भारतीय सेलेब्रिटीज का हाल जितनी शादी न हुए उससे ज्यादा तलाक हो गए इस साल

Last Updated on 1 month ago

भारतीय सेलेब्रिटीज जिनका इस साल हुआ तलाक

हम अपने जीवन में बहुत सारे लोगों की प्रशंसा करते हैं जैसे अभिनेता, क्रिकेटर और अन्य। हम हमेशा उनके जीवन को आदर्श मानते हैं।

हम इन सेलेब्स के प्रशंसकों के रूप में सोचते थे कि हम टीवी, सोशल मीडिया आदि पर जो ग्लैमरस दुनिया देखते हैं, वह एक वास्तविकता है और हमारे पसंदीदा अपना जीवन उसी तरह जीते हैं, लेकिन ज्यादातर मामलों में यह सच नहीं है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि ये सेलेब्स अपनी एक्टिंग और फिल्मों के अलावा अपने रिलेशनशिप की वजह से भी हमेशा चर्चा में रहते हैं। फिल्म और टीवी उद्योगों में ब्रेकअप और पैच-अप नया सामान्य है, और अल्पावधि के बाद तलाक दाखिल करना भी उनके जीवन में इतना आम है।

शॉर्ट-टर्म रिलेशनशिप के अलावा हमने पॉपुलर स्टार्स के कई लॉन्ग-टर्म रिश्तों को भी पिछले साल खत्म होते देखा।

पिछले साल 2021 में  आमिर खान-किरण राव, समांथा-नागा चैतन्य, शिखर धवन-आयशा मुखर्जी, हनी सिंह-शालिनी तलवार जैसे कई स्टार कपल्स ने अपनी शादीशुदा जिंदगी खत्म कर ली।

इनमें से कुछ स्टार्स आपसी समझ से एक-दूसरे से अलग हो गए तो कुछ ने केस फाइल करके एक-दूसरे पर तरह-तरह के आरोप लगाते हुए खत्म कर दिया।

बात अगर इस साल की करें तो एंटरटेनमेंट लवर्स ने अपने चहेते स्टार्स की बात करें तो यह साल बेहतरीन रहने की उम्मीद की है, लेकिन नए साल पर सेलेब्स के अलग होने की खबरें आती रहती हैं।

जनवरी का महीना खत्म नहीं हुआ और कुछ लोकप्रिय भारतीय हस्तियों के तलाक की खबरें सुर्खियां बटोरने लगी हैं। कुछ पावर कपल्स जिन्होंने 2022 में अपनी शादीशुदा जिंदगी खत्म कर ली।

1- आमिर अली- संजीदा शेख

अली संजीदा शेख

टीवी के सबसे चहेते जोड़ों में से एक आमिर अली और संजीदा शेख नौ साल की शादीशुदा जिंदगी के बाद अलग हो गए हैं।

कई सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद, दोनों ने 2012 में शादी कर ली और नौ साल की लंबी अवधि के बाद, उन्होंने अपने रिश्ते को खत्म करने का फैसला किया।

इससे पहले, 2020 के दौरान भी उनके अलग होने की अफवाहें फैलाई गई थीं और उस समय के आसपास सरोगेसी के जरिए दंपति को बेटी होने की खबरें भी सुर्खियों में रहीं।

कुछ मीडिया सूत्रों के माध्यम से यह भी बताया गया कि, जोड़े ने शुरुआत में 9 महीने पहले, 2021 की शुरुआत में अपने रास्ते अलग कर लिए थे और अब वे आगे बढ़ चुके हैं और अपने-अपने जीवन को खुशी-खुशी जी रहे हैं।

चूंकि वे अब एक-दूसरे के साथ नहीं हैं, इसलिए उनकी खूबसूरत 2 साल की बेटी आयरा अली की कस्टडी संजीदा को दे दी गई है।

जैसा कि हम जानते हैं, आमिर और संजीदा, दोनों बहुत ही निजी व्यक्ति हैं और उन्होंने कभी भी अपने निजी जीवन के बारे में प्रसारित किसी भी अफवाह का जवाब नहीं दिया।

