दर्शील सफारी ने कहा ‘मैं एक बेशर्म बच्चा था’

दर्शील सफारी ने आमिर खान के घर आने पर दिल छू लेने वाले पल को याद किया, खुलासा किया कि वह तारे ज़मीन पर की 3 स्क्रीनिंग के दौरान सोए थे: ‘मैं एक बेशर्म बच्चा था’ 

क्या 2007 की हिट तारे ज़मीन पर के बाल कलाकार दर्शील सफारी को याद है कि उन्होंने अपनी ही फिल्म कितनी बार देखी है? अभिनेता, जो केवल नौ वर्ष का था जब आमिर खान के नेतृत्व वाले नाटक को सिनेमाघरों में रिलीज़ किया गया था, दर्शील ने कहा कि उसने फिल्म की कम से कम सात अलग अलग सिनेमाघरों में भाग लिया- जिसमें से तीन में वह सो गये । उन्होंने उस टाइम पूरी फिल्म देख ही नहीं पायी ।

तारे ज़मीन पर ने एक 8 साल के लड़के की कहानी को क्रॉनिक किया, जिसे उसके कला शिक्षक ने उसकी पढ़ने की बीमारी को दूर करने में मदद की। फिल्म ने दर्शील को रातोंरात स्टार बना दिया और उसे डिस्लेक्सिक बच्चे की भूमिका निभाने के लिए बहुत सराहना मिली।

दर्शील ने कहा कि फिल्म ने सिनेमाघरों में बैठे उनके आस-पास के सभी लोगों को रुला दिया था – एक ऐसी भावना जिसे वह विशेष रूप से एक बच्चा कभी पसंद नहीं करता। “मुझे याद है कि जब यह रिलीज़ हुई थी तो इसे सात बार देखा था, सभी स्क्रीनिंग, जिनमें से मैं ईमानदारी से कहूँ तो मैं आखिरी दो-तीन बार सोया था, क्योंकि मैं छोटा था। मैं बेशर्म बच्चा था, उसके बाद मैंने इसे नहीं देखा, मैं ऐसा था।

“मैं भी एक ऐसा व्यक्ति हूं जो भावनात्मक फिल्मों से दूर भागता हूँ, क्योंकि आपके आस-पास के लोग सिर्फ रो रहे हैं। मुझे एक वह पल अभी भी याद है और जब मैं फिल्म के बीच में उठा, तो मेरे आस-पास के सभी लोग रो रहे थे! यह सबसे उदास माहौल था और  मैं चुपचाप वापस सो गया।

 “जब मैंने फिल्म देखी, तो मुझे इसका कारण पता चला कि लोग इससे इतनी अच्छी तरह जुड़े हुए हैं। मैंने भी इतने वर्षों में बहुत कुछ सीखा है इसलिए इसे फिर से देखना एक अलग अनुभव था।

पहले फ्रेम से मेरी आंखों में आंसू आ गए और मैंने कहा, ‘ठीक है, मैं इसे नहीं देख रहा हूं!’ लेकिन फिर मैंने इसे देखा और मुझे पता है कि लोग इसे इतना पसंद क्यों करते हैं।’ जब फिल्म रिलीज़ हुई और देश भर में हिट हुई, तो दर्शील सुर्खियों में था।

इसी तरह की खबरों के हमसे जुड़े रहिये ।

Author

  • Srajan Thakur

    I love writing. The idea of someone being able to enjoy something that I spent my time doing is one of the best feelings ever.

अपने दोस्तों को शेयर करें !!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *