10 जुलाई को इंदौर के सुपर कॉरिडोर से करोड़ों बहनों को मिलेगी दूसरी किश्त, DBT और SMS अलर्ट ऑन रखें

लाड़ली बहना योजना का लाभ लेने वाली महिलाओं के लिए खुशखबरी है 10 जुलाई को करोड़ों महिलाओं को दूसरी किश्त मिलने वाली है जिसके लिए शिवराज सरकार बहुत जोर शोर से तैयारी कर रहे हैं दूसरी किश्त भी पहली किश्त की तरह राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित करके करोड़ों महिलाओं को देने का प्लान बनाया गया है। आपको बता दें कि इंदौर के सुपर कॉरिडोर पर वृद्ध महिला सम्मेलन और लाड़ली बहना योजना की किस्त का अंतरण कार्यक्रम 10 जुलाई को आयोजित होगा।

मुख्यमंत्री ने इंदौर में 10 जुलाई को सुपर कॉरिडोर में आयोजित होने वाले वृद्ध महिला सम्मेलन तथा लाड़ली बहना योजना की किस्त के अंतरण कार्यक्रम की तैयारियों की वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से समीक्षा की। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की करोड़ों बहनों के खाते में सिंगल क्लिक पर राशि जमा करेंगे। इंदौर में होने वाले आयोजित कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सभी जिलों में दिखाया जाएगा।

10 जुलाई को आएगी दूसरी किस्त

लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त 10 जुलाई 2023 को इंदौर में लाडली बहना योजना के आयोजित कार्यक्रम के दौरान सिंगल क्लिक कर बैंक डीबीटी की मदद से सभी महिलाओं के खाते में 1000 रुपए की राशि ट्रांनस्फर की जाएगी।

लाड़ली बहना सेना करेगी मुख्यमंत्री शिवराज का स्वागत 

जानकरी के अनुसार यह कार्यक्रम 10 जुलाई को दोपहर 12 बजे से प्रारंभ होगा। एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक मुख्यमंत्री चौहान का लाड़ली बहनों द्वारा जगह-जगह अभिनंदन किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों और बैंड की प्रस्तुतियां होगी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री लाड़ली बहनों को शपथ दिलाएंगे। वे लाड़ली बहनों का अभिनंदन और सत्कार भी करेंगे।

लाड़ली बहना सेना को मिलेगा कार्यभार 

इस कार्यक्रम के माध्यम से लाडली बहना सेना की सदस्यों को शपथ भी दिलाई जाएगी। यह एक नई क्रांति है। सभी लाडली बहनें इस कार्यक्रम से जुड़ें, यह प्रयास किए जाएं। कार्यक्रम में ऐसी व्यवस्था की जाए जिससे कि महिलाओं को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने पाए।

इसे भी पढ़ें – बैंक डीबीटी स्टेटस कैसे चेक करें

लाड़ली बहनों को भेंट करेंगे 101 फीट लंबी राखी 

इंदौर की लाडली बहनें मुख्यमंत्री को 101 फीट लंबी राखी भी भेंट करेंगी। कार्यक्रम के दौरान स्वतंत्रता संग्राम महिला सेनानियों के चित्रों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सिंगल क्लिक के माध्यम से लाडली बहना योजना की किस्त का अंतरण भी लाडली बहना योजना की पात्र हितग्राहियों के खाते में करेंगे।

बैंक DBT और मेसेज अलर्ट चालू रखें 

लाडली बहना योजना में दी जाने वाली राशि बैंक डीबीटी के माध्यम से ही सभी महिलाओं के खाते में ट्रांसफर की जाएगी इसके लिए आपके बैंक खाते में डीबीटी सक्रिय करके ही रखना होगा और अगर धोखे से भी आपके खाते के लिए बैंक डीबीटी असक्रिय हो जाता है तो आपके खाते में लाडली बहना योजना की राशि प्राप्त नहीं हो पाएगी।

लाडली बहना योजना की राशि जब हमे अपने खाते में प्राप्त होगी तो इसका एक SMS हमे अपने मोबाइल नंबर में प्राप्त होगा। लेकिन अगर आपके बैंक खाते में SMS अलर्ट ऑन नहीं है तो आपको बैंक खाते में राशी क्रेडिट या डेबिट होने का कोई भी SMS प्राप्त नहीं होगा। इस लिए आप बैंक SMS अलर्ट जरूर ऑन करें। 

इसे भी पढ़ें – शिवराज सिंह से मुलाकात के बाद घर आकर पत्नी से बोला बहुत पैसे लाया हूँ 

Author

Leave a Comment

Your Website