी करनी जरुरी है। अगर आपने अपने दस्तावेज में किसी तरह की लापारवाही दिखाई और आपके दस्तावेज में नाम लिंग जन्मतिथि पता संबंधी किसी तरह को गलती नजर आती है तो आपका फॉर्म रिजेक्ट हो जाएगा।

लाडली बहना योजना में सहायता राशि डायरेक्ट बैंक द्वारा दिया जाना है। इसके लिए यह जरुरी है कि आप अपना NPCI आधार बैंक लिंक जरूर करें ताकि लाडली बहना योजना या किसी भी सरकारी योजना का लाभ डायरेक्ट आपके बैंक खाते में DBT के तहत आपको प्राप्त हो जाए।

यह भी पढ़ें – लाडली बहना योजना: घर बैठे NPCI और बैंक DBT इनेबल करें

अपने आवेदन उपरांत आप सभी दस्तावेज को अपडेट करके रखें। साथ ही जैसा सरकार द्वारा जारी किया गया है कि eKYC आपको सभी दस्तावेज में करानी है और अगर अपने अब तक DBT सक्रिय नही किया है तो आप इसे जरूर सक्रिय करें।

हमे उम्मीद है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। आप इस बारे में क्या खयाल रखते है अपनी प्रतिक्रिया हमे कॉमेंट्स करके जरूर बताएं। साथ ही इस तरह की जानकारी के लिए हमारे सोशल मीडिया अकाउंट आप फ़ॉलो कर सकते हैं। जहां इस तरह की जानकारी आपको मिलती रहेगी।

धन्यवाद!!!

Author

Leave a Comment

Your Website