2- धनुष- ऐश्वर्या रजनीकांत

धनुष- ऐश्वर्या रजनीकांत

सोमवार, 17 जनवरी नेटिज़न्स के लिए एक झटके के रूप में आता है क्योंकि धनुष और ऐश्वर्या रजनीकांत के अलग होने की खबर पूरे इंटरनेट पर फैल गई।

पुरस्कार विजेता कॉलीवुड सुपरस्टार धनुष के. राजा और दक्षिण भारतीय मेगास्टार रजनीकांत की सबसे बड़ी बेटी ऐश्वर्या रजनीकांत ने आधिकारिक तौर पर अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से अपने तलाक की घोषणा की।

असुरन अभिनेता धनुष, जो एक पारंपरिक दक्षिण-भारतीय शादी है, ने 18 नवंबर, 2004 को फिल्म निर्देशक और पार्श्व गायिका ऐश्वर्या के साथ शादी के बंधन में बंधे, सोशल मीडिया पर ले गए और पत्नी ऐश्वर्या के साथ अलग होने की घोषणा की।

ऐश्वर्या और धनुष दोनों ने अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल से सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए तलाक की घोषणा की।

उन्होंने पोस्ट के माध्यम से अपने प्रशंसकों को बताया कि उन दोनों ने विकास, समझ, समायोजन और अनुकूलन की एक बहुत ही सुंदर यात्रा साझा की है और अब आपसी समझ के साथ अपने रास्ते अलग करने का फैसला किया है।

उन्होंने अपने प्रशंसकों से इस कठिन समय से उबरने के लिए उनके फैसले और निजता का सम्मान करने का भी आग्रह किया। दंपति के दो बेटे यात्रा और लिंगा भी हैं, जिनका जन्म क्रमशः 2006 और 2010 में हुआ था।

ऐश्वर्या ने अपने निर्देशन की शुरुआत 2012 की तमिल मनोवैज्ञानिक थ्रिलर फिल्म “3” से की, जिसमें धनुष ने मुख्य भूमिका निभाई। फिल्म का गाना “व्हाई दिस कोलावेरी दी..” मेगा-हिट था और यूट्यूब पर अब तक इसे 30 करोड़ बार देखा जा चुका है।

3- सोहेल खान और सीमा सजदेह

सोहेल खान और सीमा सजदेह

अरबाज खान के बाद सलमान खान के सबसे छोटे भाई सोहेल खान ने भी अपनी 24 साल पुरानी लव मैरिज तोड़ दी। वे लंबे समय से खबरों में थे कि वे अलग रहते हैं लेकिन सलमान और परिवार के अन्य सदस्य और दोस्त इसे बचाने की कोशिश कर रहे थे।

अगस्त 2022 में उनका आधिकारिक रूप से तलाक हो गया, सोहेल वर्तमान में एक निजी जीवन जी रहे हैं, सीमा को आखिरी बार नेटफ्लिक्स के प्रसिद्ध शो फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स में देखा गया था।

4- नितीश भारद्वाज- स्मिता गेट

उन्होंने कहा ‘तलाक मौत से भी ज्यादा दर्दनाक है, अभिनेता ने आईएएस अधिकारी पत्नी स्मिता गेट के साथ 12 साल की शादी खत्म की। उन्होंने मीडिया से कहा कि वह उनके अलग होने की वजह नहीं बताना चाहते लेकिन इतना जरूर कह सकते हैं कि कभी-कभी तलाक मौत से भी ज्यादा दर्दनाक हो सकता है।

दंपति सितंबर 2019 से अलग रह रहे हैं। महाभारत अभिनेता ने कहा कि उन्होंने 2019 में मुंबई के फैमिली कोर्ट में मामला दायर किया और कानूनी प्रक्रिया को पूरा करने में तीन साल लग गए।

इसे भी पढ़ें –  पब्लिक ने दर्शन को मारा जूता देखें पूरी खबर

नीतीश ने 1992 बैच की आईएएस अधिकारी स्मिता गेट से 2009 में शादी की और उनकी जुड़वां बेटियां देवयानी और शिवरंजनी हैं, जो वर्तमान में स्मिता के साथ रह रही हैं।

पहली पत्नी मोनिशा पाटिल से नीतीश के दो बच्चे अरुष और सायली भी हुए, जिनसे उन्होंने 1992 में शादी की। दोनों बच्चे अपनी मां के साथ रहते हैं।

अगर बात करें उनके एक्टिंग करियर की तो महाभारत के अलावा नीतीश ने गीता रहस्य, विष्णु पुराण, रामायण में भी काम किया. टीवी धारावाहिकों के अलावा, उन्होंने एमएक्स प्लेयर्स ओरिजिनल वेब सीरीज़ समांतर के दोनों सीज़न में अभिनय किया, जिसमें उन्होंने सुदर्शन चक्रपाणि की भूमिका निभाई।

5- राखी सावंत- रितेश

राखी सावंत- रितेश

विवादास्पद प्रेम प्रसंग और विवाह अब समाप्त हो गया है, बिग बॉस 15 के प्रतियोगी राखी और रितेश अब आधिकारिक रूप से अलग हो गए हैं। राखी ने इस बुरी खबर को अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया, उन्हें बुरा लगा क्योंकि यह वैलेंटाइन डे से ठीक पहले खत्म हो गया।

हाल ही में मीडिया में आई रितेश की पहली स्निग्धा प्रिया ने रितेश के साथ अपनी शादी का सच बताने का दावा किया है कि रितेश एनआरआई और बिजनेसमैन नहीं हैं।

एक और पक्ष राखी ने 2018 से यह दावा किया कि उनके पति काउंटी से बाहर एक व्यस्त आदमी हैं, आखिरकार, वह बिग बॉस 15 में आए लेकिन लोग इस पर सवाल उठाते हैं।

6- रफ्तार-कोमल वोहरा

युवा रैपर और रोडीज़ और रैप शो के जज, रफ़्तार और उनकी पत्नी कोमल लंबे समय से अलग होने की योजना बना रहे थे, वर्ष 2020 में तलाक दायर किया लेकिन कोविड 19 महामारी के कारण अक्टूबर 2021 में प्रक्रिया शुरू की और अब तलाक हो गया।

7- बाला – मुथुमलार

एक और जोड़ी जिसने अपने रिश्ते को तोड़कर मनोरंजन उद्योग को चौंका दिया, वह प्रमुख तमिल निर्देशक बालासुब्रमण्यम उर्फ ​​बाला और उनकी पत्नी मुथुमलार हैं।

इस जोड़े ने 5 जुलाई, 2004 को मदुरै में एक पारंपरिक दक्षिण भारतीय समारोह में शादी की और 17 साल के साथ रहने के बाद अलग होने का फैसला किया।

आपसी मतभेद के चलते दोनों पिछले 4 साल से अलग रह रहे थे। उनकी एक बेटी प्रार्थना भी है।

हालाँकि दोनों ने इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, बाला और मुथुर्मलार दोनों ने आपसी सहमति से चेन्नई की अदालत में तलाक के लिए अर्जी दी, जिसे शनिवार, 5 मार्च, 2022 को मंजूरी दे दी गई।

इसे भी पढ़ें –  मुंबई पुलिस कमिश्नर की बेटी के रिसेप्शन में पहुंचे बॉलीवुड के मशहूर हीरो

हालाँकि, उनके अलग होने के पीछे का कारण स्पष्ट नहीं है, कथित तौर पर, ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि बाला फिल्मों में व्यस्त हो गईं, जबकि मुथुमलार गायक साध्वी, जयम रवि की पत्नी आरती, और उद्योग से उनके अन्य दोस्तों के साथ बाहर देखी जाएंगी।

इसी तरह की लगातार खबरों के लिए आप हमे फॉलो करते रहिये धन्यवाद।

लेखक के बारे में

  • Karan Sharma

    मेरा नाम करण है और मैं apnakal.com वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखता हूं। हिंदी लिखने का मेरा जुनून है जो मुझे सब कुछ के बारे में लिखने के लिए प्रेरित करता है।

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Comment

DMCA.com Protection Status