MP News: मध्य प्रदेश में जिला अस्पतालों को बनाया जाएगा मेडिकल कॉलेज, देखें मोहन सरकार का ऐतिहासिक फैसला

मध्य प्रदेश की मोहन सरकार राज्य के विकास हेतु लगातार काम कर रही है और हर सप्ताह मंगलवार को केबिनेट बैठक रखती है लेकिन आगामी मंगलवार को मंत्रीमंडल रामलला के दर्शन हेतु अयोध्या रवाना हो चुकी है लेकिन प्रति मंगलवार को अयोजित हो रही कैबिनेट बैठक स्थगित नही गई बल्कि एक दिन पहले ही सम्पन्न कर ली गई है।

मध्य प्रदेश की इस कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों और फैसलों को मंजूरी दी गई जिसमें किसानों, सरकारी कर्मचारियों, और युवाओं के हित में फैसले आए। जिसकी जानकारी कैबिनेट बैठक के बाद कैलाश विजयवर्गीय जी ने मिडिया को दी।

हर जिले में खुलेंगे मेडीकल कॉलेज

मध्य प्रदेश में हर जिले में एक मेडीकल कॉलेज खोले जानें का प्रावधान बनाया जा रहा है और आज की इस कैबिनेट बैठक में हुए फैसले के अनुसार मेडीकल कॉलेज खोले जानें की राह आसान हो गई है। मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी राज्य के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। और हाल ही में हुई कैबिनेट बैठक में भी राज्य के विकास हेतु मेडिकल कॉलेज खोले जानें हेतु महत्त्वपूर्ण निर्णय लिया गया है।

PPP मोड में होगें अपग्रेड

मध्य प्रदेश के हर एक जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जानें के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। मोहन कैबिनेट के फैसले अनुसार जिस जिले में मेडिकल कॉलेज नहीं है वहां अस्पतालों को ही मेडिकल कॉलेज में अपग्रेड करने का फैसला लिया गया है। और जिला अस्पताल को मेडिकल कॉलेज में अपग्रेड करने के लिए (PPP) पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मोड का उपयोग किया जाएगा।

यह भी पढ़ें – मोहन यादव का कैबिनेट पंहुचा रामलला के दरबार, हर तरफ गूँजे ‘जय श्री राम’ के नारे

मोहन कैबिनेट की बैठक में और भी कई अहम फैसले हुए जैसे ग्रामीण पंचायतों में कार्यरत सचिवों के परिवारों को अनुकंपा नियुक्ति देने का फेसला लिया गया है और इसके साथ ही 2000 से अधिक प्रोफेसर PHD कराने हेतु अधिकृत होंगे। इसके आलावा उज्जैन-जावरा 4 लेन हाईवे का निर्माण कराया जाएगा। किसका बजट 5000 करोड़ रुपए रखा गया है।

मध्य प्रदेश की कैबिनेट बैठक संपन्न होने के बाद मंत्रीमंडल के संग सीएम मोहन यादव भी रामलला के दर्शन करने अयोध्या रवाना हुए। और इस बात की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री जी ने बताया कि मध्य प्रदेश सरकार अयोध्या में राज्य के यात्रियों के लिए धर्मशाला का निर्माण कराएगी। और अयोध्या दर्शन के बाद भी धार्मिक स्थलों और पर्यटन से जुड़े कई अहम फैसले लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें – बेरोजगार युवाओं को सरकार दे रही है 2500 रुपये भत्ता, इस राज्य में बेरोजगारों की चमकी किस्मत

Author

Leave a Comment

Your Website